हमेशा के लिए ड्राई लिप्स से छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें ये 3 स्टेप रूटीन

हमेशा के लिए ड्राई लिप्स से छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें ये 3 स्टेप रूटीन

हम में से कई महिलाओं के लिए फेस स्किनकेयर रूटीन (Skin Care Routine) किसी भी अन्य चीज से अधिक महत्व रखता है। यहां तक कि इस वजह से महिलाएं अपने लिप्स का ध्यान रखना भी भूल जाती हैं। एक बार आप खुद ही सोच कर देखिए कि हम अपने लिप्स पर बाम तो इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या हम इतना ही ध्यान लिप्स को एक्सफोलिएट करने और लिप ऑयल के इस्तेमाल के लिए करते हैं? 
इसमें कोई दो राय नहीं है कि ड्राई, फटे और रूखे होंठों (Dry Lips) की समस्या काफी आम है और लगभग सभी महिलाएं इसका सामना करती हैं। खासतौर पर सर्दियों में महिलाओं के साथ ये समस्या काफी आम हो जाती है। ऐसे में यदि आप होठों पर अपने डेड स्किन सेल्स (Dead Skin Cells) से छुटकारा पाना चाहती हैं और सेल्स को रिजनरेट करना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक आसान स्किन केयर रूटीन लेकर आए हैं। इस रूटीन को फॉलो करने से आप हमेशा के लिए ड्राई लिप्स की समस्या से निजात पा सकती हैं। 

ऐसे रखें लिप्स का ध्यान- 3 Step Routine to Follow to Get Rid of Dry Lips in Hindi

एक्सफोलिएट

जैसे आप अपने चेहरे को स्क्रब करती हैं, उसी तरह से आपको अपने होठों को भी एक्सफोलिएट (Exfoliate) करना चाहिए। आज के वक्त में मार्केट में कई तरह के लिप्स स्क्रब मौजूद हैं और इसके पीछे एक बहुत ही बड़ा कारण है। भले ही आपको लिप्स को स्क्रब करना अजीब या फिर बेकार लगता हो लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपके होंठ अधिक वक्त तक मॉइश्चराइज रहें तो उन्हें नियमित रूप से एक्सफोलिएट किया जाना जरूरी है। ऐसा करने से होठों पर मौजूद डेड स्किन सेल्स हट जाते हैं। इसके लिए आप DIY लिप स्क्रब (DIY Lip Scrub) का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको हफ्ते में कम से कम 2 बार अपने होठों को स्क्रब करना चाहिए।

ऑवरनाइट मास्क

ड्राई लिप्स को हाइड्रेट करने के लिए हम आपको ऑवरनाइट मास्क लगाने की सलाह देते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ये उस वक्त आपके होठों को ठीक करता है, जब आप सो रहे होते हैं। रात में आपकी बॉडी रिस्ट्रोरेटिव फेस में होती है और इस वजह से सेल्स का टर्नऑवर अपने पीक पर होता है। ऐसे में अगर आप सोने से पहले लिप मास्क लगाती हैं तो ये नेचुरली आपके होठों को हील करता है। साथ ही आपके होठों को हाइड्रेट भी रखता है।

प्रोपर केयर रूटीन

ध्यान रखें कि आप जिन लिप प्रोडक्ट जैसे कि लिपस्टिक या फिर लिपग्लॉस का इस्तेमाल करती हैं वो मॉइश्चराइजिंग हो। डीहाइड्रेटिंग प्रोडक्ट्स को हमेशा के लिए छोड़ दें और उसकी जगह हाइड्रेटिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। शिया बटर, नारियल के तेल से युक्त प्रोडक्ट आपके ड्राई लिप्स के लिए अच्छे होते हैं। साथ ही अपने स्किन केयर रूटीन का भी ध्यान रखें और बदलते मौसम के साथ इसमें बदलाव करें। 
POPxo की सलाह: MyGlamm की ये लिपस्टिक और लिप बाम आज ही करें ट्राई।

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - DM Slide

INR 395 AT MyGlamm

Beauty

LIT - pH Lip Balm - Main Squeeze

INR 345 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra Hi-Shine Lipstick - Sunset Sienna

INR 950 AT MyGlamm