दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं संदेश - Diwali Wish in Hindi

दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं संदेश - Diwali Wish in Hindi

दीवाली का त्योहार भारत के प्रमुख त्योहारों में से एक है। इस त्योहार को देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। इस त्योहार की तैयारी भारत में सभी लोग एक महीने पहले से करने लगते हैं और हर एक घर में दीवाली को लेकर अलग ही रौनक छाई रहती है। हालांकि, इस साल कोरोनावायरस महामारी के कारण शायद दीवाली का त्योहार भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए और भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर रहकर मनाना पड़ेगा। न्यू नॉर्मल में दीवाली भी लोगों को नए तरीके पर और रिश्तेदारों से फेस कॉल पर मिल कर मनानी पड़ेगी लेकिन फिर भी लोगों में उतना ही उत्साह देखने को मिलेगा।
इस साल दीपावली (दीपावली 2020) का त्योहार 14 नवंबर को मनाया जाएगा। हालांकि, दीवाली से लगभग एक महीने पहले नवरात्रि के साथ ही त्योहारों के सीजन की शुरुआत हो जाती है। नवरात्रि के बाद दशहरा, करवा चौथ और फिर धनतेरस, छोटी दीवाली और बड़ी दीवाली। इस तरह से एक के बाद एक सभी त्योहारों को मनाया जाता है। लोग अपने-अपने घरों में साफ-सफाई शुरू कर देते हैं और दीवाली तक घरों की साफ-सफाई कर के घरों को दीपक और लाइटों से सजाते हैं। माना जाता है कि दीवाली पर लक्ष्मी जी घर में प्रवेश करती हैं और इसलिए उनके स्वागत के लिए सभी तैयारियां की जाती हैं। ऐसे में अगर आप अपने दोस्तों और परिजनों को दीवाली की शुभकामनाएं (diwali ki shubhkamnaye in hindi), दिवाली संदेश (diwali greetings in hindi) देना चाहते हैं तो ये मैसेज उन्हें भेज सकते हैं। 

Table of Contents

    दिवाली कोट्स - Happy Diwali Quotes in Hindi

    1. शुभ दीपावली में दिल सबके मिलते रहें, शिकवे-गिले दिलों के सब मिटते रहें, सारे संसार में सुख-शांति की बहार हो, हर घर में खुशियों की बौछार हो। शुभ दिवाली।
    2. हरदम खुशियां हों साथ, कभी दामन न हो खाली, हम सभी की तरफ से आपको शुभ दीपावली।
    3. मुस्कुराते हुए, हंसते हुए दीप तुम जलाना, जीवन में नई खुशियों को लाना, दुख दर्द अपने भूल कर, सबको गले लगाना और प्यार से ये दिवाली मनाना। हैप्पी दीपावली (happy diwali in hindi)।
    4. दिवाली पर्व है खुशियों का, उजालों का, मां लक्ष्मी का, इस दिवाली आपकी जिंदगी खुशियों से भरी हो, दुनिया उजालों से रोशन हो, घर पर मां लक्ष्मी का आगमन हो।
    5. दीप जलते-जगमगाते रहें, हम आपको आप हमें याद आते रहें, जब तक जिंदगी है दुआ है हमारी, आप यूं ही दीये की तरह जगमगाते रहें, दिवाली की हार्दिक बधाई।
    6. दीपावली में दीपों का दीदार हो और खुशियों की बौछार हो, इस दिवाली में यही कामना है कि सफलता आपके कदम चूमे और खुशी आपके आस-पास हो, शुभ दीपावली। हैप्पी दिवाली
    7. दीपावली आए तो रंगोली बनाएं, दीप जलाएं, धूम-धड़ाका, छोड़ा पटाखा, जली फुलझड़ियां सबको भाए, आप सबको दीपावली की शुभकामनाएं।
    8. तमाम जहां जगमगाया, फिर से त्यौहार रौशनी का आया, कोई तुम्हें हमसे पहले बधाई न दे दे, इसीलिए यह पैगाम-ए-मुबारक सबसे पहले हमने है भिजवाया।
    9. सज्जित हो सारा संसार,आंगन आए बिराजे लक्ष्मी, करे विश्व सत्कार, मन आंगन में भर दे उजाला दीपों का त्योहार।
    10. दीयों की रौशनी से झिलमिलाता आंगन हो, पटाखों की गूंजों से आसमान रोशन हो, ऐसी आए झूम के ये दीवाली, हर तरफ खुशियों का मौसम हो। दीवाली की शुभकामनाएं (Shubh Diwali)।
     

    दिवाली मैसेज - Diwali par Sandesh Lekhan

    1. करके अंत बुराई का सिर ऊंचा हुआ सच्चाई का, जला दीप खुशियों का हुआ दुख दूर सभी का, लेना है संकल्प यही, आए न फिर कभी अंधेरा, झुके कभी न कोई बुराई के आगे, आए कभी मुश्किल तो मिल कर दूर भगाएंगे।
    2.दिवाली के इस शुभ अवसर पर, मेरी शुभकामनाएं कुबूल कीजिए, खुशी के इस माहौल में, हमको भी शामिल कीजिए।
    3.जरा-सा मुस्कुरा देना दिवाली से पहले, हर ग़म को भुला देना दिवाली से पहले, न सोचो किस-किस ने दुख दिया, सबको माफ कर दो दिवाली से पहले। आप और आपके परिजनों को दीवाली की हार्दिक शुभकामनाएं (Happy Diwali To You And Your Family)।
    4.प्यार के जुगनू जले, प्यार की हों फुलझड़ियां, प्यार के फूल खिले, प्यार की हो पंखुड़ियां, प्यार की बंसी बजे, प्यार की हो शहनाइयां, खुशियों के दीप जले, दुख कभी न ले अंगड़ाइयां। 
    5.दीप से दीप जलें तो हो दीपावली, उदास चेहरे खिलें तो हो दीपावली, बाहर की सफाई तो हो चुकी बहुत, दिल से दिल मिलें तो हो दीपावली। 
    6. दीप जलते रहें मन से मन मिलते रहें, गिले-शिकवे सारे मन से निकलते रहें, सारे विश्व में सुख-शांति का प्रभात ले आए, ये दीपों  का त्योहार खुशी की सौगात ले आए। 
    7. जगमग-जगमग दीप जल उठे, द्वार-द्वार आए दीपावली, दीपावली के इस पावन अवसर पर आपको एवं आपके परिवार को शुभकामनाएं। 
    8. झिलमिलाते दीपों की आभा से प्रकाशित ये दिवाली आपके घर आंगन में,धन-धान्य सुख-समृद्धि और ईश्वर का आशीर्वाद लेकर आए। 
    9. है रोशनी का यह त्योहार, लाए हर चेहरे पर मुस्कान, सुख और समृद्धि  की बहार, समेट लो सारी खुशियां, अपनों का साथ और प्यार, इस पावन पर्व को दिवाली का प्यार। 
    10. दीपावली में दीपों का दीदार, बड़ों  का प्यार और सबका दुलार, हैप्पी दिवाली।

    दीपावली शुभकामना संदेश - Diwali Sandesh in Hindi

    1.दीप जलते रहें, आप भी जगमगाते रहें, हम आपको आप हमें याद आते रहें, जब तक है जिंदगी, दुआ है हमारी, आप चांद की तरह जगमगाते रहें, शुभ दीपावली।
    2. दिवाली की लाइट, सबको करे डिलाइट, पकड़ो मस्ती की फ्लाइट, धूम मचाओ ऑल नाइट। हैप्पी दिवाली। 
    3. जब हो प्रदूषण मुक्त दीवाली, लाए हर जगह खुशहाली, जब दीयों से हो सकता है उजियारा तो क्यों लें हम पटाखों का सहारा।
    4. दिवाली की शान तब है जब गरीब के बच्चे भी जलाएं फुलझड़ियां, उनके घर भी पहुंचे मिठाइयां, जब तक नहीं टूटेंगी ये बेड़ियां, असली दिवाली की नहीं रहेगी रौनक। हैप्पी दिवाली।
    5.  दीपावली में खूब मिठाई खाएंगे, दोस्तों को बुलाएंगे, पड़ोसियों के भी दरवाजे पर दीये जलाएंगे, सबको गले लगाएंगे, लक्ष्मी जी की आरती गाएंगे, हैप्पी दीपावली।
    6. दीपावली में सिर्फ पटाखे नहीं, ईर्ष्या को भी जला डालो, आस-पास की भी सफाई करो और पर्यावरण को भी स्वच्छ बनाओ।
    7. दीपावली है ऐसा त्योहार, काफी इंतजार के बाद साल में आता है एक बार, जम कर मिठाई और पकवान खाएंगे यार, आप सबको दीपावली पर प्यार और दुलार। हैप्पी दीपावली।
    8. दीपावली में जगमगाती थाली सजाओ, गंदगी को भूल जाओ, भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाओ, बुरी आदतों में आग लगाओ और दोस्तों को गले लगाओ, हैप्पी दिवाली।
    9.  मुस्कुराते रहें आप सदा तो है दिवाली, आपकी जेब कभी न हो खाली, चाहे कितनी भी आए आर्थिक तंगहाली, दोस्तों के जीवन में है खुशहाली, तभी है मेरी असली दिवाली। हैप्पी दिवाली।
    10. इस दिवाली फिजूलखर्ची को दूर भगाना है, सही जगह निवेश कर भविष्य के लिए पैसे बनाना है, बस यही इस दिवाली अपना लक्ष्य बनाना है।

    दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं - Diwali ki Shubhkamnaye Sandesh Lekhan

    1. खुशियां हों ओवरफ्लो, मस्ती कभी न हो स्लो, धन और शोहरत की हो बौछार, ऐसा हो आपका दीपावली का त्योहार।
    2. माता तुम आ जाओ लेकर कुमकुम के कदम, नाम तुम्हारा हरदम जपते रहें हम, मिले सुख-संपत्ति भक्तों को अपार, मिले हमारी तरफ से आपको दीवाली की शुभकामनाएं अपार।
    3. अंधेरा हुआ दूर रात के साथ, नई सुबह आई दिवाली लेकर साथ, आंखें खोलो एक मैसेज आया है, दिवाली की शुभकामनाएं लाया है।
    4.दिवाली का त्योहार बिना पटाखों के मनाना है, सुरक्षित और सार्थकता भरी खुशियां लाना है, स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाना है।
    5.आशीर्वाद मिले बड़ों से, सहयोग मिले अपनों से, खुशियां मिले जग से, दौलत मिले रब से, यही दुआ करते हैं हम दिल से।

    दीवाली शायरी - Diwali Shayari in Hindi

    अगर आप अपने दोस्तों और परिजनों को इस दीपावली पर शायरी (diwali ke liye shayari) भेजकर दीपावली शुभकामनाएं देना चाहते हैं तो आपको दिवाली की शायरी (दीपावली की शायरी) बहुत पसंद आएंगी। तो देर किस बात की जल्दी से अपने दोस्तों और परिजनों को भेजें ये दीवाली शायरी और कहें हैप्पी दीवाली।

    1.रोशनी का पर्व है गीत कोई ऐसा गाते चलो, हर तरफ रौशनी फैले दीप ऐसा जलाते चलो, हर जरूरतमंद के घर समृद्धि आए, भगवान से बस यही दुआ मांगते चलो, हैप्पी दिवाली।
    2.दीप जलते रहें आपके घर में रौशनी हो तब तक, जब तक सूर्य की किरणें और चांद की चांदनी पहुंचती रहे आपके द्वार तक, हैप्पी दिवाली।
    3.दीवाली है, इस दिन को खास बनाना है, अपनों को हंसाना है, बुराइयों को भूल जाना है, डाइट-वाइट भूल कर बस लड्डू खाते जाना है, लेकिन दोस्तों को विश करना भी भूल न जाना है, हैप्पी दिवाली।
    4. दिवाली के चक्कर में पॉकेट का भी रखना ख्याल, फिजूलखर्ची न हो इस बात का रखना एहसास, लेकिन कंजूसी भी सही नहीं है यार, सो जम कर दिवाली मनाओ न यार। हैप्पी दिवाली।
    5. दिवाली में खुशियों का मेला हो, न कोई अकेला हो, जिंदगी में जो भी मिले आपको वो अलबेला हो, हैप्पी दिवाली।

    Beauty

    WIPEOUT Sanitizing Wipes 25 Wipes Pack

    INR 159 AT MyGlamm