डेली ब्यूटी रूटीन के लिए इन 5 तरीकों से करें काजल का इस्तेमाल

डेली ब्यूटी रूटीन के लिए इन 5 तरीकों से करें काजल का इस्तेमाल

काजल (Kajal) एक बहुत ही अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मेकअप प्रोडक्ट है और लगभग हर महिला और लड़की की ब्यूटी किट में ये होता ही है। दरअसल, काजल एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जो हर महिला को पसंद होता है और ये तुरंत ही महिला की आंखों की खूबसूरती को बढ़ा देता है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि आप इसका इस्तेमाल अपने मेकअप में कई अन्य तरीकों से भी कर सकती हैं?
बता दें कि एक काजल पेंसिल एक से अधिक मेकअप लुक्स (5 Ways to Use Kajal) क्रिएट कर सकती है। तो चलिए बिना कोई देरी किए आपको बताते हैं कि इसका आप किन 5 तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं।

इन 5 तरीकों से करें काजल का इस्तेमाल- 5 Ways to Use Kajal to Make Your Eyes Beautiful in Hindi

आइलाइनर की तरह

मार्केट में कई तरह के आइलाइनर मिलते हैं लेकिन अगर आप अपने लिए अगल से आइलाइनर में इंवेस्ट नहीं करना चाहती हैं तो आप अपने काजल का इस्तेमाल आइलाइनर की तरह कर सकती हैं। दरअसल, काजल को लाइनर की तरह लगाना आसान होता है और आप अपनी पसंद के हिसाब से लाइनर को मोटा भी कर सकती हैं। अपनी आंखों के इनर कॉर्नर से लगाना शुरू करें। अगर आप विंग बनाना चाहती हैं तो आउटर कॉर्नर की तरफ लाइन को मोटा कर लें।

स्मोकी आई लुक

स्मोकी आई लुक कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं जाता है। ऐसे में अगर आपने मेकअप का इस्तेमाल करना शुरू ही किया है तो आप काजल का बेस्ट इस्तेमाल कर सकती हैं और ये स्मोकी आई लुक ट्राई कर सकती हैं। स्मोकी आई लुक क्रिएट करने के लिए आपको केवल काजल की मोटी लेयर अपनी अपर आईलिड और लोवर आईलिड पर लगानी है। इसके बाद आपको अपनी उंगली या फिर फ्लैट ब्रश से इसे ब्लेंड करना है। इससे आपको स्मज इफेक्ट मिलेगा और बस आपका स्मोकी आई लुक तैयार है। अपने लुक को थोड़े से मस्कारे के सात कंप्लीट करें। 

मिनिमल मेकअप लुक के लिए

मिनिमल मेकअप इस सीजन का सबसे बड़ा ट्रेंड है। इस वजह से अगर आप जूम कॉल या फिर ब्रंच मीटिंग के लिए लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो आपको केवल काजल पेंसिल और न्यूड लिपस्टिक की ही जरूरत है। सबसे पहले काजल की मोटी लेयर को अपनी अपर लैश लाइन पर लगाएं। इससे आपकी आंखें बड़ी लगेंगी। आप चाहें तो लोवर लैश पर भी काजल लगा सकती हैं और बस अपने लुक को न्यूड लिपस्टिक के साथ कंप्लीट कर लें।

आइब्रो फिल करने के लिए

अगर आपको देर हो रही है या फिर आपके पास आइब्रो पैलेट नहीं है तो आप काजल पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप काजल पेंसिल की मदद से ब्रो के गैप को फिल कर सकती हैं। इससे आपकी आइब्रो मोटी और खूबसूरत लगेगी। अपनी ब्रो को इनर कॉर्नर से भरना शुरू करें और फिर आउटर कॉर्नर तक भरें। ध्यान रखें कि आप इसे हल्का हल्का ही लगाएं।

काजल से बनाएं टाइटलाइन

कई बार ऐसा होता है कि आपका मेकअप करने का बिल्कुल मन नहीं करता है लेकिन अगर आप चाहती हैं कि ऐसे वक्त पर भी आपकी आंखे बड़ी और खूबसूरत लगें तो आप काजल पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप अपनी इनर लैश पर काजल पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी आइलैश हैवी लगेगी और आपकी आंखें अधिक खूबसूरत लगेंगी।
 

अब आप काजल को इस्तेमाल करने के अलग-अलग तरीके जानती हैं और इस वजह से आपको अपनी मेकअप किट में काजल जरूर रखना चाहिए।
POPxo की सलाह: अगर आप भी काजल का अगल-अलग तरीकों से इस्तेमाल करना चाहती हैं आपको भी अपनी मेकअप किट में MyGlamm के काजल को एड करना चाहिए। 

Fashion

Jet Set Eyes Kajal Eyeliner- Noir

INR 750 AT MyGlamm

Beauty

CLEAN BEAUTY CHAMOMILE LIQUID EYELINER

INR 850 AT MyGlamm