स्किन टोन के अनुसार कैसे करें अपने लिए सही आई शैडो का चुनाव, जानिए यहां

Makeup, Eye Makeup, Eye Shadow, Skin Tone, Eye Shadow Selection

आंखों की खूबसूरती का ज़िक्र कई शायरों ने अपनी शायरी में किया है। सच तो यही है आंखे सुंदर हों तो चेहरे के बाकी हिस्सों पर लोगों का ध्यान कम ही जाता है। आंखों का मेकअप (Eye Makeup) एक कला है। इस कला दे जरिये छोटी आंखों को भी बड़ा दिखाया जा सकता है। आंखों के शेप और स्किन टोन (Skin tone) को ध्यान में रखते हुए किया गया आंखों का मेकअप (Eye Makeup) बेहद खूबसूरत नज़र आता है। अब सवाल यह उठता है कि स्किन टोन (Skin tone) के अनुसार सही आई शैडो (Eye Shadow) का चुनाव कैसे किया जाए। तो आपके इसी सवाल का जवाब हम यहां देने जा रहे हैं।

सांवली रंगत के लिए आई शैडो

सांवली रंगत (Dusky Skin Tone) में चेहरे के फीचर्स उभर कर बाहर आते हैं। मगर सांवली रंगत वाले लोगों को ऐसे शेड्स का इस्तेमाल करना चाहिए जो उनकी स्किन टोन पर सूट करते हों। यह न सिर्फ आपकी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाते हैं बल्कि उन्हें सबसे अलग भी बनाते हैं। अगर आप भी सांवली रंगत (Dusky Skin Tone) की मालकिन हैं तो आपको गोल्ड, कॉपर, ब्राउन, ब्रॉन्ज़ और बरगंडी जैसे आई शैडो (Eye Shadow) के शेड्स का चुनाव करना चाहिए। ये शेड्स आपके स्किन टोन (Skin tone) पर पूरी तरह से मैच होते हैं।

Beauty

Manish Malhotra 4 in 1 Eyeshadow Palette - After 8

INR 1,250 AT MyGlamm

गोरी रंगत के लिए आई शैडो

फेयर कॉम्प्लेक्शन वाली लड़कियों को अक्सर अपने फेस के हिसाब से सही आई शैडो (Eye Shadow) के चुनाव को लेकर कंफ्यूजन बना रहता है। बॉलीवुड में करीना कपूर, ऐश्वर्या राय और यामी गौतम जैसी एक्ट्रेसेस की गिनती गोरी रंगत (Fair Skin Tone) में की जाती है। इस तरह के स्किन पर ज्यादातर कलर के आई शैडो सूट कर जाते हैं। अगर आप भी गोरी रंगत (Fair Skin Tone) की मालकिन हैं तो आप ब्राइट और नियॉन शेड्स के साथ आई शैडो (Eye Shadow) में ब्राउन, रेड, मैरून और गोल्ड जैसे वॉर्म कलर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Beauty

Manish Malhotra 9 in 1 Eyeshadow Palette - Rendezvous

INR 1,850 AT MyGlamm

मीडियम स्किन टोन के लिए आई शैडो

मीडियम स्किन टोन (Medium Skin Tone) के लोग न तो ज्यादा गोरे में आते हैं और न ही इनका स्किन टोन डस्की होता है। बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट जैसी एक्ट्रेसेस इसी स्किन स्टोन में आती हैं। इस स्किन टोन की खासियत होती है कि इनपर हर तरह के शेड्स सूट कर जाते हैं फिर चाहे वो निऑन कलर्स हो, ब्राइट कलर्स हों या फिर डार्क शेड्स। इन्हें आई शैडो (Eye Shadow) का शेड का चुनाव करते समय ज्यादा सोचना नहीं पड़ता। 

Beauty

MANISH MALHOTRA 9 IN 1 EYESHADOW PALETTE - ENCHANTÉ

INR 1,850 AT MyGlamm

POPxo की सलाह- आई शैडो के सभी आकर्षक शेड्स एक जगह पाने के लिए आप My Glamm के MANISH MALHOTRA 9 IN 1 EYESHADOW PALETTE का इस्तेमाल कर सकती हैं।