घर पर बनें इस फेस सीरम से पाएं खूबसूरत, निखरी और जवां त्वचा

घर पर बनें इस फेस सीरम से पाएं खूबसूरत, निखरी और जवां त्वचा

फेस सीरम आज के वक्त में ब्यूटी मार्केट पर राज कर रहे हैं। डर्मेटोलॉजिस्ट आज के वक्त में नियमित रूप से फेस सीरम का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। अब अगर आप सोच रहे हैं कि फेस सीरम ही क्यों और इससे क्या फर्क पड़ता है? दरअसल, फेस सीरम (Face Serum) आपके चेहरे की त्वचा का अधिक अच्छे से ध्यान रखते हैं। सीरम लगाने से त्वचा संबंधी परेशानियां दूर रहती हैं।
फेस सीरम को ऐसी चीज़ों से बनाया जाता है, जिससे त्वचा नरिश होती है। इन सभी चीजों में पोषक तत्व होते हैं, जो त्वचा के लिए हेल्दी होते हैं और त्वचा को खूबसूरत रखते हैं। अगर आप ऑनलाइन सीरम ढूंढेंगी तो आपको बहुत सारे फेस सीरम मिल जाएंगे।
साथ ही मार्केट में ऐसे फेस सीरम (DIY Face Serum) भी मौजूद हैं जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। इस वजह से बेहतर है कि आप घर पर बने स्किन प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल करें। इस वजह से आज हम आपके लिए एक DIY फेस सीरम लाए हैं।

DIY फेस सीरम- DIY Face Serum In Hindi

आपको चाहिए
- 2 टेबलस्पून ऐलोवेरा जेल
- 2 टेबलस्पून गुलाब जल
- 2 कैप्सुल विटामिन ई
ऐसे करें इस्तेमाल
इस फेस सीरम को बनाने के लिए एक बाउल लें और उसमें एलोवेरा जेल और गुलाब जल डालें। अब इसमें विटामिन ई के कैप्सूल डालें। तीनों को अच्छे से मिला लें और बस आपका सीरम तैयार है। एक ड्रॉपर बोतल लें और उसमें इस सीरम को स्टोर कर के रख लें।

कैसे लगाएं फेस सीरम

आप इस होममेड फेस सीरम को दिन में दो बार लगा सकती हैं। ध्यान रहे कि इसे लगाने से पहले आप अपने चेहरे को अच्छी तरह धो लें। इसके बाद फेस सीरम से जेंटली मसाज करें और अगर आपको लगे कि इसे चेहरे पर लगाए नहीं रखना चाहिए तो आप इसका इस्तेमाल करने के बाद अपने चेहरे को सामान्य पानी से धो सकती हैं।

होममेड सीरम इस्तेमाल करने के फायदे

- केवल 3 तीन चीजों से बना ये सीरम एक दम नैचुरल है। साथ ही एलोवेरा जेल और गुलाब जल के कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। इस वजह से ये सीरम मार्केट में मिलने वाले किसी भी सीरम से अधिक बेहतर है।
- एलोवेरा जेल, गुलाब जल और विटामिन ई का कॉम्बिनेशन बहुत ही अच्छा होता है और इसका इस्तेमाल करने से आपको ग्लोइंग स्किन मिलती है।
- ये सीरम चेहरे के डार्क स्पॉट को भी कम करता है।
- सीरम को बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए गुलाब जल में एंटी-इंफ्लामेटरी प्रॉपर्टी होती हैं, जो त्वचा संबंधी परेशानियों को दूर रखती हैं।
- एलोवेरा मॉइश्चराइजर का काम करता है और चेहरे के डार्क सर्कल और आंखों की पफिनेस को कम करता है।
- एलोवेरा और गुलाब जल मिलकर चेहरे को क्लींज करते हैं। साथ ही पोर्स को भी साफ रखते हैं।
- गुलाब जल में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को स्वस्थ और जवां रखते हैं। साथ ही ये त्वचा के पीएच को भी बनाए रखते हैं।
- विटामिन ई स्किन डैमेज को कम करता है। साथ ही स्किन को डैमेज होने से भी बचाता है।
POPxo की सलाह: MyGlamm के इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ अपने मेकअप गेम को रखें ऑन प्वाइंट।

Beauty

POSE HD Lipstick - Muted Coral

INR 599 AT MyGlamm

Beauty

K.Play Flavoured Blush - Juicy Strawberry

INR 645 AT MyGlamm

Make Up

MyGlamm Magic Potion - Mermaid

INR 995 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra Glitter Mascara Topcoat

INR 950 AT MyGlamm