DIY : इन आसान से Hacks की मदद से पाएं परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर लुक

DIY : इन आसान से Hacks की मदद से पाएं परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर लुक

सेलेब्स का ऑल टाइम फेवरिट विंग्ड आईलाइनर लुक देख कर हर लड़की सोचती है कि काश वो भी सेम टू सेम ऐसे ही लाइनर लगा सकें। लेकिन ज्यादातर लड़कियों को लगता है कि उनसे आईलाइनर सही तरीके से नहीं लग पाता है और ऐसे में विंग्ड लाइनर उनके लिए किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है। लेकिन ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है कि आप लाइनर सही तरीके से नहीं लगा सकती हैं। इसके लिए आपको अनुभव की नहीं बल्कि कुछ ऐसे आईलाइनर हैक्स की जरूरत है जो आपको परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर लुक (Winged Eyeliner Hacks in Hindi) आसानी से दे सके।

परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर लगाने के तरीके Best Winged Eyeliner Hacks in Hindi

विंग्ड आईलाइनर वैसे तो न सिर्फ आंखों को बड़ा दिखाता है पर इसे लगाने के बाद आपके आईमेकअप को और उभार भी देता है। ये आईलाइनर स्टाइल आपके आंखों को पहले से ज्यादा खूबसूरत और स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। लेकिन कई लोगों की ये समस्या होती है कि उनसे विंग्ड आईलाइनर परफेक्ट नहीं लगता, लेकिन अब से लगेगा। क्योंकि यहां हम आपको कुछ ऐसे आईलाइर हैक्स या ट्रिक्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप एकदम परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर लुक क्रिएट कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर लगाने के हैक्स (Best Winged Eyeliner Hacks) के बारे में - 

टेप की मदद से 

यह एक क्लासिक, नो-फेल ट्रिक है। टेप की मदद से आपको परफेक्ट आर्क लेने में मदद मिलेगी। इसके लिए आप 2 सेंटीमीटर लंबा सेलोटेप काट लें और उसे पहले हाथ पर 2-3 बार चिपकाएं और निकाले, जिसे कि उसका ग्लू कम स्टिकी हो जाये। अब इसे आंखों के आउटर एज पर लगाएं। अब टेप की एज को फॉलो करते हुए लाइन ड्रा करें। फिर टेप निकाल कर लाइन फिल करें। बस ध्यान रखें की दोनों तरफ टेप को एक जैसा ही लगाएं। 

ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से

शायद आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि आप ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से एक परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर भी लगा सकते हैं। इसके लिए एक मिनी ब्यूटी ब्लेंडर का चौथाई हिस्सा काट लें। फिर अपने लाइनर को ब्लेंडर की नोंक पर रखकर अपने आईज के कोनों पर लगाएं। फिर देखिए जो काम आपको अब तक सबसे मुश्किल लगता था वो चुटकियों में पूरा हो जाएगा और वो भी एकदम परफेक्ट तरीके से।

स्टैंसिल की मदद से

अगर आप आईलाइनर लगाने का बहुत शौक है और विंग्ड लाइनर परफेक्ट तरीके से नहीं लग पाता है, तो बेहतर रहेगा कि आप स्टैंसिल का उपयोग करें। लॉरियल लाइनर के साथ ये फ्री आता है नहीं तो आप इस तरह के दिखने वाले किसी भी स्टैंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आप एक बार में बड़ी ही आसानी से विंग्ड आईलाइनर लगा सकती हैं। वैसे जैमेट्री बॉक्स चेक कीजिए वहां आपको इस शेप का स्टैंसिल मिल जानी चाहिए।

चम्मच की मदद से 

चम्मच की मदद से विंग्ड आईलाइनर लगाना बेहद आसान है। बस इसके लिए सबसे पहले आपको एक चम्मच लेना है और उसके हैंडल को आंखों के आउटर कॉर्नर पर रखते हुए एक स्ट्रेट लाइन बनाएं। अब ऐसा ही दूसरी आंख पर करें। इसके बाद चम्मच के राउंड पोर्शन को अपने आईलिड्स के पर रखें और गोल एज बनाएं। जैसे कि आप ऊपर दी गई पिक्चर में देख सकते हैं। फिर क्या चम्मच हटकर इसे फिल करें और पाएं 1 मिनट से भी कम समय में परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर।

एंगुलर मेकअप ब्रश की मदद से 

अगर आपके पास एंगुलर मेकअप ब्रश है तो फिर समझिए कि आपका विंग्ड आईलाइनर परफेक्ट ही लगेगा। इसके लिए ब्रश को लिक्विड आईलाइनर पॉट में डालें और आंखों की आउटर एज पर रखें। अब उसी ब्रश को फ्लिप कर प्वाइंटेड साइड को अपनी इनर आईलिड पर रखें और उसके बाद अपनी नॉर्मल आईलाइनर पेंसिल से इसे भर लें। है न कितना आसान!

बॉबी पिन की मदद से

अगर आप स्मॉल विंग्ड आईलाइनर लगाने के फिराक में हैं तो बॉबी पिन का इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हां, बॉबी पिन के आगे की तरफ ब्रश से लिक्विड लाइनर लगाएं, फिर उसे आंख के बाहरी कोने पर रखकर दबाएं। अबलाइनर से बाकी बचे हिस्से को फिल करें।

विज़िटिंग कार्ड की मदद से

आप सोचते होंगे की आपके पर्स में पड़ा विज़िटिंग कार्ड किसी काम का नहीं है लेकिन आप चाहें तो इससे विंग्ड आईलाइनर बड़ी ही आसानी से लगा सकती हैं। इसके लिए विज़िटिंग कार्ड या उस तरह के किसी भी कार्ड को आंखों के कोनों पर टेढ़ा रखकर लाइनर से लाइन खींचें फिर इस लाइन के बाहरी कोने से एक और लाइन लैश लाइन तक खींचें और फिर इसे फिल कर के लैश लाइन को भी लाइन कर दें।

बेस्ट आईलाइनर Best Eyeliner

हम अक्सर अपनी आंखों को सुंदर बनाने के  लिए आईलाइनर (Eyeliner) का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन हर बार ये सोच कर कंफ्यूज हो जाते हैं कि कौन-सा और किस तरह का आईलाइनर बेस्ट रहेगा। अगर आप मेकअप के मामले में बिगनर हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि Myglamm का जेट सेट आईज काजल आईलाइनर (JET SET EYES KAJAL EYELINER) आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगा। ये तीन शेड (ब्राउन,ब्लैक और ब्लू) में उपलब्ध है, आप इसे अपनी पसंद के हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं। यह आईलाइनर आप काजल की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये पूरी तरह से वाटरप्रूफ है साथ ही लंबे समय तक टिका रहता है। इसकी खास बात है कि ये आपकी आंखों के लिए सुरक्षित है।

Beauty

Jet Set Eyes Kajal Eyeliner - Noir

INR 750 AT MyGlamm