अपनी बॉडी टाइप के अनुसार जानें कौन सी स्लीव लेंथ है आपके लिए बेस्ट

अपनी बॉडी टाइप के अनुसार जानें कौन सी स्लीव लेंथ है आपके लिए बेस्ट

जब भी आप किसी नई ड्रेस में इंवेस्ट करती हैं तो ऐसी बहुत सारी चीजें हैं जिनका आपको ध्यान रखना चाहिए। इसमें सही फिटिंग, ड्रेस की लंबाई और स्टाइल सब शामिल है लेकिन इससे भी अधिक जरूरी है ड्रेस की बाजू (स्लीव लेंथ) या फिर स्लीव (Sleeve Style), जिस पर हम में से अधिक महिलाएं कई बार ध्यान नहीं देती हैं। 
दरअसल, ड्रेस की लंबाई, फिटिंग और स्टाइल के साथ-साथ फ्लेटरिंग स्लीव भी आपका पूरा स्टाइल गेम बदल देती है। इस वजह से ये जानना बहुत जरूरी है कि कौन सी स्लीव (How to Choose perfect Sleeve Length) आपके बॉडी टाइप पर सबसे ज्यादा अच्छी लगेगी। दरअसल, हम सभी लोगों का बॉडी टाइप अलग होता है। इस वजह से आपको भी अपने बॉडी टाइप के मुताबिक ही स्लीव (Types of Sleeves) का चयन करना चाहिए। ऐसे में अगर आप भी नहीं जानती कि आपको किस तरह की स्लीव वाली ड्रेस लेनी चाहिए तो हमारा ये लेख आपकी बहुत मदद करेगा। 

ऐसे चुने अपनी लिए सही स्लीव लेंथ- How to Choose Right Sleeve Length in Hindi

पतले हाथ हैं तो फुल स्लीव लगेगा अच्छा

जिन महिलाओं की बाजु बहुत ही पतली होती है, उनके लिए फुल स्लीव बाजू बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। इससे आपको फुलर आर्म का इल्यूजन मिलता है। इस वजह से आप फ्लोरल, सीक्विन, जरी वर्क आदि वाली बाजु डिजाइन कैरी कर सकती हैं। वहीं कपड़े की बात करें तो कभी भी शिफॉन या फिर जोर्जेट ना पहनें। इसकी जगह आप कॉटन, सिल्क और वेलवेट आदि कपड़ों का चयन कर सकती हैं।

हैवी बाजु के लिए क्वार्टर स्लीव

अगर आपकी बाजु हैवी है तो क्वार्टर स्लीव इसे बैलेंस दिखाती है। दरअसल, यह सामने वाले लोगों को आपकी बाजु पतली दिखाने में मदद करता है। साथ ही अगर आप लंबे हैं तो भी आपके लिए क्वार्टर स्लीव एक दम परफेक्ट है।

पतली बाजु के लिए पफी स्लीव

जिन लोगों के हाथ बहुत ही ज्यादा पतले होते हैं, वो अपने हाथों को लेकर काफी कॉन्शियस होते हैं। ऐसे में आपके लिए बेस्ट है कि आप पफी स्लीव पहनें। ये काफी एलिगेंट भी लगता है और आपको बहुत ही अच्छा लुक देता है। आप चाहें तो लॉन्ग पफी स्लीव या फिर शोर्ट पफी स्लीव पहन सकती हैं। दोनों तरह की स्लीव आप पर बहुत ही अच्छी लगेंगी।

टोन्ड बॉडी के लिए नूडल स्ट्रैप

अगर आप काफी वर्कआउट करती हैं और फिटनेस फ्रीक हैं तो इसका मतलब है कि आपकी बॉडी एक दम टोन्ड होगी। ऐसे में आप बहुत ही अच्छे से नूडल स्ट्रैप को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। ये आप पर बहुत ही खूबसूरत लगेगा। हालांकि, यह ये बता दें कि नूडल स्ट्रैप ड्रेस कई अन्य बॉडी टाइप की महिलाओं पर भी अच्छी लगती है। यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने अच्छे से इसे कैरी करती हैं। 

हैवी अपरआर्म के लिए स्लीवलेस ब्लाउज

स्लीवलेस ब्लाउज में कुछ तो बात है, तभी वो हमेशा बहुत ही क्लासी और चिक लगता है। ये अपनेआप ही आपके फैशन गेम को अप कर देता है और आपके अपीयरेंस को खूबसूरत बना देता है। पतली आर्म की महिलाओं पर ये काफी खूबसूरत लगता है लेकिन स्लीवलेस ब्लाउज हैवी अपरआर्म वाली महिलाओं पर भी अच्छा लगता है।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm