शादी के बाद ससुराल में पहली दिवाली है तो कुछ इस तरह का करें मेकअप, दिखेंगी सबसे खूबसूरत

Diwali Makeup Tips for Newly Bride, Diwali Makeup Tips, Newly Bride makeup tips, makeup tips in hindi

हर नई नवेली दुल्हन के लिए शादी के बाद ससुराल में पहला त्योहार बेहद खास होता है। ससुराल में नई बहू के पहले त्योहार को खास बनाने के लिए परिवार के सभी लोग कुछ न कुछ स्पेशल तैयारियां करते हैं। ऐसे में उस दिन नई बहू के लिए भी स्पेशल दिखना जरूरी हो जाता है। क्योंकि सभी कि नजर जो उनपर होती है। अब ऐसे में जिस लड़की की ससुराल में पहली दिवाली होती है वो इस बात से कंफ्यूज रहती है कि दुल्हन जैसा बोल्ड मेकअप करें या फिर सिंपल-सोवर ही रहें। तो फ्रिक मत कीजिए और बस यहां दिये गये मेकअप टिप्स (Diwali Makeup Tips) को फॉलो कीजिए।

न्यूली ब्राइड के लिए दिवाली मेकअप टिप्स Diwali Makeup Tips for Newly Bride

मेकअप, नई नवेली दुल्हन की खूबसूरती में चार-चांद लगा देता है। खासतौर पर शादी के बाद घर में पहली दिवाली पर हर कोई नई बहू के साथ फोटो खिंचवाने और फेस्टिवल सेलिब्रेट करने के लिए उत्सुक रहता है। ऐसे में यहां आपको बताने जा रहा हैं कि ससुराल में पहली दिवाली पर नई नवेली दुल्हन कैसे मेकअप करे ताकि वो उस दिन और भी ज्यादा खूबसूरत दिखे, तो आइए जानते हैं कि कैसा मेकअप करें (Diwali Makeup Tips for Newly Bride) -

आईब्रो को दें कलर और शेप

आपकी आईब्रो चाहे कितनी भी सेट हो इसके बाद भी उसे सेट करना जरूरी है। इसके लिए ब्रो पाउडर से अपनी आईब्रो को शेप दो और फिर स्मज की मदद से उसे अच्छे से फील कर लें। 

आंखों को दें शिमरी लुक

आंखों की खूबसूरती आपके पूरे लुक को बनाती भी है और बिगाड़ती है, इसलिए अपनी आंखों के मेकअप को पूरी सावधानी से करें। अपनी आईलिट पर पहले अपने ड्रेस से मैचिंग आई शैडो लगाएं फिर उन पर शिमरी लाइट गोल्डन, ब्रॉन्ज, कॉपर या जो भी शेड आपको पसंद हो उसका आई शैडो लगाएं। आंखों को परफेक्ट लुक देने के लिए काले रंग का विंग्ड आईलाइनर लगाएं। इससे आपकी आंखें बड़ी और खूबसूरत दिखेंगी। वॉटरलाइन पर कोल इन दिनों आउट है, ऐसे में आप आई लैशेज़ और मस्कारा कोट्स के साथ अपने आई-मेकअप को कंप्लीट कर सकती हैं।

ब्लश बिना अधूरा है मेकअप

पिंक या पीच कलर का शिमरी ब्लशर दिवाली मौके पर ज्यादा अच्छा लगेगा। दिन के समय लाइट ब्लशर लगाएं लेकिन रात के वक्त थोड़ा अधिक ब्लशर लगाना चाहिए क्योंकि रोशनी कलर को चुरा लेती है। इसके साथ यदि आप थोड़ा सा हाईलाइटर मिलाती हैं तो यह कमाल का लुक देता है।

हाइलाइटर करेगा आपको हाईलाइट

पतले चेहरे को मोटा और मोटे को पतला दिखाने के आजकल चेहरे के कुछ हिस्सों को हाइलाइट करना ट्रैंड बन गया है। जहां आपको अधिक डाइमेंशन चाहिए, जैसे- फोरहेड, गाल, चीकबोन्स, नाक, ब्रो के ऊपर और ब्रो बोन पर वहां पर हाइलाइटर लगाएं। इसे लगाने से आपकी खूबसूरती कम चमक दोगुनी हो जाएगी।

Beauty

Manish Malhotra Face And Body Highlighter

INR 1,250 AT MyGlamm

लिप्स को दें सही शेड

ऐसा बिल्कुल नहीं है कि आपने जिस रंग का आउटफिट पहना है उसी रंग की लिपस्टिक लगानी चाहिए। बल्कि आपके आउटफिट का कलर पेस्टल हो तो आपको अपने लिपस्टिक का शेड बोल्ड रखना चाहिए। जैसे- सुर्ख लाल या ऑरेंज। लेकिन अगर आपके आउटफिट का कलर ब्राइट हो तो आपकी लिपस्टिक का शेड हल्का जैसे- लाइट पिंक या न्यूड कलर होना चाहिए। जब लिपस्टिक लगाएं तो होंठो के बीच के भाग को थोड़ा सा हाइलाइट करें ताकि वे शाइनी और मोटे दिखें। इसके बाद आप चाहें तो होंठो की लाइनिंग कर सकती हैं या फिर ऐसे भी छोड़ सकती हैं।

प्लेन और बड़ी बिंदी लगाएं

आजकल कामदार बिंदी से ज्यादा प्लेन और बड़ी बिंदी अट्रेक्टिव और कंप्लीट लुक देती है। बिंदी को न ही ज्यादा आईब्रो से ऊपर और न ही नीचे लगाएं। बिंदी को बिल्कुल बीचो-बीच ही लगाएं। फिर देखिए आप कैसे दूर से ही चमेंगी।

हेयर स्टाइल है जरूरी

अगर आप सोच रहें है कि खुले बालों में दिवाली सेलिब्रेट करेंगी तो, ये आइडिया इस फेस्टिवल के हिसाब से फिट नहीं बैठता है। क्योंकि अगर आप दिवाली की रात दीये जलाते हुए पटाखे जलाने की प्लानिंग कर रही हैं तो आपको अपने बाल बांध लेने चाहिए। वैसे भी अगर आप कोई हेयर स्टाइल जैसे - ट्विस्टेड साइड ब्रेड या ट्विस्टेड बन बनाती हैं, तो ये आपके लुक में चार-चांद लगाने का काम करेगा।

POPxo की सलाह : सेलेब्स जैसा परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए ट्राई करें MYGLAMM ये शनदार मेकअप प्रोडक्ट्स -

Beauty

Twist It Mascara

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

MyGlamm LIT Liquid Matte Lipstick

INR 395 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra 4 in 1 Eyeshadow Palette - Paparazzi

INR 1,250 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra Face And Body Highlighter

INR 1,250 AT MyGlamm

Make Up

K.PLAY FLAVOURED HIGHLIGHTER

INR 645 AT MyGlamm