सर्दियों में इन हेयर स्टाइल के साथ दिखें स्टाइलिश और बालों को भी रखें हेल्दी

सर्दियों में इन हेयर स्टाइल के साथ दिखें स्टाइलिश और बालों को भी रखें हेल्दी

सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है। इसके साथ ही त्वचा और बालों से संबंधित परेशानियां भी शुरू हो गई हैं। दरअसल, सर्दियों में शीत लहर के चलने के कारण त्वचा और बालों का मॉइश्चराइज छिन जाता है, जिस वजह से बाल और त्वचा काफी ड्राई हो जाते हैं। ऐसे में त्वचा और बालों दोनों को ही सर्दियों में अधिक देखभाल और केयर की जरूरत होती है। इस वजह से आज हम आपके लिए कुछ हेयर स्टाइल ऑप्शन्स लाए हैं। 
सर्दियों के लिए नीचे बताए गए 5 हेयर स्टाइल (5 Winter Hair Styles) एकदम बेस्ट हैं और इन्हें बनाना भी आसान है। ऐसा इसलिए क्योंकि इन हेयर स्टाइल्स की वजह से बालों को अधिक नुकसान नहीं पहुंचता है और बाल स्वस्थ बने रहते हैं। साथ ही इन हेयर स्टाइल (Easy Hair Styles) को बनाने से आप अपने लुक को थोड़ा चेंज भी कर सकती हैं और एक ही वक्त पर स्टाइलिश भी लग सकती हैं। तो चलिए बिना कोई देरी किए आपको बताते हैं ये 5 खूबसूरत हेयर स्टाइल्स (5 Hairstyles for Winters)।

सर्दियों के लिए बेस्ट हैं ये 5 हेयरस्टाइल- These 5 Hairstyles are Best for Winters in Hindi

फिश टेल ब्रेड लुक

दरअसल, नॉर्मल ब्रेड किसी को स्टाइलिश नहीं लगती है और उसे बनाना भी आसान होता है लेकिन अगर हम आपको कहें कि फिश टेल ब्रेड एक बहुत ही अच्छा हेयर स्टाइल है तो? जी हां, फिश टेल ब्रेड बनाना थोड़ा मुश्लिक होता है लेकिन ये बहुत ही क्लासी लगती है और साथ ही सर्दियों के लिए ये एक दम परफेक्ट है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस हेयर स्टाइल में आपके बाल बंधे रहते हैं और इस वजह से बाल कम डैमेज होते हैं। साथ ही आपका हेयर स्टाइल स्टाइलिश भी लगता है।

साइड पोनी

हां, सही सुना साइड पोनी। साइड पोनी इसलिए क्योंकि इसे बनाना बहुत ही आसान होता है। साथ ही इसे बनाते वक्त आप अपने आगे के बालों को अलग-अलग तरीके से स्टाइल कर सकती हैं। जैसे आगे के बालों में ब्रेड बनाना और साइड पोनी के साथ टक कर लेना। इसके अलावा आप चाहें तो सिंपल साइड पोनी भी बना सकती हैं।

नॉट अपडू हेयर स्टाइल

इसे बनाने के लिए आपको अपने बालों को इकट्ठा करना है और नीचे गले की तरफ रखना है। इसके बाद आपको अपने बालों को दो हिस्सों में बांटते हुए गांठ लगानी है, ठीक उस तरह जिस तरह से आप अपने जूते के फीते को गांठ लगाते हैं। इसके बाद हेयर स्टाइल को अपनी जगह पर रखने के लिए आप कुछ बॉब पिन्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। यदि आपके बाल बहुत ज्यादा स्लिप होते हैं तो आप हेयर सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं।

हाई पोनीटेल हेयर स्टाइल

इस हेयर स्टाइल को बनाना बहुत ही आसान है और ये बहुत ही खूबसूरत लगता है। इसके लिए आपको केवल अपने बालों को हेयर ड्रायर से ब्लो करना है और इसके बाद आपको अपने बालों में हाई पोनीटेल बनाना है। इसके बाद अपने बालों की वॉल्यूम को बढ़ाने के लिए आपको बालों को थोड़ा सा उल्टा कॉम्ब करना है। ऐसा करने से आपके बाल अधिक घने और फ्लफी लगेंगे और आपका हेयर स्टाइल स्टाइलिश लगेगा।

लूज बन

इस हेयर स्टाइल को बनाना भी बहुत आसान है और ये छोटे बालों के लिए भी एक बहुत ही अच्छा हेयर स्टाइल है। आपको केवल अपने बालों को अच्छे से कॉम्ब कर के पीछे की तरफ एक लूज बन बनाना है और इसे एक स्टाइलिश पिन से टक करना है, ताकि आापके बाल बन में से निकल ना जाएं और बस हो गया।
POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm