अपने लुक को खूबसूरत बनाने के लिए इन 5 तरीकों से करें ब्लू आइलाइन का इस्तेमाल

अपने लुक को खूबसूरत बनाने के लिए इन 5 तरीकों से करें ब्लू आइलाइन का इस्तेमाल

जब भी हम मेकअप की बात करते हैं तो हम में से कई लड़कियां सेफ गेम खेलना ही पसंद करती हैं। खासकर तब जब उन्हें किसी ऑफिशियल ईवेंट के लिए मेकअप करना होता है। इस वजह से हम आपके लिए कुछ मेकअप ट्रेंड्स लाए हैं, जिनकी मदद से आप अपने लुक को बेस्ट तरह से एलिवेट कर सकती हैं। वह साथ ही आप चाहें तो इसके साथ अलग-अलग लुक्स भी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। 
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको क्या पसंद है, हमारे पास आप सभी के लिए कुछ बहुत ही कमाल की टिप्स और ट्रिक्स हैं, जिनकी मदद से आप अपने ब्यूटी गेम को चेंज कर सकती हैं। दरअसल, क्या आप जानती हैं कि ब्लैक कि जगह ब्लू आइलाइनर (Blue Eyeliner) कई मायनों में आपके लिए काम कर सकता है। अगर आप नहीं जानती हैं तो यहां दिए गए 5 ब्लू आइलाइनर लुक्स (5 Blue Eyeliner Looks) को ट्राई कीजिए। 

इन तरीकों से लगाएं ब्लू आइलाइनर- Tips to Use Blue Eyeliner in Hindi

आइलिड्स को करें फिल

आइशैडो और डार्क ब्लैक आई लाइनर को छोड़ें और अपनी आंखों को फ्रेश ड्रैमेटिक विंग आई लुक दें और इसके लिए आपको ब्लू आई पेंसिल की जरूरत है। ब्लैक आई पेंसिल की तरह यह भी आपके लिए काम करेगी। इसे लगाना बहुत ही आसान है। सबसे पहले अपनी आंखों पर प्राइमर लगाए और फिर बहुत ही थोड़ा सा फाउंडेशन लगाएं ताकि ईवन बेस बन सके।
अगर आपकी आंखें पिगमेंटेटिड हैं तो हम सलाह देंगे कि आप कलर करेक्टर का इस्तेमाल करें। क्योंकि आप नहीं चाहेंगी कि कोई दूसरा शेड आपका लाइनर खराब करे। इस वजह से फाउंडेशन के सूख जाने के बाद ही अपनी आंखों पर ब्लू लाइनर लगाएं।

इनर आई को करें डिफाइन

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी आंखों की शेप क्या है, अपनी आंखों के इनर कॉर्नर को डिफाइन करने से आपकी आंखें हमेशा ही खूबसूरत लगती हैं। ये आपके एथनिक और वेस्टर्न दोनों लुक के साथ अच्छा लगता है। इसके लिए आपको केवल एंगुलर ब्रश पर थोड़ा सा ब्लू आइलाइनर लेना है और फिर उसे इनर कॉर्नर पर लगाना है। 

रेट्रो लुक

हम सबको ये मान लेना चाहिए कि हमें खूबसूरत आई मेकअप पसंद है, जो महिलाओं को उनकी आंखें फ्लॉन्ट करने में मदद करता है। इस वजह से आपको ये स्टाइलिश लुक दोबारा से ट्रेंड में लाना चाहिे। हालांकि, ब्लैक आइलाइनर की जगह आपको ब्लू लाइनर के साथ इस लुक को कंप्लीट करना चाहिए। सबसे पहले अपनी लिड पर ब्लैक विंग बनाएं और फिर लोवर लैश लाइन पर ब्लू लाइनर लगाएं। अंत में इनर कॉर्नर पर ब्लू लाइनर से विंग बनाएं और अपने लुक को कंप्लीट करें।

ब्लू वॉटर लाइन

पिछले कई सालों में ब्लैक लाइनर हमारा बेस्ट फ्रेंड बन गया है लेकिन आप ब्लैक की जगह ब्लू लाइनर को भी अपना बेस्ट बडी बना सकती हैं। आपको केवल ब्लैक लाइनर की तरह ही ब्लू लाइनर का इस्तेमाल करना है। आपको इसे केवल अपर लिड पर ही नहीं बल्कि लोवर लिड पर भी लगाना है।

अलग-अलग शेड्स से खेलें

ब्लू लाइनर का इस्तेमाल करते वक्त जरूरी नहीं है कि आप एक ही शेड का प्रयोग करें। आप अलग अलग कलर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एक्स्ट्रा ड्रामा के लिे आप ब्लू के साथ कलरफुल आई लाइनर भी लगा सकती हैं। 

POPxo की सलाह: अपने मेकअप गेम को अपडेट करने और ब्लू लाइनर लुक्स को ट्राई करने के लिए आज ही खरीदें MyGlamm की लिट आइलाइनर पेंसिल

Beauty

LIT Matte Eyeliner Pencil - Prom Night

INR 445 AT MyGlamm

Beauty

LIT Matte Eyeliner Pencil - Slay

INR 445 AT MyGlamm