अपनी नाक को दिखाना चाहती हैं पतला और छोटा तो फॉलो करें ये 5 आसान मेकअप टिप्स

अपनी नाक को दिखाना चाहती हैं पतला और छोटा तो फॉलो करें ये 5 आसान मेकअप टिप्स

वैसे तो इतने सालों में हम सबने ही हम जैसे हैं वैसे जीना सीख लिया है लेकिन फिर भी यदि कुछ लोग खुद को जैसे हैं वैसे स्वीकार नहीं कर पाते हैं तो भी वह वक्त के साथ ऐसे जीना सीख जाते हैं। हालांकि, फिर भी आप चाहें तो मेकअप की मदद से अपने चेहरे के फीचर को थोड़ा सा बेहतर दिखा सकती हैं। आखिरकार मेकअप आपकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए ही है और इस वजह से अगर आप इससे थोड़ा सा लुक चेंज करती हैं तो इसमें कोई बुराई थोड़ी ना है।
अगर आप भी अपने चेहरे की किसी फीचर से परेशान हो जाती हैं तो आप कभी-कभी उसे अपने मेकअप से थोड़ा सा बदल ही सकती हैं और इसलिए आज हम नाक की बात कर रहे हैं। दरअसल, कई बार कुछ लड़कियां अपनी मोटी नाक को बहुत पसंद नहीं करती हैं और इस वजह से अपने इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी मेकअप टिप्स (Makeup Tips For Nose in hindi) बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आप अपनी नाक को पतला (Makeup tips to make nose thin and small) दिखा सकती हैं। 

नाक को पतला दिखाने के लिए फॉलो करें ये 5 मेकअप टिप्स- 5 Easy Makeup tips to Make Nose Look Small and Thin in Hindi

नाक की साइड को करें कन्टूर

इसके लिए सबसे बेस्ट और आसान चीज नाक को कन्टूर करना है। हालांकि, इसके साथ आपको हाइलाइटर की भी जरूरत पड़ेगी। आप इसके लिए MyGlamm के हाइलाइटर और कन्टूर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप एंगुलर ब्रश से हाइलाइटर को अपनी नाक के ब्रिज पर लगाएं तकि आपकी नाक शार्प और एजी लगे। अंत में इसे हल्का हल्का ब्लेंड कर लें। 

Make Up

K.PLAY FLAVOURED HIGHLIGHTER

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

CHISEL IT CONTOUR KIT - SHOW STOPPER

INR 1,250 AT MyGlamm

अपनी ब्रो को नाक के कोने तक ले आएं

ब्रो को शेप किए बिना कोई भी मेकअप लुक पूरा नहीं होता है। आईब्रो आपके पूरे लुक को डिफाइन करने और अट्रेक्टिव बनाने में मदद करती है। इस वजह से अपनी नाक को छोटा और पतला बनाने के लिए ब्रो को कॉर्नर तक लाना बहुत ही जरूरी है। इसके लिए अपनी ब्रो को ब्रो पेंसिल की मदद से थोड़ा सा अंदर की तरफ करें। इससे एक इल्यूजन क्रिएट होगा और आपकी नाक छोटी और पतली लगेगी।

ब्लश का इस्तेमाल करें

आपको क्या लगता है कि ब्लश केवल आपके चीक्स के लिए होता है? जी नहीं ऐसा नहीं है, दरअसल, ब्लश आपका पूरा ब्यूटी गेम चेंज कर सकता है और आपके लुक को बेहतर बना सकता है। अपने स्किन टोन के मैचिंग का ब्रांडेड ब्लश लें, ताकि वो अधिक नेचुरल लगे। अपने गालों को ब्लश से डिफाइन करें। इस दौरान अपने गालों के हाई प्वॉइंट को ब्लश करना ना भूलें।

ब्रोनजर से पाएं छोटी नाक

ब्रोनजर की मदद से आप अपनी नाक के उस हिस्से को छिपा सकती हैं, जिसे आप दिखाना नहीं चाती हैं लेकिन इसके लिए आपको एक दम सही मात्रा में ब्रोनजर का इस्तेमाल करना होगा। इसके लिए आप एंगुलर ब्रश लें और ब्रोनजर का इस तरह से इस्तेमाल करें कि आपकी नाक का ब्रिज अधिक शार्प और एंगुलर लगे। 

आई मेकअप पर दें ध्यान

नाक से अटैंशन हटाने के लिए आपको अपने चेहरे के दूसरे फीचर पर ध्यान देना होगा। इस वजह से जरूरी है कि आप अच्छे से आई मेकअप करें। इस दौरान आप मस्कारा, आईलाइनर और शैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, आई मेकअप करने का एक ही उद्देश्य है, कि लोगों का ध्यान आपकी नाक पर बहुत ज्यादा ना जाए। 
POPXO की सलाह: अपने ब्यूटी गेम को अप करने के लिए आज ही खरीदें MyGlamm के ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स।

Beauty

Manish Malhotra 4 in 1 Eyeshadow Palette - Paparazzi

INR 1,250 AT MyGlamm

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - Submarining

INR 395 AT MyGlamm

Beauty

K.Play Flavoured Blush - Frozen Raspberry

INR 645 AT MyGlamm