सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार गर्दन के आकार से जानिए कैसा है किसका नेचर

गर्दन के आकार से जानिए कैसा है किसका नेचर, Neck Shape Reveals your Personality,  Samudrik Shastra

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक किसी भी व्यक्ति का चेहरा बहुत कुछ बयां करता है। किसी का भी चेहरा देखकर उसकी पर्सनैलिटी और नेचर के बारे में जाना जा सकता है। जिस तरह से हाथों की रेखा पढ़कर हम लोगों की पहचान जान सकते हैं, वैसे ही चेहरे के कुछ हिस्सों को देखकर ये बताया जा सकता है कौन कैसा है। वैसे ही हम किसी की गर्दन की लंबाई, आकार, मोटाई, चौड़ाई आदि के आधार पर उसका स्वभाव (Neck Shape Reveals your Personality) भी जान सकते हैं।

गर्दन के आकार से जानिए कैसा है किसका नेचर Neck Shape Reveals your Personality According to Samudrik Shastra in Hindi 

आज हम बात करेंगे यहां पर गर्दन के आकार के बारे में। तो चलिए जानते है किस आकार के गर्दन वाले व्यक्ति का स्वभाव यानि नेचर (Neck Shape Reveals your Personality) कैसे होता है ...

छोटी गर्दन वाले

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की गर्दन छोटी होती है या दिखाई ही नहीं देती ऐसे लोग काफी भाग्यशाली होते है। ऐसा कहा जाता है कि इन्हें लाइफ में बहुत नाम और शौहरत बड़ी आसानी से मिल जाती है। वैसे ये कर्म पर विश्वास करते हैं और इसी वजह ये काफी मेहनती भी होते हैं।

लंबी गर्दन वाले

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक लंबी गर्दन वाले लोग लग्जरी लाइफ के शौकीन होते हैं। जिंदगी के फुल मजे लेते हैं और भविष्य की चिंता बिल्कुल भी नहीं करते हैं। आपको इस बात में यकीन नही होगा, लेकिन यह सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सही मानी गई है।

मोटी गर्दन वाले

मोटी गर्दन वाले लोग ज्यादातर आलसी, घमंडी और क्रोधी स्वभाव के होते हैं। इन्हें छोटी-छोटी बात का बुरा लग जाता है और गुस्सा भी बहुत आता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोग कभी भी किसी एक काम को नहीं चुनते हैं बल्कि मूड के हिसाब से काम बदलते भी रहते हैं।

पतली गर्दन वाले

पतली, सूखी और चपटी गर्दन वाले लोग स्वभाव से कंजूस किस्म के होते हैं। ये लोग जल्दी किसी भी चीज से सैटिस फाइट नहीं होती है। नतीजा जिदंगी भर ये किसी न किसी बात को लेकर रोते ही रहते हैं। 

गोल गर्दन वाले

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी गर्दन उनके चेहरे के कारण गोल नजर आती है। इस तरह के लोग स्वभाव से भी धनी होते हैं आर्थिक रूप से संपन्न। इनका सोशल नेटवर्क काफी अच्छा होता है। ऐसे लोग मोहित करने वाले होते हैं। इनकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि वो किसी के काम आए। इसी वजह से इनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा होती है।

सुराही दार गर्दन वाले

जिन लोगों की गर्दन ऊंट जैसी या सुराही दार होती है वो लोग औरों की तुलना में कुछ ज्यादा ही अट्रेक्टिव होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोग संख्या में कम होते हैं और इसी वजह से ये स्पेशल भी माने जाते हैं। ऐसे लोगों की जिंदगी हमेशा सुख-सुविधाओं में व्यतीत होती है। ये जिस चीज पर भी हाथ रख देते हैं वो इनकी हो जाती है। लेकिन ये लोग बहुत स्वार्थी होते हैं और अपने फायदे के लिए किसी का भी दिल दुखा सकते हैं।

आदर्श गर्दन वाले

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों की गर्दन न तो ज्यादा लंबी न छोटी और न ही पतली-मोटी होती है उसे मीडियम गर्दन यानि आदर्श गर्दन के रूप में जाना ज्यादा है। ऐसे लोग बहुत ही ज्यादा क्रिएटिव होते हैं। इन लोगों को बन-संवर कर रहना बहुत पसंद होता है और सुखी पूर्ण जीवन व्यतीत करते हैं।

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm