दुल्हनों को ब्राइडल मेकअप से जुड़े इन मिथकों पर कभी नहीं करना चाहिए विश्वास

दुल्हनों को ब्राइडल मेकअप से जुड़े इन मिथकों पर कभी नहीं करना चाहिए विश्वास

शादी करना किसी भी महिला या फिर पुरुष के लिए उसकी जिंदगी का बहुत ही अहम फैसला होता है। कई लोग होते हैं, जो बहुत ही आसानी से इस तरह के अहम फैसले ले लेते हैं, वहीं कई लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें इस तरह के फैसले लेने में समय लगता है और इसके लिए वो कई लोगों की सलाह भी लेते हैं। हालांकि, कई बार सलाह लेने के कारण लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं। 
हालांकि, एक बार सब तय हो जाने के बाद दुल्हन अपने खास दिन के लिए बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट की मदद लेती है, ताकि अपने डी डे पर वो सबसे ज्यादा खूबसूरत लगे। इस वजह से वो पहले से ही अपनी ड्रेस, ज्वेलरी और सब चीजें डिसाइड कर लेती हैं। लेकिन अपने शादी के दिन किसी भी तरह की गलती ना हो इसके लिए बहुत जरूरी है कि आप ब्राइडल मेकअप (Birdal Makeup) से जुड़े इन मिथकों (Myths about Bridal Makeup) पर कभी भरोसा ना करें। 

ब्राइडल मेकअप से जुड़े इन मिथकों पर कभी ना करें भरोसा- Myths about Bridal Makeup a Bride Should Know in Hindi

मिथक 1- अच्छी तस्वीरों के लिए आपको हैवी मेकअप कराना चाहिए

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप किस मौके के लिए तैयार हो रही हैं लेकिन मेकअप करते वक्त आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप जरूरत के हिसाब से ही अपने चेहरे को कवर करें। यहां तक कि अपनी शादी के मौके पर भी आप मिनिमलिस्टिक लुक और शाइनी मेकअप ट्राई कर सकती हैं। या फिर आप चाहें तो हैवी मेकअप भी करवा सकती हैं। यहां आपको बता दें कि ऐसी बहुत सी सेलिब्रिटी हैं, जिन्होंने अपनी शादी के दिन सटल मेकअप कराया था और इससे उनकी तस्वीरों पर कोई असर नहीं पड़ा। हालांकि, इस दौरान जरूरी है कि आप खुद पर भरोसा रखें।

मिथक 2- हल्के शेड के फाउंडेशन का इस्तेमाल करें

ऐसी कई महिलाएं होती हैं, जो अपने स्किन टोन से हल्के शेड के फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं। ये बात किसी तरह से भी सही नहीं लगती है कि आप अपने असली स्किन टोन को छिपाने के लिए मेकअप की कई सारी लेयर का इस्तेमाल करती हैं। इस वजह से आपको हमेशा ऐसे प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करना चाहिए, जो आपकी स्किन टोन को मैच करें। हालांकि, अगर आप लाइट शेड लगाती हैं, तो उससे आपका चेहरा तस्वीरों में ऐशी और ग्रे दिखाई देगा। यहां तक कि आपकी गर्दन, हाथों और शरीर के बाकी हिस्सों का रंग अलग लगेगा। 

मिथक 3- बोल्ड शेड आपके लुक को ऑड बनाएंगे

आजकल नो मेकअप लुक का ट्रेंड है और इस वजह से कई ब्राइड्स अपने शादी के दिन इसी तरह का लुक ट्राई करती हैं। वैसे तो अपने लुक को सटल रखना एक दम अच्छा है लेकिन यदि आपको बोल्ड शेड्स पसंद हैं तो आप अपने शादी के दिन अपना मेकअप बोल्ड भी रख सकती हैं। यहां तक कि जब आपका मेकअप आपके आउटफिट के कंट्रास्ट में होगा तो आपकी तस्वीरें और भी अच्छी लगेंगी। वैसे भी जब ये आपकी शादी का मौका है तो आपको अपनी पसंद की चीज करने से पीछे नहीं हटना चाहिए। आखिरकार यह आपका खास दिन है।

मिथक 4- बोल्ड लिप और बोल्ड आई मेकअप बिल्कुल अच्छा कोम्बो नहीं है

लेकिन हम आपको सलाह देते हैं कि आपको बोल्ड आई और बोल्ड लिप लुक ट्राई करना चाहिए। यह कॉम्बिनेशन किसी भी आउटफिट के साथ बैलेंस बनाएं। हालांकि, जब आप अपनी शादी के लिए तैयार हो रही हों तो आप सही में लाइट लिप और आई मेकअप लुक में भी अच्छी लग सकती हैं। हालांकि, अगर आप शिमरी आईलिड्स रख रही हैं तो लिप्स को मैट ही रखें। इससे आपका लुक और फेशियल फीचर बेहतर और बैलेंस दिखाई देंगे।

मिथक 5- कन्टूरिंग नहीं करनी चाहिए

पिछले कुछ सालों में हमें ये तो समझ आ गया है कि मेकअप करते वक्त हाई प्वॉइंट्स की कन्टूरिंग करना कितना जरूरी है। साथ ही हम यह भी जानते हैं कि कन्टूरिंग चेहरे के फीचर्स को बेहतर दिखाने में कितनी मदद करता है. हालांकि, फिर भी कई महिलाएं सोचती हैं कि शादी के दिन उन्हें अपने लुक को सटल रखना है और इस वजह से कन्टूरिंग नहीं करवाती हैं। लेकिन सच कहूं तो अपने चेहरे के हाई प्वॉइंट्स को डिफाइन करने से आपकी तस्वीरें वाकई में बहुत खूबसूरत लगेंगी। साथ ही आप ये भी तय कर सकती हैं कि आपको कितनी अधिक कन्टूरिंग करवानी है। 
POPxo की सलाह: अपनी शादी के लिए हो रही हैं तैयार तो MyGlamm के इन प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल।

Beauty

CHISEL IT CONTOUR KIT - SHOW STOPPER

INR 1,250 AT MyGlamm

Make Up

MyGlamm Treat Love Care Brightening Foundation

INR 995 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra 4 in 1 Eyeshadow Palette - Paparazzi

INR 1,250 AT MyGlamm