अंडरआर्म्स के बाल हटाने के लिए रेजर का इस्तेमाल करती हैं तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

How to Remove Underarm Hair, Underarm Hair Razor Shaving Tips, Underarm Hair, Underarm  Shaving

शरीर पर हर जगह अनचाहे बाल भला किसे अच्छे लगते हैं। खासतौर पर अंडरआर्म्स की रंगत को दबाने के साथ-साथ कट स्लीव्स वाले कपड़े पहने को लेकर भी बहुत सी समस्याएं आती है। वैसे अंडरआर्म्स के बालों को हटाने के लिए बैस्ट है कि आप वैक्सिंग करवाएं मगर, वैक्सिंग से डर लगता है तो इन बातों का ध्यान रख कर रेजर का इस्तेमाल (Underarm Hair Razor Shaving Tips) कर सकती हैं। 

रेजर से अंडरआर्म्स के बाल हटाने के एक्सपर्ट टिप्स How to Remove Underarm Hair Razor Shaving Tips in Hindi

एक्सपर्ट सलाह देते हैं कि अंडरआर्म्स में शेव करने के बजाय वैक्स करना ही बेहतर होता है, क्योंकि इससे अंडरआर्म्स का कालापन और बढ़ जाता है और बाल बेहद हार्ड आते हैं। मगर कई बार अचानक बने प्लान के चलते वैक्स करना मुमकिन नहीं हो पाता और जल्दबाज़ी में हमें अंडरआर्म्स हेयर रिमूव करने के लिए रेजर यूज करना पड़ जाता है। ऐसे में कुछ सावधानियां ध्यान में रखकर आप रेजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं किन बातों का विशेष ध्यान रखकर सही तरीके से अंडरआर्म्स के बाल (Underarm Hair Razor Shaving Tips) हटाएं जा सकते हैं -

शेविंग से पहले अंडरआर्म्स को करें तैयार

ज्यादातर लोग अंडरआर्म्स के बाल हटाने के लिए सीधे उसपर रेजर लगा देते हैं। ये बिल्कुल गलत तरीका है शेविंग करने का। इसके लिए पहले अंडरआर्म्स को तैयार करना होगा। आपको रेजर इस्तेमाल करने से पहले अंडरआर्म्स की सफाई करना चाहिए। इसके लिए आप गर्म पानी से बगलें पोंछे और फिर माइल्ड स्क्रबिंग करें। इससे बगल में जमी मैल भी साफ हो जाती है बाल भी मुलायाम होते हैं। फिर उसके बाद आप रेजर से शेव कर सकते हैं।

एलोवेरा या क्रीम का करें इस्तेमाल

शेविंग करने के बाद अंडरआर्म्स में रेडनेस और जलन न हो इसके लिए एलोवेरा जैल या फिर नॉर्मल मॉइश्चराइजिंग क्रीम का इस्तेमाल करें। आप चाहें तो शेविंग के दौरान और बाद में दोनों तरह से यूज कर सकती हैं। इससे अंडरआर्म्स की स्किन सॉफ्ट हो जाती है।

सही दिशा में करें शेविंग

शेविंग के दौरान स्किन लेवल पर ही बाल हटते हैं, इसलिए ये जल्दी फिर से बढ़ भी जाते हैं। लेकिन अगर आप गलत तरीके से शेविंग कर रहे हैं तो आपके बाल दुगुनी तेजी से बढ़ेंगे। सही तरीके से शेविंग करने के लिए रेजर को पानी से गीला करें और हेयर ग्रोथ की दिशा में शेव करें। यह न केवल आपको क्लीन शेव देगा, बल्कि बाल भी कड़े-कड़े नहीं उगेंगे।

जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें

हल्के दबाव के साथ, धीरे-धीरे और आसानी से स्ट्रोक लगाएं। शुरूआत में ज्यादा लंबा स्ट्रोक लगाने की कोशिश न करें। रेजर पर दबाव एक जैसा ही रखें। बेहतर शेव के लिए शेविंग के दौरान अपनी स्किन को खींचना और तनाव देते रहना जरूरी है। इससे स्किन पर कट लगने के चांस कम हो जाते हैं। 

मल्टीब्लेड रेज़र का न करें इस्तेमाल

कई लोग सोचते हैं कि ज्यादा ब्लेड वाला रेज़र यूज करने से अच्छी शेव मिलती है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। क्योंकि आप हर एक्स्ट्रा ब्लेड के साथ आपके बालों के साथ ही स्किन का कुछ हिस्सा भी रेज़र में जाता है। इसीलिए सिंगर ब्लेड वाले रेजर का ही इस्तेमाल करें।

POPxo की सलाह : सॉफ्ट स्मूद स्किन पाने के लिए ट्राई करें  MYGLAMM  ये शनदार स्किन केयर प्रोडक्ट्स -

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm