Flashback 2020: 10 फेमस वीडियो, जो साल 2020 में रातों-रात हो गए वायरल

Viral Videos, Overnight viral Videos, Baba ka Dhaba, rasode mein kaun tha

साल 2020 सभी के लिए परेशानियों से भरा रहा। इस साल जहां कोरोना का कहर पूरी दुनिया पर छाया रहा। इस बीमारी के चलते कई लाख लोगों को अपनी ज़िंदगी से हाथ धोना पड़ा। वहीं इरफ़ान खान, सुशांत सिंह राजपूत, ऋषि कपूर और दिव्या भटनागर जैसे कई जाने-माने सेलिब्रिटीज़ ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया। मगर इन सब से अलग साल 2020 में कुछ ऐसी अच्छी चीज़े भी हुईं, जिनके वीडियोज़ इंटरनेट पर आते ही वायरल हो गए। इन वीडियोज़ में कभी कोई किसी की मदद करते हुए नज़र आया तो कोई मीम बनाकर छा गया। हम यहां साल 2020 के कुछ ऐसी ही वीडियोज़ का कलेक्शन लेकर आए हैं, जो इंटरनेट पर आते ही रातों-रात वायरल हो गए।

1- रसोड़े में कौन था- यशराज मुखाते

यशराज मुखाते म्यूजिक बनाने का काम करते हैं। कुछ समय पहले तक शायद ही इन्हें कोई जनता हो। मगर सिर्फ एक वीडियो ने इन्हें रातों-रात वायरल कर दिया। ये वीडियो है, "रसोड़े में कौन था'। दरअसल, यशराज मुखाते ने एक चर्चित टीवी सीरियल 'साथ निभाना साथिया' के कुछ डायलॉग्स को लेकर उसमें अपना म्यूजिक मिलकर एक वीडियो बनाया, जो कि देखने में काफी ज्यादा फनी था। इस वीडियो को लोगों ने बेहद पसंद किया और यशराज मुखाते रातों-रात फेमस हो गए। यहां तक कि कई जाने-माने सेलिब्रिटीज़ भी इनको सोशल मीडिया पर फॉलो करने लगे।
 

2- क्या करूं मैं मर जाऊं- यशराज मुखाते

"रसोड़े में कौन था' की सफलता के बाद यशराज मुखाते ने और भी कई वीडियोज़ में अपना हाथ आज़माया। उनका दूसरा हिट वीडियो बना एक्ट्रेस शहनाज़ गिल का 'क्या करूं मैं मर जाऊं' वीडियो। ये वीडियो शहनाज़ गिल के बिग बॉस के समय से लिया हुआ है, जिसमें वे किसी बात पर काफी ज्यादा अपसेट नज़र आ रही हैं और दूसरे घरवालों से अपनी फीलिंग साझा कर रही हैं। मगर यशराज मुखाते ने इसमें अपनी कला दिखाते हुए इस वीडियो को भी काफी फनी बना दिया। जिसके बाद ये वीडियो भी रातों-रात वायरल हो गया। 
 

3- बाबा का ढाबा वीडियो

कोरोना वायरस के चलते देश भर में लगे लॉकडाउन के बाद लोगों को काफी नुकसान से होकर गुज़ारना पड़ा। खासतौर पर रोड साइड छोटा व्यवसाय चलाने वाले दुकानदारों का व्यवसाय तो ठप ही हो गया। उन्हीं में से एक था 'बाबा का ढाबा'। दिल्ली में बुज़ुर्ग पति-पत्नी एक छोटा सा ढाबा चलाते थे लेकिन लॉकडाउन के बाद उन्हें अपनी रोज़ी-रोटी कमाने के लाले पड़ गए। तब इनके लिए मसीहा बनकर आए एक यूट्यूबर, जिन्होंने बाबा कांता प्रसाद के दर्द को अपनी वीडियो के ज़रिए दुनिया से साझा किया। इसके बाद बाबा कांता प्रसाद रातों-रात वायरल हो गए। 'बाबा का ढाबा' में हज़ारों लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। आज कांता प्रसाद ने दिल्ली के मालवीय नगर में 'बाबा का ढाबा' नाम से अपना  रेस्टॉरेंट भी खोल लिया है। 
 

4- रोनित आशरा के वीडियो

रोनित आशरा एक फेमस टिक टॉकर हैं। वे यहां वे फेमस सेलिब्रिटीज़ जैसे- अनन्या पांडे, सारा अली खान, आलिया भट्ट आदि की हूबहू नकल उतार कर वीडियो बनाते थे। इनके वीडियोज़ लोगों में काफी पॉपुलर हुए। साल 2020 रोनित आशरा के लिए भी टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। टिक टॉक बंद होने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो डालने शुरू किये और यहां भी फैंस ने उन्हको हाथों-हाथ लिया। उनके कई वीडियो रातों-रात वायरल हो गए। अनुष्का शर्मा, अंकिता लोखंडे और आशा नेगी जैसे कई बड़े टीवी व बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ रोनित आशरा को इंस्टाग्राम पर फॉलो भी करते हैं।
 

5- रिया चक्रवर्ती का वीडियो

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने सभी को सदमें में डाल दिया था। उनके परिवार ने सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड व बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर अपने बेटे सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप तक लगाया। इसके बाद रिया चक्रवर्ती ने अपना पक्ष रखते हुए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। ये वीडियो रातों-रात वायरल हो गया। इस वीडियो के बाहर आने के बाद जहां कुछ लोग रिया चक्रवर्ती के पक्ष में उतर आए वहीं कई लोगों ने इसके मीम तक बना डाले। हालांकि बाद में उन्होंने ये वीडियो सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया। 

6- सचिन तिवारी के वीडियो

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एक शख्स सचिन तिवारी की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर रातों-रात वायरल हो गए। दरअसल, सचिन तिवारी शक्ल और उनके लुक्स सुशांत सिंह राजपूत से मेल खाते हैं। फैंस तो उन्हें सुशांत सिंह राजपूत का हमशक्ल तक कहने लगे। सचिन तिवारी ने भी इस मौके को अच्छी तरह से भुनाया और अपनी वीडियोज़ बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे।
 

7- कैरी मिनाती- यूट्यूब वर्सेज टिकटाॅक वीडियो

कैरी मिनाती एक फेमस यूट्यूबर हैं। यूथ के बीच उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हैं। साल की शुरुआत में कैरी मिनाती ने यूट्यूब वर्सेज टिकटाॅक नाम से एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो के बाहर आते ही ये रातों-रात वायरल हो गया। इस दौरान इतनी बड़ी कंट्रोवर्सी छिड़ गई कि कैरी मिनाती ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। बाद में यूट्यूब को उनका ये वीडियो डिलीट करना पड़ गया। वीडियो के डिलीट होते ही यूट्यूब व टिकटाॅक के पक्ष में लोग अलग-अलग खेमे में बंट गए। हालांकि अब ये वीडियो इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है।

8- याद पिया की आने लगी रीमिक्स

आपको फेमस सिंगर फाल्गुनी पाठक का 'याद पिया की आने लगी' सांग तो याद होगा ही। साल 2020 में टी सीरीज़ ने दिव्या खोसला कुमार के साथ मिलकर नेहा कक्कड़ की आवाज़ में इस गाने का रीमिक्स बना डाला। जहां युथ के बीच ये रीमिक्स हिट हो गया और रातों-रात वायरल हो गया। वहीं ओरिजिनल गाने और फाल्गुनी पाठक के फैंस ने इस रीमिक्स को सिरे से नकार दिया। इस गाने को अब तक 36 करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।
 

9- असम का लड़का, जिसने 'चन्ना मेरे या' गाया था

जुलाई महीने में असम के एक लड़के का वीडियो काफी वायरल हो गया। इस वीडियो में एक लड़का अस्पताल के बेड पर गिटार के साथ फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का 'चन्ना मेरे या' गाना गा रहा था। माना जा रहा था कि ये गाना उसने मरने से कुछ समय पहले गया था। जिस वीडियो देखा, अपने आंसुओं को बहने से न रोक सका।
 

10- महिला की दरियादिली का वीडियो

जुलाई महीने में ही एक और वीडियो इंटरनेट पर रातों-रात वायरल हो गया। इस वीडियो में एक महिला ने एक नेत्रहीन बुजुर्ग को बस में चढ़ाने में मदद की थी। इंटरनेट पर एक महिला की खूब तारीफ हुई। यह वीडियो आईपीएस अफसर विजय कुमार ने शेयर किया था। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "इन्होंने इस दुनिया को जीने के लिए बेहतर जगह बनाई है, दरियादिली सुंदर है। दुनिया खूबसूरत लोगों से भरी है!"
 

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm