इस हैक से पाएं रातभर में शानदार कर्ली बाल, फॉलों करें ये Tips

इस हैक से पाएं रातभर में शानदार कर्ली बाल, फॉलों करें ये Tips

बीची सॉफ्ट वेव्स (Wavy Hair) अपने हेयर स्टाइल को फ्लॉन्ट करने का सबसे अच्छा तरीका है। फिर चाहें आप अपने बालों को खुला छोड़ें या फिर हाल्फ अपडू हेयर स्टाइल बनाएं। वेव्स आपके बालों को एक बाउंस लुक देती हैं और हेयरस्टाइल को भी अच्छा बनाती हैं लेकिन सभी लोगों के बाल कर्ली नहीं होते हैं। ऐसे में सॉफ्ट बाउंसी वेव्स के लिए महिलाओं को अक्सर ही हीट स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल करना पड़ता है।
हीट स्टाइलिंग टूल बालों को सॉफ्ट वेवी लुक तो देते हैं लेकिन उससे भी ज्यादा बालों को डैमेज करते हैं। हालांकि, रोज़ अपने बालों पर हीट टूल्स का इस्तेमाल करना आपके बालों के स्वास्थ्य के लिए बिलकुल अच्छा नहीं होता है। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने के कारण आपके बाल ड्राई, डल और खराब हो जाते हैं। 
ऐसे में सुबह के वक्त सॉफ्ट वेव्स (Overnight Curls) के साथ जागना कैसा रहेगा? वो भी बिना किसी हीटिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल किए? हम जानते हैं कि ये पढ़कर आप आगे जानने के लिए उत्साहित हो गई होंगी क्योंकि न केवल ये आपके बालों को बचाएगा बल्कि साथ ही आपके पैसों को भी सेव करेगा। इसके अलावा आपको सुबह के वक्त बालों को कर्ल (Hair Hack) करने में ज्यादा वक्त नहीं लगाना होगा।
तो चलिए हम आपको बताते हैं रातभर में सॉफ्ट वेव्स पाने का ये आसान हैक।

रातभर में सॉफ्ट वेव्स पाने का डोनट तरीका- Overnight Soft Waves Doughnut Method in Hindi

आपको चाहिए
- हेयर डोनट
- स्प्रे बोतल
- बॉबी पिन्स
ऐसे करें बालों को कर्ल
स्टेप 1- सबसे पहले स्प्रे बोतल में पानी डाल लें ताकि इससे आप अपने बालों को गीला कर सकें।
स्टेप 2- अब अपने बालों में हाई पॉनीटेल बना लें।
स्टेप 3- डोनट को अपने पॉनीटेल के बेस पर रखें और बालों को दो हिस्सों में बांट लें।
स्टेप 4- अब आपको हिस्सों में बांटे गए बालों पर काम करना है। अपने बालों का कोई भी हिस्सा लें, उस पर थोड़ा पानी डालें और उन्हें लपेटते हुए डोनट की ओर ले जाएं और डोनट में बांध दें और बॉबी पिन से सिक्योर कर लें। 
स्टेप 5- अब दूसरे सेक्शन के साथ भी इस प्रोसेस को रिपीट करें। इस वक्त तक आपके सभी बाल डोनट में अच्छे से लिपट जाने चाहिए। रात को इसी तरह से सो जाइए।
स्टेप 6- सुबह उठकर जैंटली डोनट को ऊपर की ओर कर के बालों में से निकाल और बस आपके बाल सॉफ्ट वेवी हो जाएंगे। अपने बालों को ऊंगलियों की मदद से सेट कर लें ताकि वेव्स नेचुरल दिखाई दें।
POPxo की सलाह: स्फॉट वेवी बालों के साथ MyGlamm के इन ब्यूटी प्रोडक्ट से दें फेस को ग्लोइंग लुक

Beauty

LIT Matte Eyeliner Pencil - Slay

INR 445 AT MyGlamm

Beauty

Total Makeover FF Cream Foundation Palette - Cappuccino

INR 1,450 AT MyGlamm

Beauty

MyGlamm LIT Liquid Matte Lipstick

INR 395 AT MyGlamm

Beauty

Glow to Glamour Shimmer And Fixing Powder

INR 1,195 AT MyGlamm