फर्नीचर की कर रहे हैं ऑनलाइन शॉपिंग तो खरीदने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान

फर्नीचर की कर रहे हैं ऑनलाइन शॉपिंग तो खरीदने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान

कई सालों से हम में से अधिकतर लोग फर्नीचर (Furniture) खरीदने के लिए ऑफलाइन यानी कि मार्केट जाना पसंद करते हैं। इसमें हम लोगों का पर्सनल एक्सपीरियंस शामिल होता है। उदाहरण के लिए फर्नीचर को छूकर देखना और उन्हें अच्छे से चेक करना और देखना कि वो हमारे लिविंग एरिया या फिर घर के लिए अच्छे रहेंगे या नहीं और उसके बाद ही हम उन्हें खरीदने या फिर ना खरीदने का फैसला करते हैं। हालांकि, कोविड-19 ने लोगों को अपने घरों में बंद रहने को मजबूर कर दिया है और बहुत से लोग अब घर से काम करने लगे हैं और इसके लिए फर्नीचर को ऑनलाइन (Online Furniture) खरीदना बेस्ट ऑप्शन है।
नए नॉर्मल में खुद को ढालते हुए हम में से अधिकतर लोगों ने अपने लाइफस्टाइल को बदलने का भी फैसला ले लिया है और अब कई लोग अपने घरों में कई सारे बदलाव कर रहे हैं। इस वजह से ऑनलाइन होम डेकोर मार्केट पर इसका सकारात्मक प्रभाव हुआ है।
इस वजह से हम यहां आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप आसानी से ऑनलाइन फर्नीचर की शॉपिंग कर सकेंगे और अपनी पसंद के प्रोडक्ट को खरीद पाएंगे।

ऑनलाइन फर्नीचर खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान - Ordering Furniture Online Then Consider These Points Before Buying in Hindi

क्वालिटी चेक करें और तय करें कि आपको कौन से ब्रांड को फॉलो करना है

ऐसा कई बार होता है, जब वेबसाइट पर आपको प्रोडक्ट की ना हो सही इमेज देखने को मिलती है और ना ही वहां बताया गया होता कि उसे किस मैटीरियल से बनाया गया है। इस वजह से जैसे ही प्रोडक्ट डिलीवर हो, वैसे ही आपको पहले प्रोडक्ट को चेक करना चाहिए ताकि आप ब्लैक मार्केटर का शिकार ना बनें। इस वजह से हम आपको सलाह देंगे कि आप कुछ अच्छी ब्रांड्स को चेक करें और बैलेंस व्यू देखें।

अपनी जरूरतो को स्पष्ट करें

पैसे लगाने से पहले फर्नीचर कैटेगरी में देखें और अपनी जरूरत को स्पष्ट करें। केवल  फर्नीचर के पेज पर ना जाएं और तुरंत ही प्रोडक्ट को खरीद लें। प्रोडक्ट को लेने से पहले सही रिसर्च करें और केवल एक ब्रांड पर टिके रहने कि बजाए अन्य ऑप्शन भी देखें। एक बार आप अन्य ऑप्शन देखेंगे तो आपको उसी तरह के दूसरे प्रोडक्ट्स और डिजाइन के बारे में पता चलेगा।

अधिक जानकारी के लिए ई-रिटेलर से चेक करें

एक बार आप फाइनल स्टेज पर पहुंच जाएं तो अधिक जानकारी, सर्विस, Maintenance आदि के बारे में जानकारी लेना ना भूलें। एक जिम्मेदार उपभोगता होने के नाते ये आपका अधिकार है कि आपको जानकारी हो कि प्रोडक्ट ठीक है या नहीं। ई-रिटेलर से अपनी सभी सवालों का जवाब लें। इसके अलावा वॉरंटी, शिपिंग कॉस्ट, डिलिवरी के समय आदि के बारे में भी पूछें।

इस बात का भी रखें ध्यान

अंत में केवल इतना ही कि हमेशा विश्वसनीय ब्रांड का ही चुनाव करें और एक बार अपने पार्टनर या फिर दोस्तों से भी सलाह लें। इसके अलावा ब्रांड की वेबसाइट को अच्छे से देखें और उनके रिव्यू पढ़ना ना भूलें। ऐसा इसलिए क्योंकि कई बार हम जो नहीं देख पाते वो हमारे दोस्त या फिर पार्टनर देख लेते हैं। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm