'पवित्र रिश्ता' नहीं था सुशांत सिंह का पहला टीवी शो, जानिए उनसे जुड़ी ऐसी ही अनसुनी बातें

सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें, Unknown Facts about Sushant Singh Rajput, Sushant Singh Rajput, birth anniversary

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद पहली बर्थ एनिवर्सी (21 जनवरी) पर उनके हर चाहने वाले की आंखे नम है। आज भी किसी के लिए इस बात पर यकीन कर पाना आसान नहीं है कि सुशांत अब हमारे बीच नहीं हैं। फिल्म जगत में बिना किसी सहारे और गॉडफादर के अपनी जगह बनाने में सफल होने वाले चंद लोगों में से सुशांत सिंह भी एक थे। उनकी रहस्यमयी मौत ने उनके फैंस को झकझोर कर रख दिया था। किसी को भी भरोसा नहीं हुआ कि सुशांत अब इस दुनिया में नहीं रहे। लेकिन उनका काम उनका नाम आज भी लोगों के जहन में जीवंत है।

सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें Unknown Facts about Sushant Singh Rajput in Hindi

एक छोटे शहर से निकल बॉलीवुड में अपनी खदु की एक अलग पहचान बनाने तक सुशांत सिंह राजपूत का जीवन बेहद संघर्ष भरा रहा। इतनी छोटी सी जिंदगी में न जाने कितने अहम किरदार निभाये और लोगों का दिल जीता लेकिन जिंदगी से जंग हार गये। आइए जानते हैं सुशांत सिंह राजपूत के बारे में वो अनसुनी व रोचक बातें (Unknown Facts about Sushant Singh Rajput), जिससे आज भी ज्यादातर लोग अनजान हैं।

  • सुशांत सिंह पटना के रहने वाले थे और वो पांच भाई बहनों में सबसे छोटे थे। उन्हें सब घर में प्यार से गुलशन नाम से बुलाते थे।
  • 16 साल की उम्र में सुशांत सिंह ने अपनी मां को खो दिया था। वो अपनी मां से बहुत प्यार करते थे और उनके जाने से वो पूरी तरह से टूट गए थे।
  • सुशांत सिंह पढ़ाई-लिखाई में काफी अव्वल थे। क्योंकि उनकी सभी बहनें पढ़ने में बहुत ज्यादा अच्छी तो उन्हें भी पढ़ना पड़ता था। वो कई परीक्षाओं में बैठे और सफल हुए लेकिन उन्हें तो अपना करियर फिल्मों में बनाना था इसलिए वे पहले दिल्ली आए और इसके बाद मुंबई का रूख किया।

  • सुशांत एक आम लड़के की तरह एक अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लेना चाहते थे, लेकिन वो दूसरे लोगों की तरह बनना नहीं चाहते थे। सुशांत हमेशा अपनी जेब में एक चार्ट रखते थे। वो चार्ट सुशांत को ऊंचाइयों तक ले जाने का रोडमैप था।
  • सुशांत सिंह राजपूत ने इंजिनयरिंग छात्रों के लिए आयोजित होने वाली AIEE परीक्षा में देश भर में 7 वां स्थान हासिल किया था। इसके बाद सुशांत को अपने एक्टिंग करियर की वजह से मैकेनिकल इंजीनिरयिंग कोर्स के 4th ईयर में ड्रापआउट लग गया था। 

  • सुशांत बचपन से ही बेहद शर्मीले स्वभाव के थे। उन्होंने देखकर कोई नहीं कह सकता था कि वो एक दिन एक्टिंग की फील्ड में जायेंगे। लेकिन श्यामक डावर डांस एकेडमी ज्वॉइन करने के बाद से ही उनके लिए एंटरटेंमेंट जगत के रास्ते धीरे-धीरे खुलते चले गये।
  • सुशांत सिंह के डांस को जब ख्याति मिलना शुरू हुई तो उन्होंने देश-विदेश में पर्फोमेंस किये। ये बात बहुत कम लोग ही जानते हैं कि फिल्म धूम में सुशांत सिंह, ऋतिक रोशन के साथ बैकग्राउंड डांसर थे। 
  • मुंबई आकर सुशांत ने मशहूर कोरियोग्राफर ऐश्ले लोबो से डांस सिखा और फिर उसके बाद थियेटर ज्वॉइन किया। उसी के बाद से उन्होंने टीवी पर डेब्यू किया और फिर बड़े पर्दे तक पहुंचे।

  • ज्यादातर लोगों को लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपना टेलीविज़न डेब्यू धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से किया था। लेकिन ये फैक्ट सही नहीं है। उन्होंने अपना टेलीविज़न डेब्यू सीरियल ‘किस देश में है दिल मेरा’ से किया था। इस सीरियल में सुशांत ने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था। हालांकि उन्हें पहचान मानव के रूप में पवित्र रिश्ता से ही मिली।
  • सुशांत को उर्दू के दोहे काफी पसंद थे। वो शेरो-शायरी भी किया करते थे। कई बार इंटरव्यू और सोशल मीडिया में भी उन्होंने अपनी लिखी शायरी शेयर की।

  • सुशांत सिंह को अंतरिक्ष से बहुत लगाव था। यही वजह थी कि उन्होंने इंटरनेशनल लूनर लैंड्स के जरिए चांद पर भी जमीन खरीदी ली थी। उनके पास एक खास किस्म का एडवांस टेलिस्कोप भी था, जिसकी मदद से वो सैटर्न रिंग्स के साथ-साथ सितारों और दूसरे ग्रहों को करीब से देखा करते थे।

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm