Oily Eyelids को मेकअप ना करने दें खराब, फॉलो करें ये आसान टिप्स

Oily Eyelids को मेकअप ना करने दें खराब, फॉलो करें ये आसान टिप्स

ग्लॉसी आईलीड आज के वक्त में एक मशहूर मेकअप ट्रेंड है लेकिन ऑयली आईलिड्स किसी भी महिला को पसंद नहीं होती हैं। आइलिड पर ज़रूरत से अधिक शाइन आपके चेहरे को अधिक ऑयली बनाती हैं और मेकअप करने के प्रोसेस को मुश्किल बना देती हैं। ऐसे में ऑयली आइलिड्स (Oily Eyelids) के साथ अधिक देर तक मेकअप (Eye Makeup) का चेहरे पर ज्यादा देर तक टिके रह पाना भी मुश्किल हो जाता है। 
ऑयली आइलिड का मुकाबला करना कई बार काफी परेशान कर देने वाला होता है। और इस फेस्टिव सीजन में आप नहीं चाहेंगी कि आपका मेकअप (Makeup) घंटों तक टिके रहने की बजाए कुछ ही देर में मेल्ट हो जाए। इस वजह सेहम कुछ बहुत ही आसान और बढ़िया टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप ऑयली आइलिड्स को आपका मेकअप खराब करने से रोक सकती हैं। 

मेकअप के बाद ऑयली लिड्स से छुटकारा पाने के टिप्स- Tips to Follow to Get Rid of Oily Eyelids After Makeup

नॉन ग्रीसी मॉइश्चराइज़र

हम हमेशा कहते हैं कि एक अच्छे स्किन केयर रूटीन से ही आपका मेकअप अच्छा लगता है और ऑयली  आइलिड की बात करें तो इससे छुटकारा पाने के लिए भी आपको स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने की ज़रूरत है। इस वजह से अपना मेकअप शुरू करने से पहले नॉन ग्रीसी मॉइश्चराइज़र लगाएं। अपने लिए किसी ऐसे मॉइश्चराइज़र का चुनाव करें, जिसमें नॉन- कॉमिडोजेनिक इंग्रीडिएंट्स हों। ये आपके चेहरे को बिना किसी ग्रीसिंग के मॉइश्चराइज़ कर देगा। इसके बाद मॉइश्चराइज़र को अच्छे से त्वचा में सोख जाने दें और उसके बाद मेकअप लगाना शुरू करें।

Beauty

GLOW Iridescent Brightening Moisturising Cream

INR 1,595 AT MyGlamm

आइलिड्स को करें प्राइम

जैसे कि आप फ्लॉलेस मेकअप के लिए अपने टी-जोन को प्राइम करते हैं वैसे ही आइलिड्स की ग्रीसिंग को दूर रखने के लिए आपको अपनी आइलिड्स पर भी प्राइमर लगाना चाहिए। इसके लिए आपको आई प्राइमर का इस्तेमाल करना चाहिए। अपने प्राइमर की कुछ बूंदे लगाएं और फिर उंगली से अच्छे से ब्लेंड कर लें। कुछ सेकेंड के लिए रुकें ताकि प्राइमर अच्छे से स्किन पर मेल्ट हो जाए। प्राइमर आपकी आइलिड्स को ऑयली होने से रोकेगा और आपको दिन भर ऑयल फ्री आइलिड्स देगा।

All Eye Need- Highlighter + Eyeshadow + Primer

INR 1,195 AT MyGlamm

पाउडर प्रोडक्ट का करें इस्तेमाल

अगर आपकी आइलिड्स ऑयली हैं तो क्रीम आइशैडो का इस्तेमाल ना करें। क्रीम आइशैडो खूबसूरत लगती हैं लेकिन ये आपकी आइलिड्स को ज़रूरत से ज्यादा शाइनी बना सकती हैं। साथ ही इससे आपके मेकअप के मेल्ट होने के चांस भी बढ़ जाते हैं। ऐसे में पाउडर आइशैडो का इस्तेमाल करें। बाउडर आइशैडो एक्सेस ऑयल को बैलेंस करेगी और अधिक वक्त तक टिकी रहेगी।

Beauty

Manish Malhotra 4 in 1 Eyeshadow Palette - Paparazzi

INR 1,250 AT MyGlamm

ब्लोटिंग पेपर

अपने पास हमेशा ब्लोटिंग पेपर रखें। ब्लोटिंग पेपर सही में आपका वक्त भी बचाएगा और आपकी ऑयली आइलिड्स को दूर भी रखेगा। ऑयली स्किन वाले लोगों को हमेशा अपने बैग में ब्लोटिंग पेपर रखना चाहिए। अगर आपको लगे कि आपकी आइलिड्स बहुत ज्यादा शाइनी हो रही हैं तो आप ब्लोटिंग पेपर की मदद से आसानी से ऑयल को हटा सकती हैं। 

Beauty

WIPEOUT Sanitizing Wipes 25 Wipes Pack

INR 159 AT MyGlamm