अगर आप भी हैं फीमेल बाइक राइडर तो आपने भी जरूर सुनी होंगी ये 10 बातें

अगर आप भी हैं फीमेल बाइक राइडर तो आपने भी जरूर सुनी होंगी ये 10 बातें

आमतौर पर आपने या हमने लड़कों या यूं कहें कि पुरुषों को ही बाइक चलाते हुए देखा है लेकिन अब वक्त बदल रहा है और लड़कियां या महिलाएं (Female Bike Rider) भी अपनी इच्छाओं को पूरा करती हैं। यही कारण है कि आज के वक्त में कई लड़कियां बाइक को अपना सबसे अच्छा दोस्त समझती हैं और बाइक (Bike Rider) चलाना काफी पसंद करती हैं। हालांकि, फिर भी कई पुरुष इस बात पर जल्दी से यकीन नहीं कर पाते हैं। शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने पहले कभी किसी लड़की या फिर महिला को बाइक चलाते हुए नहीं देखा। या उन्हें ऐसा लगता होगा कि लड़कियां बाइक नहीं चला सकती हैं। 
वैसे आज मैं आपसे अपने साथ हुए कुछ अनुभवों को शेयर करने वाली हूं। इस वजह से मैं आपको यहां ऐसी 10 बातों के बारे में बताने वाली हूं जो बाइक चलाते वक्त मुझे सुनने को मिलती हैं।

बाइक चलाने वाली लड़कियां अक्सर सुनती हैं ये बातें- 10 Things Every Female Biker Heard once in Life in Hindi

अच्छा क्या तुम सच में गियर वाली बाइक चला लेती हो?

जी हां! दरअसल, जब मैं आपको बताती हूं कि मुझे बाइक चलाना आता है तो उससे मेरा मतलब यही होता कि मैं गियर वाली बाइक चलाना जानती हूं।

Wow! तुम बाइक चलाती हो क्या?

हां, आपका थोड़ा सा आश्चर्यचकित होना जायज है। वैसे तो अब भारत जैसे देश में भी बहुत सारी फीमेल बाइक राइडर हैं लेकिन शायद आपने पहली बार किसी लड़की को बाइक चलाते हुए देखा है।

वो देख... वो देख लड़की बाइक चला रही है

जब मैं कई बार लड़कों के सामने से बाइक चलाते हुए निकलती हूं तो मैं इस तरह के डायलॉग सुनती हूं। यदि आप भी मेरी तरह बाइक राइडर हैं, तो शायद आपने भी इस तरह के रिएक्शन या फिर बातें जरूर सुनी होंगी।

अरे तुम लड़की होकर बाइक कैसे चला लेती हो?

दरअसल, मैं आपको सच में बताना चाहती हूं कि बाइक केवल एक मशीन है और वो ये नहीं जानती कि उसे लड़का चलाता है या लड़की। ये तो केवल आपके और बाकी लोगों के दिमाग में है। इस वजह से मैं आपको बताना चाहूंगी कि मैं लड़की होकर बाइक चलाती हूं और ऐसी बहुत सारी लड़कियों को जानती हूं जो हर तरह की बाइक्स चलाती हैं।

गिर गईं तो हाथ-पैर टूट जाएंगे, मुंह पर लग जाएगी फिर तुमसे शादी कौन करेगा?

‘रिस्क है तो इश्क है’ जनाब! दरअसल, अब जब बाइक से प्यार कर ही लिया है तो गिरने के या शादी के डर से घर नहीं बैठ सकते ना।

अरे तुम बुलेट जैसी हैवी बाइक भी चला लेती हो क्या?

हां! अगर मैं स्प्लेंडर चला सकती हूं तो मैं एफजी और बुलेट या फिर हिमाल्यन जैसी बाइक भी चला सकती हूं क्योंकि इसमें कोई रॉकेट साइंस नहीं है।

मुझे तो बाइक चलाने में बहुत डर लगता है, तुम्हें डर नहीं लगता क्या?

नहीं, ऐसा नहीं है। कभी-कभी डर लगता है और कभी-कभी चोट भी लगती है लेकिन इस डर से जैसे हम जीना नहीं छोड़ते। उसी तरह से मैं बाइक चलाना नहीं छोड़ सकती हूं।

अच्छा तो तुम गियर, क्लच और रेस सब हैंडल कर लेती हो?

जी बिल्कुल, ठीक वैसे जैसे आप या फिर कोई और बाइक राइडर बाइक चलाते वक्त करता है।

बेटा देखो दीदी बाइक चला रही हैं, इसे कहते हैं वुमन एंपावरमेंट

शुक्रिया अंकल, मैं उम्मीद करती हूं कि आप भी आने वाले वक्त में अपनी बेटी को उसके सपनोंं को फॉलो करने से नहीं रोकेंगे और उसका पूरा सपोर्ट करेंगे।

इस बाइक पर तुम्हारे पैर पूरे आ जाते हैं क्या?

दरअसल, एक दम पूरे तो नहीं आते लेकिन ऐसा भी नहीं है कि संभाल नहीं सकती। वैसे भी किसी भी बाइक को चलाने के लिए हाइट कभी परेशानी नहीं बनती। इसके लिए केवल बाइक चलानी और संभालनी आनी चाहिए। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!