Tips: सांवली रंगत के लिए जानिए खास पार्टी मेकअप टिप्स, स्टेप बाय स्टेप

Makeup Tips, Dusky Skin, Makeup Products, Eye makeup, Lip Makeup

बात जब खूबसूरती की हो तो सांवली-सलोनी सूरत का ज़िक्र ज़रूर आता है। तीखे नैन नक्श के साथ सांवली रंगत (Dusky Skin tone) के तो क्या ही कहने। बॉलीवुड में भी रेखा, काजोल, बिपाशा बासु, प्रियंका चोपड़ा और लिज़ा हैडेन सहित कई खूबसूरत एक्ट्रेसेस हैं, जो डस्की स्किन टोन (Dusky Skin tone) की मालिक हैं। डस्की स्किन टोन के लिए न सिर्फ मेकअप बल्कि सही मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Products) का चुनाव भी बेहद ज़रूरी होता है। कहते हैं, मेकअप करना एक कला है, कुछ आसान स्टेप्स अपनाकर आप भी इस कला में माहिर हो सकती हैं।

सांवली रंगत के लिए पार्टी मेकअप टिप्स

ऐसा माना जाता है कि सांवली रंगत (Dusky Skin tone) पर हर तरह का मेकअप सूट नहीं करता। हम आपको बता दें कि ये सिर्फ मिथ है। दरअसल, डस्की स्किन टोन (Dusky Skin tone) पर सही ढंग से किया गया हर तरह का मेकअप काफी अच्छा लगता है। फिर चाहे वो लाइट मेकअप हो या फिर ब्राइट मेकअप, न्यूड शेड्स हों या फिर निऑन शेड्स। इन दिनों शादी और पार्टी का सीज़न पीक पर है। ऐसे में सांवली रंगत (Dusky Skin tone) के लिए जानिए स्टेप बाय स्टेप पार्टी मेकअप टिप्स।

स्टेप 1- शुरुआत करते हैं आई मेकअप (Eye Makeup) के साथ। सबसे पहले आंखों की क्रीज़ पर बरगंडी कलर की लिपस्टिक लगाएं और उसे ब्रश की मदद से स्मज करें। उसके बाद उसपर ब्राउन शैडो की लेयर ऐड करें।

Beauty

Manish Malhotra 9 in 1 Eyeshadow Palette - Enchanté

INR 1,850 AT MyGlamm

स्टेप 2- अब आई लिड्स पर गनमैटल शैडो अप्लाई करें। ध्यान रहे इसे क्रीज़ के नीचे ही लगाएं। साथ ही ब्रश के साथ आंखों के इनर कॉर्नर्स को भी हाई लाइट करें। 

स्टेप 3- अब आंखों की लोअर वॉटर लाइन्स पर काजल लगाएं। इसके बाद लिक्विड आई लाइनर की मदद से शार्प विंग्स बनाएं। अब मस्कारे से अपनी पलकों को उठाएं।

Beauty

Jet Set Eyes Kajal Eyeliner - Noir

INR 750 AT MyGlamm

स्टेप 4- अगर आपकी आई ब्रो हल्की हैं तो उन्हें मनचाहा आकर्षक शेप देने के लिए आईब्रो पेंसिल के बजाए ब्रो पाउडर का इस्तेमाल करें।

स्टेप 5- आंखों के बाद अब बारी आती है बाकी फीचर्स को उभारने की तो हम आपको बता दें कि फीचर्स उभारने का सबसे सही तरीका है उन्हें हाईलाइट करना। चीक्स में उभार लाने के लिए ब्लश का इस्तेमाल करें।

स्टेप 6- अब आते हैं लिप मेकअप (Lip Makeup) पर। होंठों को खूबसूरत बनाने के लिए सबसे पहले न्यूट्रल लिप लाइनर की मदद से होंठो पर लाइन बनाकर उन्हें फिल करें।

स्टेप 7- अब होंठों पर मैट लिपस्टिक लगाकर उन्हें फिनिशिंग दें।  

Beauty

LIT Satin Matte Lipstick - Queen Of The South

INR 495 AT MyGlamm

POPxo की सलाह- अगर आप कम बजट में बेहतरीन मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Products) की तलाश कर रहें हैं तो MyGlamm पर आकर आपकी यह तलाश ज़रूर पूरी होगी। यहां हर प्रोडक्ट आपकी स्किन टोन को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं। खास बात ये है कि MyGlamm की एप पर ‘Try on’ फीचर की मदद से आप हर प्रोडक्ट और उसके शेड को अपने ऊपर वर्चुअली ट्राई भी कर सकती हैं।

 

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm