सूखे और टूटे हुए मेकअप प्रॉडक्‍ट को दोबारा से फिक्स करने के टिप्स एंड ट्रिक्स

How to Fix Broken Makeup Products, mascara, Broken lipstick, Face Powder

इसमें कोई शक नहीं है कि मेकअप हमरा आत्मविश्वास बढ़ाता है। चेहरे पर दाग-धब्बों से मुंहासों के निशान तक और पिगमेंटेशन से ऑयली त्वचा तक, हम सभी को इन कई तरह की परेशानियों की वजह से मेकअप का थोड़ा सहारा तो लेना ही पड़ता है। इसीलिए लड़कियों की मेकअप प्रोडक्ट्स में जान बसी होती है। लेकिन तब बहुत बुरा लगता है जब ये महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स टूट जाते हैं या फिर ज्यादा न इस्तेमाल करने पर सूख जाते हैं। ऐसे में इन्हें इस्तेमाल करना बड़ा असुविधाजनक हो जाता है और मजबूरन हमें इसे फेंकना पड़ जाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा! आप इन्हें घर बैठे बड़ी ही आसानी से दोबारा फिक्स कर (Broken Makeup Products Tricks) यूज कर सकेंगी।

टूटे हुए मेकअप प्रोडक्ट्स को कैस फिक्स करें How to Fix Broken Makeup Products Tricks in Hindi

मेकअप करना एक आर्ट है और ये आपको बेहतरीन लुक देने के साथ-साथ आपके आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है। यही वजह है कि हम अपनी स्किन का ख्याल रखते हुए मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदने में कोई कंजूसी नहीं करते हैं। लेकिन जब आपके ये महंगे और पसंदीदा मेकअप प्रोडक्ट्स टूट जाते हैं तो बहुत गुस्सा आता है और ये भी समझ नहीं आता कि अब इसको दोबारा कैसे इस्तेमाल करें। तो टेंशन मत लीजिए क्योंकि यहां हम आपको बता रहें हैं टूटे मेकअप प्रॉडक्‍ट को फिक्‍स करने का तरीका ( How to Fix Broken Makeup Products), जिसे आप इन्हें दोबारा से पहले जैसे ही इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में - 

टूटी हुई लिपस्टिक को कैसे जोड़ें

लिपस्टिक के साथ तो अक्सर ऐसा होता है कि आप अगर इसे थोड़ा सा भी ज्यादा खोल लें तो ये बीच से टूट जाती है और आप इसे इस्तेमाल करना बंद कर देते हैं या फिर फेंक देते हैं। लेकिन आप चाहें तो इसे फिक्स कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक टिश्यू पेपर में टूटी हुई लिपस्टिक को लपेटें। फिर टूटे भाग पर माचिश या लाइटर की मदद से जलाएं और फिर लिपस्टिक को दूसरे सिरे यानि बेस से जोड़ दें। इसके बाद इसे कम से कम 1 दिन के लिए फ्रिजर में रख दें। बस अगले दिन आप दोबारा से लिपस्टिक इस्तेमाल कर सकते हैं।

टूटे हुए फेस पाउडर को कैसे सही करें

कई बार हमसे फेस पाउडर लगाते हुए हाथ से छूट जाता है और जमीन से टकराकर टूट जाता है। इसके बाद इसे दोबारा इस्तेमाल करना बड़ा मुश्किल हो जाता है। टूटे हुए फेस पाउडर या आईशैडो पैलेट को फिक्स करने के लिए पाउडर में  कुछ गुलाब जल की बूंदें या फिर एल्कोहल की बूंदें डाल लें। फिर इस पर टिश्यू पेपर डालकर चम्मच की मदद से पूरे कंटेनर में सामान तरह से दबाव डालकर सेट कर लें। 

सूखा हुआ मस्कारा या आईलाइनर कैसे सही करें

जो लोग ज्यादा मस्कारा या आईलाइनर का इस्तेमाल नहीं करते हैं उनका प्रोडक्ट पड़े-पड़े सूख जाता है। उन्हें लगता है कि वो सूख गया यानि कि खराब हो गया और वो इसे फेंक देते हैं। लेकिन अगली बार ऐसा न करें। सूखे हुए मस्कारा या आईलाइनर को दोबारा इस्तेमाल करने के लिए मस्कारा और आईलाइनर के बंद कंटेनर को गर्म पानी में डाल दें और फिर इसे निकालकर पोंछ लें। आप इसे दोबारा से इस्तेमाल कर सकती हैं।

POPxo की सलाह: MYGLAMM  के इन मेकअप प्रोडक्ट्स के साथ अपने को रखें अप टू डेट -

Beauty

Total Makeover FF Cream Foundation Palette - Cappuccino

INR 1,450 AT MyGlamm

Beauty

POSE HD Lipstick - Soft Pink

INR 599 AT MyGlamm

Beauty

Twist It Mascara

INR 645 AT MyGlamm

Make Up

MyGlamm Magic Potion - Mermaid

INR 995 AT MyGlamm