इन 5 कारणों की वजह से आपकी मेकअप किट में जरूर होना चाहिए कॉम्पैक्ट पाउडर

इन 5 कारणों की वजह से आपकी मेकअप किट में जरूर होना चाहिए कॉम्पैक्ट पाउडर

कॉम्पैक्ट पाउडर (Compact Powder) एक सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मेकअप प्रोडक्ट है। ये एक लाइटवेट पाउडर होता है और पाउडर की फॉम में ही आता है। इसका इस्तेमाल चेहरे पर किया जाता है ताकि चेहरे को लाइट कवरेज मिले और मेकअप निखर कर आए। हालांकि, फिर भी ऐसी बहुत सारी महिलाएं हैं, जो मेकअप करते वक्त कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल नहीं करती हैं। 
दरअसल, कॉम्पैक्ट पाउडर मेकअप का एक बहुत ही जरूरी स्टेप होता है और इस वजह से किसी भी लड़की को ये स्टेप मिस नहीं करना चाहिए। इसकी मदद से आपका मेकअप फ्लॉलेस (Flawless Makeup) दिखाई देता है। किसी भी अन्य मेकअप प्रोडक्ट की तरह कॉम्पैक्ट पाउडर भी एक अपनी ही खास जगह रखता है। तो चलिए आपको बताते हैं कॉम्पैक्ट पाउडर इस्तेमाल करने के फायदे।

इन 4 कारणों की वजह से करें कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल- 4 reasons to Use Compact Powder in Hindi

स्किन टोन को करें ईवन

कॉम्पैक्ट पाउडर आपको ईवन स्किन टोन (Even Skin Tone) देता है। अगर आप अपने मेकअप को मिनिमल रखना चाहती हैं या फिर स्किन टोन को ईवन करना चाहती हैं तो केवल थोड़े से कॉम्पैक्ट पाउडर को अपनी स्किन पर डैब करें। वहीं दूसरी ओर अगर आप हैवी मेकअप कर रही हैं तो भी आप अपनी स्किन को लेयर करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन अधिक सॉफ्ट और स्मूथ लगती है। 

मेकअप फिक्स का करें काम

कई बार अपना मेकअप करते वक्त हम बहुत सी गलतियां कर देते हैं, जैसे बहुत ज्यादा ब्लश लगा लेना या फिर ऐसे फाउंडेशन का इस्तेमाल करना जो हमारी स्किन टोन को मैच नहीं करता। ऐसे में थोड़ा सा कॉम्पैक्ट पाउडर लगाने से आप करेक्शन कर सकती हैं और अपने मेकअप को ठीक कर सकती हैं। 

मेकअप को अधिक दर तक टिके रहने में करे मदद

अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप अधिक वक्त तक टिका रहे तो आपको कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए। ये आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए सभी प्रोडक्ट्स को सेट करता है और बेस को हिलने से रोकता है। कॉम्पैक्ट पाउडर (Compact Powder Benefits in Hindi) आपके मेकअप को अधिक वक्त तक टिकाए रखता है। इसका मतलब है कि आपको अपने मेकअप को बार बार सेट करने या री टच करने की जरूरत नहीं है। 

तेल को सोखे

ऑयली स्किन पर मेकअप को अधिक वक्त तक टिकाए रखना आसान नहीं होता है। तेल आपके मेकअप को खराब करता है और अगर आपकी स्किन ऑयली है और आपने कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल नहीं किया है तो आपका लुक बहुत ही खराब हो सकता है। ऑयल आपके पूरे मेकअप को खराब कर सकता है। इस वजह से कॉम्पैक्ट पाउडर एक्सेस ऑयल  को सोख लेता है। साथ ही कॉम्पैक्ट पाउडर आपके चेहरे को मैट फिनिश भी देता है जो अधिक समय के लिए चेहरे पर टिकी रहती है।

कॉम्पैक्ट पाउडर लगाने का सही तरीका

अब जब आप कॉम्पैक्ट पाउडकर के फायदों के बारे में जान गई हैं तो आपको इसे लगाने के तरीके के बारे में भी पता होना चाहिए। सबसे पहले ध्यान रखें कि कॉम्पैक्ट पाउडर आपकी स्किन टोन को मैच करता हो। 
इसके बाद एक स्पॉन्ज की मदद से इसे अपने चेहरे और गले पर लगाएं। इसे अच्छी तरह से त्वचा में डैब करें और ब्लेंड कर लें। अगर आपको स्पॉन्ज पसंद नहीं है तो आप अपने सामान्य ब्रश से भी इसे लगा सकती हैं। कॉम्पैक्ट पाउडर को ब्रश पर लें और अच्छे से अपने चेहरे पर ब्लेंड कर लें। 

टिप्स

-  जिनकी स्किन ऑयली है उन्हें अपने टी-जोन पर कॉम्पैक्ट पाउडर का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि ये बाकि हिस्सों के मुकाबले अधिक ऑयली होता है।
- अपनी स्किन टोन से लाइट शेड का कॉम्पैक्ट पाउडर कभी ना खरीदें क्योंकि ये आपकी त्वचा को ग्रे दिखा सकता है।
- ये बेस्ट है कि आप स्पॉन्ज की मदद से कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं क्योंकि ये आपके चेहरे को आसानी से और अच्छे से कवर करता है। 
POPxo की सलाह: MyGlamm के कॉम्पैक्ट पाउडर से अपने मेकअप को रखें हमेशा ऑन प्वॉइंट। दरअसल, MyGlamm का ये LIT Radiant Matte Compact Powder आपको स्मूथ और मैट फिनिशिंग देता है। यह कॉम्पैक्ट पाउडर तीन शेड- Beat, Serving Face और Snatched शेड में मौजूद है।

Beauty

LIT Radiant Matte Compact Powder - Serving Face

INR 495 AT MyGlamm