मेकअप के बाद मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना है जरूरी, जानें इसके कारण

मेकअप के बाद मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना है जरूरी, जानें इसके कारण

क्या आपका मेकअप (Makeup) कुछ घंटो बाद ही पिघलने लगता है? किसी लंबे नाइट ईवेंट में या फिर गर्म दिनों में। ऐसे में आपकी भी केवल एक ही ख्वाहिश होती है कि मेकअप अधिक समय तक टिका रहे लेकिन अगर अभी तक आपको इसका कोई सोल्यूशन नहीं मिला है तो हम आपको आज मेकअप सेटिंग स्प्रे (Makeup Setting Spray) के बारे में बताने वाले हैं।
अगर आप मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल नहीं करती हैं तो आपका मेकअप अधूरा है। इस वजह से यदि आप मेकअप करती हैं तो आपको अपने चेहरे और गले पर मेकअप सेटिंग स्प्रे को भी लगाना चाहिए। इससे आपका मेकअप पिघलता नहीं है और अधिक समय तक टिका रहता है।

मेकअप सेटिंग स्प्रे क्या है? What IS Makeup Setting Spray in Hindi

मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल मेकअप को अधिक समय तक टिकाए रखने के लिए किया जाता है। ये आपके फाउंडेशन से लेकर ब्लश और हाइलाइटर तक को पिघलने से रोकने में मदद करता है। ठीक उसी तरह जिस तरह से हेयर स्प्रे लगाने से आपके बाल खराब नहीं होते हैं, मेकअप के बाद मेकअप स्प्रे लगाने से मेकअप भी अधिक समय तक टिका रहता है। इससे आपके चेहरे पर स्मजिंग या फिर क्रीजिंग नहीं होती है।

कैसे और कब मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना चाहिए?

मेकअप सेटिंग स्प्रे आपके मेकअप का आखिरी स्टेप होता है। ये आपके मेकअप को लॉक करता है और उसे मेल्ट होने से रोकता है। मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना काफी आसान होता है। आपको इसे हेयर स्प्रे की तरह ही अपने चेहरे और गले पर स्प्रे करना होता है। हालांकि, स्प्रे करने से पहले बोतल को अच्छे से हिलाना ना भूलें। इसे एक्स या फिर टी फॉर्मेशन में स्प्रे करें। 
ध्यान रखें कि आपकी मेकअप स्प्रे की बोतल चेहरे से 6 से 8 इंच दूर हो। साथ ही मेकअप सेटिंग स्प्रे को स्प्रिट करने के बाद इसे सूखने दें और उसके बाद ही घर से बाहर निकलें। 

मेकअप सेटिंग स्प्रे लगाने के फायदे- Benefits of Using Makeup Setting Spray in Hindi

स्किन को रखे मेट

अगर आपकी स्किन ऑयली है या फिर आपका मेकअप जल्दी मेल्ट होने लगता है तो आपको मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करने की जरूरत है। सेटिंग स्प्रे आपके मेकअप को मेल्ट होने से रोकेगा साथ ही आपका चेहरा ऑयली होने के कारण शाइनी नहीं होगा। साथ ही मेकअप स्प्रे लगाने से आपका मेकअप अधिक समय तक टिका रहेगा।

चेहरा रहे हाइड्रेटिड

क्या आपका चेहरा मेकअप करने के कुछ देर बाद से ही ड्राय और रफ लगने लगता है? अगर आप पाउडर फॉर्मुलेशन का इस्तेमाल करते हैं तो हो सकता है कि आपको आपकी स्किन ड्राय लगने लगे। अगर आपकी स्किन ड्राय और रफ लगती है तो मेकअप स्प्रे लगाने से आपकी स्किन हाइड्रेट होती है। साथ ही आपको लाइटर और फ्रेश महसूस होता है।

आपके चेहरे को दे ग्लो

मेकअप खत्म करने के बाद आपको अपने चेहरे पर एक फ्रेश लुकिंग ग्लो चाहिए होता है। ऐसे में मेकअप सेटिंग स्प्रे आपके लिए परफेक्ट है। ये आपके चेहरे को फ्रेश, नैचुरल ग्लोइंग और खूबसूरत लुक देता है। साथ ही आपका मेकअप भी टिका रहता है। 

मेकअप को अधिक समय तक पिघलने से रो

मेकअप को अधिक देर तक टिकाए रख पाना बहुत मुश्किल होता है। हालांकि, इसका एक उपाय है तो वो है मेकअप सेटिंग स्प्रे। ये आपके मेकअप को होल्ड करके रखता है और उसे अधिक समय के लिए लॉक करता है। यहां तक कि अगर आपको पसीना भी आता है, तो भी आपका मेकअप वैसे का वैसा ही रहता है। 

ये भी पढ़ें
मेकअप सेटिंग स्प्रे से रखें मेकअप को लंबे समय तक बरकरार
POPxo की सलाह: MyGlamm के इन प्रोडक्ट्स से अपने मेकअप गेम को करें अप।

Make Up

K.PLAY FLAVOURED HIGHLIGHTER

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

K.Play Flavoured Blush - Frozen Raspberry

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick- Datereview

INR 395 AT MyGlamm