अपनी स्किन टोन के हिसाब से जानिए आप पर कौन-सा हेयर कलर सूट करेगा

Choose Hair Color According to Skin Tone, Hair Color Tips, Hair Color

बालों को कलर करना आजकल फैशन ट्रेंड बन गया है। पहले लोग बालों को सफेद होने पर उन्हें छुपाने के लिए कलर करवाते थे लेकिन आजकल ये आम ट्रेंड बन चुका है। बालों को स्टाइल करने व उनका मेकओवर करने के लिए हेयर कलरिंग करते हैं। लेकिन इस फैशन ट्रेंड को फॉलो करने के चक्कर में ज्यादातर लोग गलतियां कर बैठते हैं। हेयर कलर के मामले में बहुत से लोग वो कलर अपने बालों के लिए चुनते हैं जो ट्रेंड में है। मगर ये जरूरी नहीं है जो हेयर कलर ट्रेंड (Best Hair Color) में हो वो आप पर भी सूट करे। इसीलिए आपको इस बात की जरूर जानकारी होनी चाहिए कि आपकी स्किन टोन के हिसाब से कौन-सा हेयर कलर सूट करेगा और कौन-सा नहीं। 

स्किन टोन के हिसाब से चुनें अपना हेयर कलर Choose Hair Color According to Skin Tone Tips in Hindi

हमारी स्किन का रंग हमारे बालों के शेड तय करने में अहम भूमिका निभाता है। अगर आपने सही हेयर कलर चुना तो आपकी शख्सियत में चार चांद लग जाएंगे वरना आपका पूरा लुक ही असामान्‍य लगेगा। इसलिए बहुत जरूरी है कि हेयर कलर सोच-समझ कर ही चुनना चाहिए। एक बेस्ट हेयर कलर (Best Hair Color) आपकी स्किन टोन को कॉम्प्लिमेंट करता है और इस वजह से हम आपकी इसमें मदद करने वाले हैं। आप भी इन टिप्स के साथ आसानी से अपने स्किन टोन के मुताबिक सही हेयर कलर (Choose Hair Color According to Skin Tone) का चुनाव कर सकती हैं।

फेयर स्किन टोन Hair Color For Fair Skin Tone

अगर आपका स्किन टोन फेयर यानि गोरा है तो आपको अपने नैचुरल हेयर कलर के आसपास का ही शेड चुनना चाहिए। फेयर स्किन कलर के लिए लाइट ब्राउन, डार्क ब्लॉन्ड, हनी चेस्टनट और ब्लॉन्ड कॉम्बिनेशन के साथ हाइलाइट्स काफी हद तक सूट करते हैं। इस स्किन टोन वाले लोगों को ब्लैक और डार्क ब्राउन पूरी तरह से अवॉयड करने चाहिए। 

मीडियम स्किन टोन Hair Color For Medium Skin Tone

मीडियम स्किन टोन को इंडियन स्किन टोन भी कहते हैं। इस तरह के स्किन कलर वाले लोगों को बेस कलर के रूप में चॉकलेट, चेस्टनट या ऑबर्न जैसे रंग चुनने चाहिए। इनपर डीप रिच ब्राउन, रिच गोल्‍डन ब्राउन, वॉर्म गोल्‍ड या कॉपर के हाईलाइट्स काफी सूट करते हैं। ध्‍यान रहे, वॉर्म स्किन टोन वाले लोगों को ब्‍लू, वायलट, वाइट और जेट ब्‍लैक कलर से बचना चाहिए। अपने अंडरटोन को दिमाग में रखें और ऐसे शेड को चुने जो आपको कलर को डल न करें और आपकी स्किन को कॉम्प्लिमेंट करे।

डस्की या डार्क स्किन टोन Hair Color For Dark Skin Tone

डस्की या डार्क स्किन टोन वाली लड़कियों पर चॉकलेट कलर खूब फबता है। बस एक आम नियम को फॉलो करें: कॉम्प्लेक्शन जितना गहरा हो, बालों का कलर भी उतना ही गहरा होना चाहिए। रिच चॉकलेट, डार्क ब्राउन और रेड अंडरटोन के साथ उसी न्यूड शेड्स के हाईलाइट्स काफी जचेंगे। आप ब्राउन टिंट या रोज़ी ब्राउन न्यूड शेड भी सेलेक्ट कर सकती हैं। हालांकि लाइट शेड्स का इस्तेमाल करने से बचें। क्योंकि ब्लॉन्ड और लाइट कलर्स कॉन्ट्रास्ट है इसलिए डॉर्क स्किन टोन पर सूट नहीं करते हैं।
#काम की बात: आप चाहें अपने जैसे स्किन टोन वाले सेलिब्रेटीज की पिक्चर देखकर आपको अंदाजा लगाने में मदद होगी कि आप कैसा हेयर कलर चाहती हैं या कैसा कलर आप पर सूट करेगा। इस बारे में भी पहले ही रिसर्च कर लें, कि किस तरह की हेयर कलर आपके बालों के लिए सही रहेंगे और ज्यादा दिन तक टिकेंगे।

POPxo की सलाह : सेलेब्स जैसा मेकअप लुक पाने के लिए ट्राई करें MYGLAMM  ये शनदार मेकअप प्रोडक्ट्स -

 

Beauty

Twist It Mascara

INR 645 AT MyGlamm

Make Up

K.PLAY FLAVOURED HIGHLIGHTER

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

Butterlicious Liquid Matte Lipstick - High Voltage

INR 895 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra Face And Body Highlighter

INR 1,250 AT MyGlamm

Make Up

MyGlamm Magic Potion - Mermaid

INR 995 AT MyGlamm