नए साल पर घर को सजाना है तो बहुत काम आएंगे ये आसान DIY डेकोरेटिव आइडियाज

नए साल पर घर को सजाना है तो बहुत काम आएंगे ये आसान DIY डेकोरेटिव आइडियाज

दिसंबर 2020 चल रहा है और हम सभी बहुत ही बेसब्री से नए साल के जल्द से जल्द आने का इंतजार कर रहे हैं। माना जाता है कि नया साल (New Year 2021) नई शुरुआत या फिर नई खुशियां और बहुत सी शुभकामनाएं लेकर आता है और इस वजह से हम भी नए साल से बहुत सी उम्मीदें कर रहे हैं। यही कारण है कि दुनियाभर के लोग नए साल का धूमधाम से स्वागत करते हैं और इस दौरान बिताए गए हर एक पल का आनंद लेने की कोशिश करते हैं। 
इस वजह से नए साल को एक दम परफेक्ट शुरुआत देने के लिए हमने तो अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है। इस वजह से हम आपके लिए कुछ बहुत ही आसान और मजेदार DIY आइडिया (DIY Home Decor Ideas) लेकर आए हैं। इनकी मदद से आप अपने घर को आसानी से सजा सकते हैं। तो चलिए बिना कोई देरी किए आपको बताते हैं।

घर को सजाने के लिए आसान DIY आइडिया- Easy DIY Ideas to Decorate Home on New Year in Hindi

न्यू ईयर गारलैंड

नए साल (New Year) का स्वागत कर रहे हैं तो डेकोरेशन के दौरान नए साल की माला होना तो बहुत ही जरूरी है। तो चलिए आपको बताते हैं कि किस तरह से आप घर पर ही इसे बना सकते हैं। इसके लिए आपको ब्लैक चार्ट पेपर, पतली रस्सी या फिर रिबन, कैंची, ग्लू और सिल्वर ग्लिटर रबड़ शीट की जरूरत है।
सबसे पहले हैप्पी न्यू ईयर को सिल्वर ग्लिटर शीट पर कैप्स में लिख लें और फिर इन्हें अच्छी तरह से कैंची से काट लें। अब ब्लैक चार्ट पेपर लें और सेम साइज के रेक्टैंगुलर पर काट लें। अब ब्लैक पेपर पर ग्लिटर पेपर को चिपका लें और इन्हें रस्सी या फिर रिब्बन पर लगा लें।

DIY 2021 बोतल डेकोर

नए साल की पार्टी के लिए एक अन्य तरीका DIY 2021 बोतल बनाना है। आप इन्हें अपने घर की टेबल या फिर काउंटर पर भी रख सकते हैं। इस DIY के लिए आपको कुछ व्हाइट पेंट, गोल्ड स्प्रे पेंट, थर्माकोल शीट, स्ट्रॉन्ग ग्लू, गोल्डन ग्लिटर और स्मॉल गोल्डन स्ट्रीमर की जरूरत है। सबसे पहले 4 एक ही साइज की बोतल लें, कोशिश करें कि आप ग्लास की बोतल का इस्तेमाल करें क्योंकि वो एलिगेंट लगती है। इन ग्लास बोतल को कलर कर लें और इन्हें व्हाइट पेंट से कोट कर लें। बोतल को डबल कोट करें और सूखने दें।
इसी बीच थर्माकोल की शीट लें और उसपर 2021 लिख कर काट लें और फिर गोल्ड स्प्रे पेंट कर लें। कम से कम 24 घंटों के लिए सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद थर्माकोल से लिखे गए नंबर पर ग्लू लगाएं और फिर ग्लिटर स्प्रिंकल कर दें और अच्छे से कवर कर लें। अब ग्लास बोतल पर गोल्ड स्प्रे पेंट करें और सूखने दें और इसके बाद बोतल पर नंबर चिपका दें। बोतल के ऊपर स्ट्रीमर लगा दें और बस आपकी DIY 2021 बोतल तैयार है। 

न्यू ईयर पार्टी प्रोप्स

पार्टी प्रोप्स काफी ट्रेंडी हैं और उनके साथ आप सभी सेल्फी भी ले सकते हैं। इस वजह से ऐसे तरह के प्रोप्स को बनाने के लिए आपको ब्लैक चार्ट पेपर, गोल्डर रबड़ शीट, पोपसिकल स्टिक, ग्लू और थोड़ी सी टेप की जरूरत है। सबसे पहले ब्लैक चार्ट पेपर को अलग-अलग शेप में अपने चेहरे के साइज के हिसाब से काट लें और फिर उसपर गोल्डन स्पार्कलिंग शीट लगाएं। अब अपनी शेप्स पर गोल्डन शीट को चिपका लें और अंत में पोपसिकल से उसे चिपका लें ताकि आप आसानी से प्रोप को पकड़ सकें और बस आपके खूबसूरत पार्टी प्रोप तैयार हैं।

DIY पोप-अप ग्रीटिंग कार्ड

नए साल पर ग्रीटिंग कार्ड देना तो बनता है। वैसे तो आज के वक्त में लोग व्हॉट्स एप और फेसबुक पर मैसेज भेज देते हैं लेकिन फिर भी अगर आप अभी भी नए साल को ट्रेडिशनल तरीके से मनाना चाहते हैं तो आप घर पर ये आसान DIY पोप-अप कार्ड बना सकते हैं। इस कार्ड को बनाने के लिए आपको व्हाइट चार्ट, रेड चार्ट और कुछ स्टिक-ऑन स्टार की जरूरत पड़ेगी। सबसे पहले व्हाइट चार्ट को वर्गाकार में काट लें और फोल्ड कर लें।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm