DIY : जानिए कैसे अपनी मैट लिपस्टिक से ही पा सकती हैं मैटेलिक लिप Look

मैट लिपस्टिक को मैटेलिक कैसे बनाएं, How To Make Your lipstick metallic, Beauty Hacks in Hindi, metallic lipstick

फैशन के साथ-साथ मेकअप का ट्रेंड भी समय-समय पर बदलता रहता है। आजकल ब्राइट और मैटेलिक लिप कलर काफी ट्रेंड कर रहे हैं। बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेसेज़ भी अपने लुक को इंहेंस करने के लिए मैटेलिक लिपस्टिक (metallic lipstick) का ही इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आमतौर पर मैटेलिक लिपस्टिक दूसरी तरह की लिपस्टिक के मुकाबले थोड़ी महंगी होती हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ पार्टी-फंक्शन छोड़कर ये रोजाना इस्तेमाल भी नहीं होती हैं। ऐसे में मैटेलिक लिपस्टिक खरीद कर उनपर पैसा इंवेस्ट करना हमारे हिसाब से सही नहीं है। क्योंकि जब आप अपनी नॉर्मल मैट लिपस्टिक से भी मैटेलिक लिप लुक (How To Make Your lipstick metallic) पा सकते हैं तो फिर पैसे बर्बाद क्यों करना।

मैट लिपस्टिक को मैटेलिक कैसे बनाएं How To Make Your lipstick metallic Beauty Hacks in Hindi

इन दिनों वैसे मार्केट में कई ब्रांड्स मैटेलिक लिपस्टिक लांच कर चुके हैं। लेकिन इनकी कीमत आपका बजट हिला सकती है। लेकिन आपको हमारे होते हुए बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं हैं। क्योंकि हम लेकर आये यहां आपके लिए ऐसा कमाल का ब्यूटी हैक, जिसकी मदद से आप अपनी किसी भी तरह की मैट लिपस्टिक को बड़ी ही आसानी से मैटेलिक वर्जन में बदल सकते हैं। 

आपको क्या-क्या चाहिए होगा -

  • आपकी पसंदीदा मैट लिपस्टिक
  • शियर लिप ग्लॉस
  • लिप लाइनर
  • मैटेलिक आईशैडो

मैट लिपस्टिक को मैटेलिक बनाने का तरीका -

स्टेप 1 - सबसे पहले आप अपने होठों को स्क्रब करें। इससे आपके होंठों में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं और लिपस्टिक के लिए स्मूद बेस मिलता है। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो होंठों पर लिपस्टिक लगाने के पाद सिलवटें नजर आने लगती हैं। 
स्टेप 2 - इसके बाद अपने होठों को साफ करें और एक अच्छा लिप बाम लगाएं। यह आपके होठों को लंबे समय तक हाइड्रेट और मॉइश्चराइज करेगा।
स्टेप 3 - अब अपने होंठों पर लिपस्टिक से मैच करता हुआ लिप लाइनर से आउटलाइन बनाएं।
स्टेप 4 - अब आप अपनी मनपसंद मैट लिपस्टिक का कोई भी शेड लें और उसके कम से कम 2 कोट्स जरूर लगाएं।
स्टेप 5 - इसके बाद अपनी लिपस्टिक मैटेलिक लुक देने के लिए अपनी रिंग फिंगर से आईशैडों से कॉपर या सिल्वर शेड् लें और होंठों के सेंटर में उंगली से डेब-डेब करें।
स्टेप 6 - आखिर में अपने होंठों पर शियर लिप ग्लॉस लगाएं, लेकिन ज्यादा नहीं। 

POPxo की सलाह : अगर आप कम बजट में बेस्ट मैट लिपस्टिक की तलाश में हैं तो आपके लिए माई ग्लैम की लिट लिक्विड मैट लिपस्टिक (LIT LIQUID MATTE LIPSTICK) सही रहेगी। क्योंकि ये एक ऐसी लिक्विड मैट लिपस्टिक जिसे लगाते ही आपको प्यार हो जाएगा! लेडीज़, यह लिक्विड मैट लिपस्टिक आपका नया प्यार बन जाएगी! MyGlamm की लिट लिक्विड मैट लिपस्टिक आपके होंठों को कोमल किस-प्रूफ बनाती है। इसके इस्तेमाल से आपके होंठों को प्योर इंटेंस कलर मिलता है और यह किसी भी तरह का दाग भी नहीं छोड़ती है! इसकी सबसे अच्छी बात है कि यह मोरिंगा तेल से युक्त है, जो रूखे और फटे होंठों को मॉइश्चराइज कर कोमल बनाता है साथ ही ये लिपस्टिक कम से कम 12 घंटे तक लगी रहती है। आपको ये जानकर भी खुशी होगी कि इसमें जानवरों की कोई भी सामग्री इस्तेमाल नहीं की गई है और ये पूरी तरह से वीगन/शाकाहारी है।

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - Dogging

INR 395 AT MyGlamm

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - Submarining

INR 395 AT MyGlamm

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - Sugar Mama

INR 395 AT MyGlamm