बाॅलीवुड की इन हसीनाओं से सीखें दुपट्टा ड्रेपिंग के अलग-अलग स्टाइल

Dupatta Draping Style, Different dupatta styles, Styles, Dupatta Draping

भारतीय परिधानों में दुपट्टे का काफी महत्व है। सूट के साथ हो या लहंगे के साथ, साड़ी के साथ हो या फिर फ्यूज़न ड्रेस के साथ। दुपट्टा हर ड्रेस की स्टाइल में चार-चांद लगा ही देता है। हर लड़की के वाॅर्डरोब में दुपट्टे की जगह जरूर होती है। दुपट्टा ड्रेपिंग के कई पारंपरिक स्टाइल हैं, जो हम सालों से कैरी करते आए हैं। मगर बदलते समय के साथ दुपट्टा लेने के स्टाइल में भी काफी अंतर आ गया है। ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ अब वेस्टर्न आउटफिट में भी दुपट्टा स्टाइल किया जाने लगा है।

बाॅलीवुड हसीनाओं से सीखें दुपट्टा ड्रेपिंग स्टाइल

बात जब फेशन में बदलाव की हो तो सबसे बड़ा प्रेरणास्त्रोत बनकर उभरता है बॉलीवुड। शिल्पा शेट्टी, मलाइका अरोड़ा, सोनम कपूर जैसी कई फैशनिस्टा हैं, जो अपने कपड़ों के साथ आये दिन कोई न कोई एक्सपेरिमेंट करती ही रहती हैं। अगर आप भी हमेशा एक ही स्टाइल का दुपट्टा लेकर बोर हो गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं, बॉलीवुड हसीनाओं के अलग-अलग दुपट्टा ड्रेपिंग स्टाइल। 

साड़ी स्टाइल

अगर लहंगा पहन रही हैं तो दुप्पटे को साड़ी के पल्लू के स्टाइल में ड्रेप कर सकती हैं। एक्ट्रेस किआरा अडवाणी ने अपनी ड्रेस के साथ दुपट्टे को कुछ इसी स्टाइल में कैरी किया है। इसके लिए दुपट्टे को कमर के बाईं ओर टक इन करें, उसके बाद पीछे से लाते हुए साड़ी के पल्लू स्टाइल में बाएं कंधें पर डालें। दुपट्टा सरके ने इसके लिए सेफ्टीपिन की मदद से दुपट्टे को अच्छे से पिन कर लें। 

जैकेट स्टाइल

दुपट्टे को जैकेट स्टाइल में भी कैरी किया जा सकता है। इसके लिए ज्यादा मेहनत की ज़रूरत भी नहीं है। बस मलाइका अरोड़ा की तरह दुपट्टे को जैकेट की तरह अपने कंधों पर लपेट लीजिए। अगर आप इसमें थोड़ा एक्सपेरिमेंट और करना चाहती हैं तो दुपट्टे के दोनों साइड्स को लेते हुए कमर पर बेल्ट भी लगा सकती हैं। इससे आपका लुक और भी ज्यादा स्टाइलिश लगेगा। 

ब्लाउज के साथ स्टाइल करके

आप दुपट्टे को अपने ब्लाउज के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं। शिल्पा शेट्टी के इस लुक को प्रेरणा बनाकर दुपट्टे को ब्लाउज के साथ पिन करें। ये स्टाइल आपके ऑफ शोल्डर ब्लाउज के साथ काफी अच्छा लगेगा। 

साइड ओपन स्टाइल

अगर आपके दुपट्टे में काफी भारी कढ़ाई का काम किया हुआ है और आपको समझ नहीं आ रहा इसे कैसे कैरी करें तो तारा सुतारिया की तरह दुपट्टे को एक तरफ पिन करके बाकी खुला छोड़ दें। इससे आपके दुपट्टे का पूरा डिजाइन दिखेगा और सिंपल से ड्रेस में भी चार-चांद लग जाएंगे। 

बेल्ट के साथ स्टाइल

दीया मिर्ज़ा के इस लुक की तरह आप अपने सिंपल से दुपट्टा ड्रेपिंग को भी स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। इसके लिए ज्यादा कुछ नहीं करना बस अपने दुपट्टे को लंबाई में तह करके बाएं कंधे पर पिन करें और दुपट्टे को लेते हुए कमर पर एक बेल्ट बांध लें। इससे आपका सिंपल सा लुक भी स्टाइलिश बन जायेगा और आपका ज्यादा समय भी नहीं लगेगा।

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm