साड़ी के साथ ऑफ शोल्डर ब्लाउज पहनना है पसंद तो बहुत काम आएंगी ये टिप्स

साड़ी के साथ ऑफ शोल्डर ब्लाउज पहनना है पसंद तो बहुत काम आएंगी ये टिप्स

अगर ऐसा कोई आउटफिट है, जिसे सभी भारतीय महिलाएं पहनना पसंद करती हैं तो वो केवल साड़ी (Saree) ही है। साड़ी बहुत सारे अलग-अलग स्टाइल में आती है और अलग-अलग तरह के कपड़े में मिलती है। हालांकि, वक्त के बीतने के साथ कई तरह से साड़ी का स्टाइल भी बदला है लेकिन फिर भी साड़ी आज भी उतनी ही एलिगेंट लगती है, जितनी पहले लगा करती थी।
इन्ही में से एक तरह की साड़ी ऑफ शोल्डर ब्लाउज (Off Shoulder Blouse) के साथ आती है। हालांकि, कई सारी महिलाएं ऑफ शोल्डर साड़ी नहीं पहनती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑफ शोल्डर ब्लाउज पहनना और कैरी कर पाना महिलाओं को थोड़ा मुश्किल और ट्रिकी लगता है। ऐसे में इसे आसान बनाने के लिए हम आपके लिए कुछ ट्रिक्स लेकर आए हैं। 
चूंकि इतनी एलिगेंट साड़ी पहनने के बाद कोई भी महिला अनकंफर्टेबल महसूस करना पसंद नहीं करेगी। साथ ही आपको कोई ऐसा आउटफिट कैरी नहीं करना चाहिए, जिसमें आप कॉन्फिडेंट ना फील कर पाएं। इस वजह से अगर आप ऑफ शोल्डर ब्लाउज के साथ साड़ी पहनना चाहती हैं तो ये टिप्स आपके बहुत काम आएंगी।

ऑफ शोल्डर ब्लाउज के साथ साड़ी पहनन के लिए फॉलो करें ये टिप्स- Tips to Follow If You Want To Wear Off Shoulder Blouse

ब्लाउज की स्लीव को कैसे अपनी जगह पर रखें

जब आप ऑफ शोल्डर ब्लाउज पहने तो उसकी स्लीव्स ऑन प्वाइंट होनी चाहिए लेकिन हम जानते हैं कि ऐसा कर पाना आसान नहीं है क्योंकि शोल्डर बार-बार स्लाइड होते रहते हैं और इस वजह से हम कुछ आसान सॉल्यूशन लाए हैं।
- एक मजबूत रबर बैंट लें और अपनी स्लीव के दोनों तरफ सेफ्टी पिन लगा लें।
- अब बैंड को अंदर से दोनों सेफ्टी पिन के साथ अटैच कर दें और अंदर की तरफ दबा लें।
- साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि सेफ्टी पिना बाहर से दिखाई ना दें।
- आप इसे दूसरी साइड भी दोहराएं।
- एक बार हो जाए तो आप ब्लाउज को पहन लें और बस आपकी स्लीव ऑन प्वाइंट रहेगी।

ब्लाउज की फिटिंग का रखें ध्यान

आपके ब्लाउज (Blouse) की फिटिंग एकदम सही होनी चाहिए ताकि आप अपने कर्व्स को साड़ी में फ्लॉन्ट कर पाएं। जब बात ऑफ शोल्डर की आती है तो ब्लाउज की फिटिंग जरूरी हो जाती है क्योंकि जब आपकी स्लीव्स नीचे गिरती हैं तो ब्लाउज भी नीचे होने लगता है। 
इस वजह से ध्यान रखें कि आपका ब्लाउज पूरी तरह से फिट हो। ये ना ही बहुत अधिक टाइट होना चाहिए और ना ही बहुत लूज होना चाहिए। 

पल्लू को कैसे करें पिन

साड़ी का एक बेस्ट पार्ट इसका पल्लू होता है। महिलाओं को साड़ी के पल्लू को फ्लॉन्ट करना और इससे खेलना काफी पसंद है। लेकिन अगर आप इसे सही से पिन ना करें तो शायद आप इसे फ्लॉन्ट भी ना करें। जब आप ऑफ शोल्डर ब्लाउज पहनती हैं तो पल्लू को कहां पिन करना है इसे लेकर कंफ्यूज हो जाती है। दरअसल, आपको अपने पल्लू को वहां पिन करना चाहिए, जहां उसे सबसे ज्यादा सपोर्ट मिल सके।
हम आपको सलाह देंगे कि आप पल्लू को शोल्डर के एकदम पीछे की तरफ पिन करें। साथ ही पल्लू को अपनी कमर पर मौजूद साड़ी से भी पिन करें। इससे आपका पल्लू अपनी जगह पर रहेगा।

सही ब्रा चुनें

बेहतरीन शेप के लिए आपको ऐसी ब्रा चाहिए जिसकी मदद से आप अपने ऑफ शोल्डर ब्लाउज के स्टाइल को बनाए रखें और आपकी ब्रेस्ट को भी सपोर्ट मिल सके। इस वजह से आप या तो स्टिक ऑन ब्रा पहन सकती हैं या फिर स्ट्रैपलेस ब्रा का चुनाव कर सकती हैं। ये दोनों ही बैकलेस, स्ट्रैपलेस और ऑफ शोल्डर आउटफिट्स के लिए बेस्ट ब्रा हैं।
POPxo की सलाह: MyGlamm के इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ अपने मेकअप गेम को रखें ऑन प्वाइंट।

Make Up

MyGlamm Magic Potion - Mermaid

INR 995 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra Glitter Mascara Topcoat

INR 950 AT MyGlamm

Beauty

K.Play Flavoured Blush - Sweet Peach

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra Hi-Shine Lipstick - Sunset Sienna

INR 950 AT MyGlamm