होठों को फुलर और आकर्षक बनाने के लिए इन तरीकों से करें मेकअप का इस्तेमाल

होठों को फुलर और आकर्षक बनाने के लिए इन तरीकों से करें मेकअप का इस्तेमाल

लिप्स आपके चेहरे का एक बहुत ही अहम हिस्सा हैं। साथ ही आपका पूरा मेकअप इस बात पर आधारित होता है कि आपके होंठ (Lips) कितने खूबसूरत लग रहे हैं। इन दिनों वैसे तो ये तय करना आसान है कि किस तरह का मेकअप (Makeup) करना चाहिए, जो आपके आउटफिट के साथ मैच हो लेकिन फिर भी ये तय करना मुश्किल है कि आप किस तरह से अपने होठों को आकर्षक बना सकती हैं।
कुछ महिलाओं को प्राकृतिक रूप से ही प्लंप और खूबसूरत होंठ (Plump and Fuller Lips) मिल जाते हैं लेकिन वहीं बाकियों को इस तरह के होठों के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। कई महिलाएं तो इसके लिए सर्जरी और कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट भी करवाती हैं।
हालांकि, ब्यूटी और मेकअप इंडस्ट्री के इतना ग्रो करने के कारण आप आसानी से किसी भी तरह का स्टाइल ट्राई कर सकती हैं, यहां तक कि फुलर और आकर्षक लिप्स भी। और आपने मेकअप ट्रांसफॉर्मेशन वीडियो भी देखें होंगे और इन वीडियो में आपने मेकअप की ताकत भी देखी होगी। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप किस तरह से फुलर लिप्स पा सकती हैं और केवल कुछ मेकअप ट्रिक्स के जरिए।

फुलर लिप्स के लिए फॉलो करें ये मेकअप टिप्स- Make your Lips look Fuller and Plum Using Makeup

प्री-मेकअप प्रोसेस

मेकअप लगाने से पहले अच्छा रहेगा कि आप अपने लिप्स को स्क्रब कर लें ताकि आपके लिप्स स्मूथ और सॉफ्ट हो जाएंगे। इसके लिए आप टूथब्रश लें और उसे पानी में भिगो लें। इसके बाद थोड़ी सी चीनी लें और ब्रश पर डाल कर स्क्रब कर लें। केवल सर्कुलेशन मोशन में आप 5 मिनट के लिए अपने लिप्स को स्क्रब करें और फिर गर्म पानी से धो लें। इसके बाद अपने लिप्स को सुखा लें और हाईड्रेटिंग लिप बाम लगाएं।

कैसे करें होठों को कंसील

अपने होठों को फुलर दिखाने के लिए कंसीलिंग करना बहुत ही आवश्यक है। दरअसल, कंसीलर बेस लेयर का काम करता है और इसे लगाने से आपकी लिपस्टिक का शेड भी निखर कर आता है। वहीं, ये आपके लिप्स को चिक और फाइनर लुक देता है। इस वजह से न्यूट्रल शेड लिप लाइनर से अपने अपने लिप्स की आउटलाइन करें। इस दौरान ध्यान रखें कि आप अपने होठों को शेप देते वक्त एरिया को बढ़ा लें ताकि आपके होंठ फुलर लगें।

Beauty

Twin Faced Concealer Sticks - Toffee Dusky

INR 795 AT MyGlamm

लिप्स को करें कन्टूर

कन्टूरिंग एक बहुत ही फायदेमंद मेकअप हैक है, जो आपके शरीर के किसी भी हिस्से के साइज को बदलने में मदद कर सकता है। ये आपकी नाक को पतला और शार्प लुक दे सकता है। वहीं लिप्स को फुलर बना सकता है। इस वजह से ऐशी कलर के कन्टूर का इस्तेमाल करें और अपने लॉवर लिप के नीचे और ऊपर थोड़ी शैडो एड करें और तब तक ब्लेंड करें जब तक ये नेचुरल ना लगने लगे।

Beauty

CHISEL IT CONTOUR KIT - SHOW STOPPER

INR 1,250 AT MyGlamm

अब लिपस्टिक लगाएं

अब अपने होठों पर ध्यान से लिपस्टिक लगाएं। सबसे पहले क्यूपिड बो पर एक्स बनाएं और फिर आउटलाइन का ध्यान रखते हुए लिपस्टिक लगाएं।

Beauty

Butterlicious Liquid Matte Lipstick - High Voltage

INR 895 AT MyGlamm

ऐसे करें लिप्स को हाइलाइट

हाइलाइटर केवल आपके फॉर हेड और गालों को ही शार्प लुक नहीं देता है बल्कि साथ ही ये आपकी क्यूपिड बो को भी हाइलाइट करने का काम करता है। इस वजह से किसी फ्लफी ब्रश से हाइलाइटर अपनी क्यूपिड बो के सेंटर में और लॉवर लिप्स पर लगाएं। ये आपके लिप्स पर ग्लिमर एड करेगा और उन्हें फुलर लुक देगा।

Make Up

K.PLAY FLAVOURED HIGHLIGHTER

INR 645 AT MyGlamm

लिप्स को फुलर करते वक्त इन बातों का भी रखें ध्यान

- लिप्स को फुलर दिखाने के लिए ओवरलाइन करना सबसे अच्छा तरीका है और मेकअप आर्टिस्ट ऐसा हमेशा करते हैं। लेकिन अगर आप पहली बार कर रहे हैं तो ओवरलाइनिंग करते वक्त आपको अधिक सावधान रहना चाहिए क्योंकि हो सकता है कि इससे आपके होंठ अजीब लगने लगे।
- लिप्स को नेचुरल तरीके से प्ल्म्प करने के लिए दालचीनी के तेल की कुछ बूंदे अपने लिप बाम में डाले और रोज़ लगाएं। दालचीनी ब्लड फ्लो को बूस्ट करता है और नेचुरली लिप्स को प्लमर लुक देता है।
- इसके अलावा आप थोड़ी से ज्यादा टूथपेस्ट अपने होठों पर 10 मिनट के लिए लगाए रख सकती हैं ताकि आपको आसानी से प्ल्म्प और फुलर लिप्स प्राप्त हों।