हाइलाइटर के बिना भी आप इन Tricks की मदद से कर सकते हैं अपना चेहरा हाइलाइट

हाइलाइटर के बिना भी आप इन Tricks की मदद से कर सकते हैं अपना चेहरा हाइलाइट

हाइलाइटर में वह जादू है, जो आपके चेहरे के पसंदीदा फीचर्स, चाहे वह आपकी नाक हो, होंठ हो या गाल को जादुई लुक देता है। चेहरे को एक्सट्रा ग्लो देने के लिए हाइलाइटर सबसे अच्छा माना जाता है। यह आपके चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाता है। हाइलाइटर आपके चेहरे के जरूरी हिस्सों को हाइलाइट करता है। लेकिन आप चाहें तो बिना हाइलाइटर के भी अपने चेहरे के कुछ खास हिस्सों को हाइलाइट (Highlight your Face Without Highlighter) कर सकती हैं।

हाइलाइटर के बिना कैसे करें हाइलाइट How to Highlight your Face Without Highlighter Tricks in Hindi

आप अपने दोस्त या फिर किसी दूसरे के घर गई हैं और आपको अचानक पता चला है कि आपको डेट पर या किसी पार्टी में जाना है। अब आपके पास हाइलाइटर (Highlighter) नहीं है। आप परेशान हैं कि आपके चेहरे पर शिमर कहां से आएगा? ऐसी स्थिति में परेशान होने से बेहतर है कि आप हाइलाइटर के विकल्प तलाशें। ऐसे ही मौकों को ध्यान में रखकर हम लाए हैं आपके लिए कुछ आसान से ट्रिक्स एंड टिप्स, जिनकी मदद से आप बिना हाइलाइटर के भी अपना फेस हाइलाइट कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं हाइलाइटर के बिना कैसे करें हाइलाइट (Highlight your Face Without Highlighter)-

आईशैडो पैलेट की मदद Use your eyeshadow palette

अधिकतर आईशैडो पैलेट में बेस या हाइलाइट शेड होते हैं, जो हाइलाइटर का काम कर सकते हैं। अभी तक अब तक इसका इस्तेमाल आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आईशैडो के तौर पर करती आई हैं, लेकिन मुश्किल के दौर में इसे ब्रो बोन और चीकबोन्स पर हाइलाइटर के तौर पर उपयोग कर सकती हैं।

Beauty

Manish Malhotra 4 in 1 Eyeshadow Palette - Paparazzi

INR 1,250 AT MyGlamm

वैसलीन का प्रयोग Use Vaseline as a Highlighter

वैसलीन का इस्तेमाल आपने अब तक सर्दियों में रूखे- फटे होंठों को सुधारने के लिए किया होगा। क्या आपने कभी सोचा है कि वैसलीन का प्रयोग ग्लॉसी विकल्प के तौर पर भी किया जा सकता है? यह आपके लिए लिप बाम भी बन सकता है। लिपस्टिक के ऊपर हल्की सी वैसलीन लगाएं, फर्क खुद दिखने लगेगा। वैसे ही वैसलीन को आप अपने चेहरे पर शाइनर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पूरा मेकअप करने के बाद अपने चेहरे के हाइलाइटेड प्वाइंट जैसे कि चीक बोन, नाक पर, फोरहेड और चिन पर हल्की से वैसलीन लगाकर इन एरिया को हाईलाइट कर सकते हैं।

लिप ग्लॉस है मददगार Use Lip Gloss as a Highlighter

अगर आपके पास हाइलाइटर नहीं है या फिर खत्म हो गया है तो अपना लिप ग्लॉस इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे भी शाइनी लुक पाया जा सकता है। इसे अपनी उंगली पर लगाएं और फिर चीकबोन्स पर रब करें। इसे मैट लिपस्टिक के साथ ऊपरी होंठ के बीच में लगाएं, तो आपको यह कॉन्ट्रास्ट पॉप परफेक्ट लुक देगा।

Skin Care

MyGlamm Manish Malhotra Hi-Shine Lip Gloss - Modern Muse

INR 893 AT MyGlamm

कंसीलर भी कम नहीं Use Concealer as a Highlighter

अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो आपको अपनी स्किन टोन से तीन शेड हल्का कंसीलर वहां लगाना चाहिए। यही कंसीलर आप हाइलाइटर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। फाउंडेशन लगाने के बाद आप कंसीलर को आंखों के नीचे तो लगाती हैं, लेकिन हाइलाटिंग के लिए इसे चीकबोन्स, आंखों के अंदरूनी कोने और ऊपरी होंठ के बीच में लगाएं। यह आपको शिमरी लुक तो नहीं देगा लेकिन फेस पर लाइट पड़ने पर ये नैचुरल जैसा हाइलाइट करेगा।

Beauty

Twin Faced Concealer Sticks - Toffee Dusky

INR 795 AT MyGlamm

प्राइमर का कमाल Use Primer as a Highlighter

अगर आप अपनी स्किन को स्मूद और पैचफ्री लुक देने के लिए रेडियंस प्राइमर का इस्तेमाल करती हैं तो जान लीजिए कि इसका प्रयोग आप फिनिशिंग और शिमरी टच के लिए भी कर सकती हैं। जी हां, चेहरे के जिन हिस्सों को आप हाइलाइट करना चाहती हैं, बस वहां हल्का सा प्राइमर लगा लें, फिर देखिए आप कैसे ग्लो करेंगी।

Beauty

Tinted Perfection Face Primer

INR 1,095 AT MyGlamm