अगर आप भी ऑनलाइन शूज की कर रही हैं शॉपिंग तो इन 10 बातों का जरूर रखें ध्यान

Things to consider before buying shoes in hindi

जूते (Shoes) या फिर शूज और सैंडल (Sandel) खरीदना हर लड़की या फिर महिला को पसंद होता है। जितने कपड़े उतने शूज, एक लड़की की क्लोसेट में होना बहुत ही जरूरी होता है। हर एक ड्रेस के साथ या फिर पेयर के साथ उन्हें अलग तरह के कपड़े पहनना पसंद होता है। हालांकि, आज के वक्त में लोग मार्केट जाने की बजाए ऑनलाइन ही शॉपिंग करते हैं और ऐसे में अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग (Online shopping) ही प्रिफर करती हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ कमाल की टिप्स लाए हैं। इन टिप्स की मदद से आप अपने लिए ऑनलाइन बेस्ट शूज आसानी से खरीद सकती हैं।

ऑनलाइन शूज खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान-

सही साइज

ऑनलाइन जूते खरीदने का सबसे मुश्किल स्टेप यही होता है। ऑनलाइन जूतों का सही साइज चुन पाना बहुत ही मुश्किल होता है। इस वजह से हमेशा शूज खरीदने से पहले साइज गाइड को अच्छे से चेक करें। साथ ही आपको बता दें कि हर एक ब्रांड का साइज अलग होता है और अलग-अलग देशों में भी साइज अलग होता है। इस वजह से सही फिट के लिए आपको ब्रांड द्वारा दी गई मेजरिंग गाइडलाइन को फॉलो करना चाहिए।

पॉलिसी चेक

ध्यान रखें कि आप ऑर्डर करने से पहले ब्रांड की एक्सेंज और रिटर्न पॉलिसी को ठीक तरह से चेक कर लें। यदि आपको पता होगा कि आप जूते वापस कर सकती हैं तो आपके लिए काफी रिलीफिंग होगा।

आते ही जूतों को करें ट्राई

ध्यान रखें कि आप जूते डीलिवर होते ही उन्हें ट्राई करें। इससे आपको पता चल जाएगा कि जूते आपको फिट आएंगे कि नहीं और यदि जूते आपको फिट नहीं आते हैं तो आपके पास उन्हें वापस करने का अधिक समय भी होगा।

प्रोडक्ट स्पेसिफिकेशन

ध्यान रखें कि आप जूतों को बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए मैटीरियल और हील हाइट आदि की सारी डिटेल पढ़ें। जूतों की डिटेल आपके सवालों को दूर करेगी और यदि फिर भी आपको कुछ समझ ना आए तो आप ऑर्डर करने से पहले कस्टमर केयर को कॉल कर सकते हैं।

आपका स्टाइल

इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका जूतों का स्टाइल क्या है और आप किस तरह के जूतों में सबसे अधिक कम्फर्टेबल रहते हैं। हमेशा उन्ही जूतों का चुनाव करें जो आपको बहुत अधिक आरामदायक लगें।

फर्स्ट ट्रायल

यदि आप किसी नए ब्रांड के जूते खरीद रही हैं, जिन्हें आपने पहले कभी ट्राई नहीं किया है तो पहले एक ही पेयर खरीदें और उसके साइज, क्वालिटी और कंफर्ट को देखें। यदि आप उस ब्रांड के जूते से संतुष्ट हों तो आप अन्य जूते भी उस ब्रांड के ऑर्डर कर सकती हैं।

घर में ही जूतों को करें ट्राई

किसी भी प्रकार के डैमेज से बचाने के लिए जूतों को घर के अंदर साफ जगह पर ही ट्राई करें। इससे आप आसानी से जूतों को वापस कर सकती हैं और आपको किसी तरह की परेशानी का भी सामना नहीं करना पड़ेगा।

सिक्योर पेमेंट

यदि वेबसाइट आपको सिक्योर पेमेंट का ऑप्शन नहीं देती है तो भूलकर भी उस वेबसाइट से जूते ना खरीदें और यदि आपको कोई शक हो तो कस्टमर केयर पर संपर्क करें।

रिव्यू और रेटिंग

इसके अलावा जूतों को खरीदने से पहले उनके रिव्यू और रेटिंग भी जरूर चेक कर लें।

क्रेडिबिलिटी चेक

यदि आप ब्रांड या फिर वेबसाइट की क्रेडिबिलिटी को चेक करना चाहती हैं तो उनके सोशल मीडिया हैंडल को देखें। इससे आपके सभी सवाल दूर हो जाएंगे। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm