इस ब्यूटी गाइड के साथ घर पर चुटकियों में हों करवा चौथ के लिए तैयार

इस ब्यूटी गाइड के साथ घर पर चुटकियों में हों करवा चौथ के लिए तैयार

त्योहारों के सीजन की शुरुआत हो गई हैं लेकिन इस साल कोरोनावायरस महामारी के कारण इस साल त्योहार मनाने का तरीका भी काफी हद तक बदल गया है। सभी लोग नए नोर्मल के साथ त्योहारों का जश्न मनाना सीख रहे हैं और अपने तरीकों में बदलाव कर रहे हैं। अब करवा चौथ (Karva Chauth) में कुछ ही दिन रह गए हैं और हमें पता है कि अपने इस त्योहार के लिए सभी महिलाएं अभी से ही तैयारियों में जुट गई होंगी।
हम जानते हैं कि इस साल पार्लर या फिर सलून जाना हर साल जितना आसान नहीं है और इस वजह से हम आपके लिए ब्यूटी गाइज लाए हैं, ताकि आप अपने बड़े दिन के लिए घर पर ही तैयार हो सकें।

करवा चौथ से पहले फॉलो करें ये स्किन केयर रूटीन- Skin Routine to Follow Before Karva Chauth

फेस्टिव सीजन (Festive Season) के साथ-साथ मौसम में भी बदलाव हो रहा है। धीरे-धीरे सर्दियां दस्तक दे रही हैं और इस वजह से ज़रूरी है कि महिलाएं अपने स्किन केयर रूटीन में बदलाव कर लें। सर्दियों में ध्यान में रखते हुए ज़रूरी है कि सभी महिलाएं अपने रूटीन में एक अच्छा मॉइश्चराइज़र ज़रूर शामिल कर लें। यहां तक कि यदि आपकी त्वचा स्वस्थ नहीं होती है तो आपके द्वारा इस्तेमाल किया गया मेकअप भी आपको ग्लो नहीं दे पाएगा।

घर पर करें हेयर स्मूथनिंग

क्या आप करवा चौथ (Karva Chauth Beauty Guide) से पहले सलून से हेयर स्मूथनिंग कराने का सोच रही हैं? अगर ऐसा है तो परेशान मत होइए क्योंकि आप इन आसान ब्यूटी टिप्स की मदद से घर पर ही हेयर स्मूथनिंग कर सकती हैं। हम आपके साथ एक आसान होममेड हेयर स्मूथनिंग रेसिपी शेयर कर रहे हैं। इसके लिए
आपको चाहिए
  • ऐलोवेरे जेल
  • ऑलिव ऑयल
ऐसे करें इस्तेमाल
एक बाउल में ऐलोवेरा और ऑलिव ऑयल को मिला लें। अपने बालों को धोने के बाद इस मिश्रण को अपनी स्कैल्प और बालों में लगाएं। ऐलोवेरा और ऑलिव ऑयल का ये कॉम्बिनेशन आपके बालों को स्मूथ करेगा और स्लिम शाइनी बाल देगा।

फेस लिफ्टिंग

हम सब चाहते हैं कि हमारा चेहरा चमके और अच्छा लगे। अगर आप घर पर इस नुस्खें का इस्तेमाल करती हैं तो आपको फेस लिफ्टिंग सेशन के लिए पार्लर नहीं जाना पड़ेगा। इसके लिए आपको बादाम के पाउडर और दूध का मिश्रण चाहिए। एक कटोरी में 1 या 2 टीस्पून बादाम का पाउडर लें और 1 टेबलस्पून दूध मिला लें। दोनों को अच्छे से मिला कर अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें। ये फेस पैक तुरंत आपके चेहरे पर ग्लो ले आएगा। आप चाहें तो इस पैक में थोड़ी सी केसर भी मिला सकते हैं।

घर पर करें पेडिक्योर और मैनिक्योर

करवा चौथ के मौके पर अपने खूबसूरत हाथों और पैरों को पैंपर करना ना भूलें। घर पर मौजूद सामान से पेडिक्योर और मैनिक्योर करना बहुत ही आसान है। थोड़ा सा पानी अच्छे से गर्म कर लें और उसे टब में डाल लें। अब इसमें कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल और पानी की डालें। इस पानी में 15 से 20 मिनट के लिए अपने पैरों को भिगो कर रखें और रिलैक्स करें। इसके बाद एक तौलिए से अपने पैरों को सुखा लें और स्क्रब करें। पैरों पर अच्छे से मसाज करें ताकि डेड स्किन सेल्स उतर जाएं। एक फाइलर से अपने नेल्स को साफ करें।
अब एक बार फिर से अपने पैरों को पानी में भिगोएं और साफ करें। इसके बाद पैरों पर मॉइश्चराइज़र लगाएं। अब अपने पैरों के नाखुन पर नेल पेंट लगाएं और फिर अपनी पसंद का नेल कलर लगाएं। 
मैनिक्योर करना भी पेडिक्योर करना जितना ही आसान है। सबसे पहले अपनी ऊंगलियों पर लगी नेल पॉलिश को हटाएं। अब अपने नाखुनों को अपनी पसंद की शेप दें। एक बड़े से बाउल में पानी लें। कुछ बूंदे फेस क्लेंज़र की डालें। अब 5 से 10 मिनट के लिए अपने हाथ पानी में भिगो कर रखें। स्क्रब की मदद से अपने हाथों को एक्सफोलिएट करें। इसके बाद अपने नाखुन को साफ करें।
अब अपने हाथों पर थोड़ी से मॉइश्चराइज़िंग क्रीम लगाएं और मसाज करें। अब अपने नाखुन पर बेस कोट लगाएं और फिर अपनी पसंद का नेल पेंट लगाएं। 
 
POPxo की सलाह: करवा चौथ पर ग्लोइंग लुक के लिए आज ही खरीदें MyGlamm के ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

Beauty

Total Makeover FF Cream Foundation Palette - Cappuccino

INR 1,450 AT MyGlamm

Beauty

LIT Radiant Matte Compact Powder - Serving Face

INR 495 AT MyGlamm

Make Up

K.PLAY FLAVOURED HIGHLIGHTER

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

MyGlamm LIT Liquid Matte Lipstick

INR 395 AT MyGlamm