लिपस्टिक से हाइलाइटर तक, मेकअप प्रोडक्ट्स से जुड़े ये हैक्स हर लड़की को पता होने चाहिए

amazing makeup product hacks, makeup product hacks

मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Products) हर लड़की की ज़िंदगी का एक बेहद अहम हिस्सा होते हैं। फिर चाहे वो एक लिपस्टिक ही क्यों न हो। मेकअप के मामले में हर लड़की की अपनी पसंद होती है। कोई लड़की फुल मेकअप करना पसंद करती है तो कोई सिर्फ काजल और लिपस्टिक लगाकर ही खुश हो जाती है। मगर इसे मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Products) के मायने कम नहीं हो जाते हैं। ऐसे कई मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup products) हैं, जो मल्टीपर्पज होते हैं, यानी एक मेकअप प्रोडक्ट से आप कई काम ले सकते हैं। मेकअप इंडस्ट्री में आजकल मल्टीपर्पज मेकअप प्रोडक्ट (Makeup Products) की ही मांग ज्यादा है। क्योंकि ये कई तरह से इस्तेमाल किये जा सकते हैं इसलिए आपको इनके वेस्ट या ख़राब होने की चिंता भी नहीं रहती। हम आपके लिए लेकर आये हैं, मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Products) से जुड़े कुछ ऐसे हैक्स, जो आम ज़िंदगी में आपके काफी काम आएंगे।

होंठों को उभारने के लिए हाइलाइटर हैक

हम सभी जानते हैं कि हाइलाइटर का इस्तेमाल मेकअप के बाद चेहरे के फीचर्स को उभारने के लिए किया जाता है। अभी तक इसे चीक बोन या फिर ब्रो बोन उभारने के ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। मगर क्या आप जानते हैं, हाइलाइटर की मदद से आप अपने होंठों को भी उभार सकती हैं। फुलर लिप्स आजकल काफी फैशन में हैं। सेलिब्रिटीज तो इनके लिए सर्जरी तक करा लेती हैं। मगर ये प्रोसेस हमारे और आपके लिए काफी महंगा हो जायेगा। कम कीमत पर फुलर लिप्स पाने के लिए आप हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको बस होंठों पर लिपस्टिक लगाने के बाद होंठों के बीच में हाइलाइटर लगाना है। इस मेकअप प्रोडक्ट हैक (Makeup Product Hacks) से आपको मिलेगा एक परफेक्ट पाउट।

Beauty

POSE HD Highlighter Duo - Champagne | Rose Gold

INR 699 AT MyGlamm

उड़े-उड़े बालों पर लिप बाम हैक

कहीं बाहर जाने के लिए जब अच्छी सी हेयर स्टाइल बनाते हैं तो उस बीच नज़र आने वाले उड़े-उड़े बाल काफी परेशान करते हैं। है न! अब आप अपनी मेकअप किट में रखे सिर्फ एक प्रोडक्ट से इन उड़े-उड़े बालों को फिक्स कर सकती हैं। यह प्रोडक्ट कुछ और नहीं बल्कि सिर्फ एक लिप बाम है। जी हां, लिप बाम की मदद से आप अपने उड़े-उड़े बालों को फिक्स कर सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस एक टूथब्रश में लिप बाम लेकर अपने उड़े-उड़े बालों पर लगाएं। फिर देखिये इस मेकअप प्रोडक्ट हैक (Makeup Product Hacks) से कैसे आपके बाल फिक्स होते हैं।

Beauty

LIT - pH Lip Balm - Main Squeeze

INR 345 AT MyGlamm

लिपस्टिक के एक नहीं तीन हैक्स

लिपस्टिक ज्यादातर लड़कियों का फेवरेट मेकअप प्रोडक्ट होती है। उनकी मेकअप किट में कुछ हो न हो लिपस्टिक का कलेक्शन जरूर होता है। मगर क्या आप जानती हैं, होंठों को खूबसूरत बनाने वाली एक लिपस्टिक के तीन हैक्स हो सकते हैं। जी हां, अगर अपने साथ ब्लश और आई शैडो कैरी नहीं किया है और आपको अचानक किसी पार्टी या फंक्शन में जाना हो तो आप लिपस्टिक को ब्लश और आई शैडो की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। इतना ही नहीं लिपस्टिक को आप कलर करेक्टर की तरह ही इस्तेमाल कर सकती हैं। तो हैं न इस मेकअप प्रोडक्ट हैक (Makeup Product Hacks) के कई फायदे।

Beauty

LIT Satin Matte Lipstick - Queen Of The South

INR 495 AT MyGlamm

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm