अगर आपके बाल भी रहते हैं उड़े-उड़े तो इस तरह बनाएं उन्हें रेशम जैसा मुलायम

how to get rid of and tame flyaway hair, tame flyaway hair

खुले बाल हर लड़की पर अच्छे लगते हैं। लड़कियां जब अपने बालों को खोलकर चलती हैं तो उनसे ज्यादा खुश शायद ही कोई दूसरा होता होगा। गुड हेयर डे (good hair day) की ख्वाहिश हर लड़की रखती है। जिस दिन बाल धोते हैं ज्यादातर उस दिन बाल सबसे ज्यादा खूबसूरत और रेशमी लगते हैं लेकिन कुछ समय बाद ही उड़े-उड़े बाल (Flyaway Hair) नज़र आने लगते हैं। खासतौर पर कहीं-कहीं से निकले हुए छोटे बाल। यह दिखने में काफी बुरे लगते हैं। इन बालों काबू कर पाना बेहद मुश्किल होता है। कई बार पानी लगाकर इन बालों को ठीक किया जा सकता है लेकिन इसका फायदा ज्यादा देर तक नहीं रहता। पानी सूखते ही बाल वापस उड़े-उड़े (Flyaway Hair) हो जाते हैं। हम यहां आपको उड़े-उड़े बालों पर काबू पाने के कुछ आसान से टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने बालों को बना सकती हैं रेशम जैसा मुलायम। 

लीव-इन कंडीशनर लगाएं

शैंपू करने के बाद बालों पर कंडीशनर जरूर लगाएं। कंडीशनर लगाने से बाल रेशम जैसे मुलायम बनते हैं। अगर आपके बाल सिल्की हैं तो बालों पर लीव-इन कंडीशनर का इस्तेमाल करें। एक आम कंडीशनर की तरह लीव-इन कंडीशनर (Leave-in Conditioner) को बालों पर लगाने के बाद उन्हें धोने की जरूरत बिलकुल नहीं है। इस खास धुले बालों पर लगाने के लिए बनाया गया है। इससे उड़े-उड़े बाल (Flyaway Hair) नहीं रहते बल्कि काबू में रहते हैं।

हेयर स्पा लें

बालों को स्वस्थ व खूबसूरत बनाये रखने के लिए नियमित हेयर स्पा कराना बेहद जरूरी है। इससे बालों में शाइन बनी रहती है और उड़े-उड़े बाल (Flyaway Hair) भी नहीं रहते। साथ ही हेयर स्पा कराने से दो मुंहे बालों की समस्या भी खत्म हो जाती है। इसलिए अपने हेयर एक्सपर्ट के सुझाय हुए समय पर नियमित रूप से हेयर स्पा कराना न भूलें। 

हीट स्टाइलिंग टूल्स का कम करें इस्तेमाल

स्टाइलिंग टूल्स के इस्तेमाल से बाल बहुत खूबसूरत दिखते हैं, लेकिन हीट स्टाइलिंग टूल का अत्यधिक उपयोग करने से बालों को नुकसान पहुंचता है और उड़े-उड़े बाल (Flyaway Hair) हो सकते हैं। उच्च तापमान पर हीट-स्टाइलिंग टूल का उपयोग करने से बचें। ब्लो ड्राई होने पर, कूल-शॉट सेटिंग का उपयोग करें।

माइक्रोफाइबर तौलिया का इस्तेमाल करें

अपने बालों को सूखने के लिए माइक्रोफाइबर तौलिया का इस्तेमाल करें। अपने बालों पर कॉटन बाथ टॉवल के इस्तेमाल से बचें। वे आपकी त्वचा पर नरम और मुलायम महसूस करा सकते हैं, लेकिन आपके बालों को उलझा सकते हैं, जिससे फ्रिज़, ब्रेकेज और उड़े-उड़े बाल (Flyaway Hair) हो सकते हैं। माइक्रोफाइबर तौलिए पतले होते हैं, बालों पर कोमल होते हैं, और उनमें पानी को अवशोषित करने की अच्छी क्षमता होती है। 

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm