अपनी बॉडी टाइप के अनुसार जानें, कौन सी डेनिम है आपके लिए बेस्ट

अपनी बॉडी टाइप के अनुसार जानें, कौन सी डेनिम है आपके लिए बेस्ट

अपने लिए डेनिम (Denim) का सही पेयर ढूंढना, सही पार्टनर ढूंढने जैसा है। आप कई बार अपने लिए डेनिम का खराब पेयर चुन लेती हैं और फिर उसे पहनती भी नहीं हैं और इस वजह से खुद के लिए डेनिम का सही पेयर ढूंढना बहुत ही जरूरी है। इसी वजह से हमने कहा, कि ये बिल्कुल खुद के लिए सही पार्टनर ढूंढने जैसा है।
हालांकि, खुद के लिए सही डेनिम जीन्स ढूंढने का प्रोसेस बहुत ही थका देने वाला हो सकता है। दरअसल, कुछ डेनिम आपको सही फिटिंग तो देती हैं लेकिन वो लंबाई में छोटी होती हैं। वहीं जब डेनिम की लंबाई सही होती है तो वो आपको अच्छे से फिट नहीं होती है और इस वजह से आपको अपने बॉडी टाइप के अनुसार डेनिम का सही पेयर खोजने में वक्त लगता है। 
इस वजह से खुद के लिए सही डेनिम चुनने में खुद के बॉडी टाइप (Denim According to Body Type in Hindi) को जानना बहुत ही फायदेमंद होता है। जब आपको अपनी बॉडी टाइप के बारे में समझ आ जाता है तो आप आसानी से खुद के लिए सही जीन्स का चुनाव कर पाती हैं। जैसा कि कहा जाता है, हर कोई हर तरह की ड्रेस या कपड़े पहन सकता है लेकिन उसमें उस ड्रेस को कैरी करने का आत्मविश्वास होना चाहिए और वो उस कपड़े को पहनकर खुश होना चाहिए।
हालांकि, हम यहां आपकी मदद के लिए ये लेख लाए हैं। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि किस तरह से आप अपने बॉडी टाइप के अनुसार आसानी से सही डेनिम जीन्स (Denim Jeans) का चुनाव कर सकती हैं।

जानें, आपके बॉडी टाइप के अनुसार कौन सी जीन्स है परफेक्ट- Know Which Jeans is Best According to your Body Type in Hindi

कर्वी बॉडी टाइप के लिए

यदि आपकी बॉडी अधिक कर्वी है या फिर आपकी बॉडी का लोवर पार्ट हैवी है तो हो सकता है कि स्किन फिट जीन्स में आप कंफर्टेबल महसूस ना करें। ऐसे में आपके लिए वाइड लैग जीन्स या फिर फ्लेयर्ड जीन्स एक दम परफेक्ट ऑप्शन है। इसके अलावा आपके ऊपर डार्क शेड की जीन्स अधिक अच्छी लगेंगी।

लंबी टांग है तो

अगर आपकी टांगे लंबी हैं तो आपके ऊपर क्रॉप जीन्स अच्छी लगेगी और इसे फ्लैट पंप्स के साथ ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा आपके लिए स्ट्रेट लेग या फिर बूट कट जीन्स एक अच्छी च्वॉइस है क्योंकि ये आपकी लॉवर बॉडी को शेप देती है। वहीं मिड राइड या फिर लो राइड फिट जीन्स आपकी फिगर को कर्वी लुक देगी।

स्कूल ब्वॉय शेप है तो

अगर आपका बॉडी टाइप स्कूल ब्वॉय शेप का है तो फ्लैप पॉकेट्स वाली जीन्स आपकी शेप के लिए अच्छा ऑप्शन है। हालांकि, इस शेप की लड़कियों पर स्किन फिट जीन्स और स्ट्रेट लेग जीन्स भी अच्छी लगती है। साथ ही ऊपर की ओर बैक पॉकेट होने से ये जीन्स आपके बॉटम को भी लिफ्ट देगी।

छोटी हाइट है तो

अगर आपकी हाइट छोटी है तो आपको वाइड लेग या फिर फ्लेयर्ड जीन्स नहीं पहननी चाहिए। इस तरह की जीन्स में आपकी हाइट और भी कम लगती है। इसके अलावा आपको स्किनी फिट या फिर स्ट्रेट लेग जीन्स पहननी चाहिए। इसके अलावा आपके ऊपर क्रॉप्ड हैम वाली जीन्स भी अच्छी लगेगी।

पीयर शेप बॉडी है तो

यदि आपकी पीयर शेप बॉडी है तो आपको स्लिमर लुक के लिए डार्क शेड जीन्स पहननी चाहिए। इसके अलावा आपको इस तरह की जीन्स चुननी चाहिए, जिनमें अधिक जेब ना हों। या फिर आप चाहें तो ट्राउजर जीन्स भी पहन सकती हैं। वहीं अगर आपको स्किनी लुक जीन्स पसंद है तो आपको स्ट्रेट लेग जीन्स ट्राई करनी चाहिए।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm