आईब्रो का मेकअप करते समय ध्यान रखें ये 5 बातें, नहीं तो बिगड़ सकता है आपका लुक

आइब्रो का मेकअप, Common Eyebrow Makeup Mistakes, Eyebrow Makeup tips

मेकअप हमें तभी खूबसूरत बना सकता है जब हम इसका सही तरीके से इस्तेमाल करें। हम में से बहुत सारे लोग अपनी आईब्रोज को एकदम परफेक्ट शेप में लाने के लिए न जाने क्या-क्या ट्रिक्स अपनाते हैं। लेकिन नतीजा फिर भी मनमुताबिक नहीं मिलता है। कभी आइब्रो ज्यादा डार्क दिखने लगती हैं तो कभी उसका शेप खराब हो जाता है। ऐसे में यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं, जिनकी मदद से आप आइब्रो का मेकअप (Eyebrow Makeup) एकदम परफेक्ट तरीके से कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको आइब्रो का मेकअप करने के दौरान इन 5 बातों का खास ध्यान रखने की जरूरत है -

आइब्रो का मेकअप करने के दौरान ध्यान रखें ये बातें Common Eyebrow Makeup Mistakes to Avoid Tips in Hindi

ब्रो प्रोडक्ट के शेड पर दें ध्यान

आपने अक्सर देखा होगा कि बहुल से लोग अपनी आइब्रो को मोटा और घना दिखाने के लिए एकदम काला कलर फिल कर लेते हैं, जिससे उनका लुक बहुत ही ज्यादा ड्रमेटिक नजर आता है। ब्रोज को फिल करने के लिए आप जो भी प्रोडक्ट यूज कर रहे हैं, उसके कलर शेड पर जरूर ध्यान दें। एक्सपर्ट के अनुसार हमेशा अपने बालों के कलर से एक शेड हल्का कलर ही ब्रोज फील करने के लिए आपको चुनना चाहिए। 

ब्रोज के लिए सही प्रोडक्ट चुनें

आइब्रो को फिल करने के लिए कुछ लोग पाउडर, पोमेड्स, पेंसिल, वैक्स या फिर जैल का यूज करते हैं। उस प्रोडक्ट का यूज करना सही रहेगा जो आपको बेस्ट लुक दें। पाउडर का यूज खाली एरिया को भरने के लिए किया जाता है। पाउडर से आइब्रो को सॉफ्ट के साथ ही नैचुरल लुक भी मिलता है। आप इसे कभी भी किसी भी टाइम लगाकर नैचुरल घनी और बोल्ड आइब्रोज पा सकती हैं। इसके लिए MyGlamm के आइब्रो पाउडर (STAY DEFINED LIQUID EYELINER BROW POWDER) का इस्तेमाल करें। ये ऑर्गेनिक है और साथ ही आपकी आइब्रो को एकदम नैचुरल लुक देगा। इसकी खासियत है कि इसके साथ आप को आईलाइनर का फायदा भी मिलेगा। क्योंकि ड्यूल कॉम्बो में है, एक तरफ ब्रो पाउडर और दूसरी तरफ ब्लैक मैट फिनिश आईलाइनर। 

Beauty

Stay Defined Liquid Eyeliner Brow Powder - Ebony & Walnut

INR 1,095 AT MyGlamm

सही ब्रश का करें इस्तेमाल

ब्रो को परफेक्ट शेप देने के लिए आप कोई भी ब्रश इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं। हर ब्रश अलग तरह की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाये जाते हैं। इसीलिए ज़रूरी है कि आप ब्रोज को फिल करते समय पतले, एंगल्ड ब्रश का इस्तेमाल करें, ताकि आपके स्ट्रोक्स उभर कर आ सकें और आपके आईब्रो को भी नेचुरल और परफेक्ट लुक मिल पाये।

ब्रो बोन को हाईलाइट करना

अक्सर पार्टी लुक क्रिएट करते समय आप अपने ब्रो बोन को हाईलाइट करने के लिए हाइलाइटर का बहुत ज्यादा इस्तेमाल कर देते हैं, जोकि कभी-कभी बहुत ही ओवर लगने लगता है। अगर आपको अपनी आईब्रोज को हाइलाइट करना है तो उसके लिए पहले कंसीलर का इस्तेमाल करें फिर हल्का सा हाईलाइटर लगाएं।

ब्रो स्टेनसिल्स का करें इस्तेमाल

ऐसा जरूरी नहीं है कि आप भी मेकअप एक्सपर्ट के जैसे अपनी आईब्रो को परफेक्ट शेप दे पायें। इसीलिए बेहतर रहेगा कि आप मार्केट में मिलने वाले ब्रो स्टेनसिल्स का इस्तेमाल करें। यकीन मानिए इससे आपको अपने ब्रोज को परफेक्ट शेप देने में बहुत हेल्प मिलेगी।

POPxo की सलाह - परफेक्ट आई मेकअप के लिए Myglamm के ये प्रोडक्ट्स करें ट्राई, आंखों के लिए हैं बिल्कुल सेफ .....

Beauty

Manish Malhotra 4 in 1 Eyeshadow Palette - Vice

INR 1,250 AT MyGlamm

Beauty

Jet Set Eyes Kajal Eyeliner - Noir

INR 750 AT MyGlamm

Beauty

STAY DEFINED LIQUID EYELINER BROW POWDER - EBONY & WALNUT

INR 1,095 AT MyGlamm

Beauty

Twist It Mascara

INR 645 AT MyGlamm