फेस मास्क के अंदर मेकअप (Makeup) को खराब होने से रोकने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

फेस मास्क के अंदर मेकअप (Makeup) को खराब होने से रोकने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

कोरोनावायरस महामारी का सामना कर रही दुनिया में घर से बाहर निकलते वक्त फेस मास्क (Face Mask) पहनना नया नॉर्मल हो गया है। हालांकि, मास्क पहन कर बाहर निकलने के नियम के बाद भी हम में छिपा मेकअप आर्टिस्ट बाहर निकल ही आता है और अंत में हम मेकअप लगा ही लेते हैं। लेकिन घर से बाहर निकलने के कुछ ही देर बार, मेकअप मेल्ट होना शुरू हो जाता है और लिपस्टिक तो पूरी की पूरी मास्क पर आकर लग जाती है। 
ऐसे में ये बिल्कुल अच्छा नहीं है! अब बिना मास्क लगाए बाहर जा नहीं सकते तो क्या हमें मेकअप करना ही छोड़ना होगा, ताकि ऐसा ना हो? हम कहते हैं नहीं! दरअसल, हम आज आपके लिए कुछ हैक्स लाए हैं, जो आपके मेकअप को मास्क प्रूफ बनाएगा और फिर आप मेकअप के मेल्ट होने की चिंता किए बिना ही मास्क लगा कर घर से बाहर जा सकती हैं।

मेकअप टिकाए रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स- Tips to Prevent Makeup from Melting Under The Mask in Hindi

Instagram

प्राइमर से शुरू करें

All Eye Need- Highlighter + Eyeshadow + Primer

INR 1,195 AT MyGlamm

प्राइमर मेकअप (Makeup) का सबसे पहले स्टेप होता है, और हम में से कई सारी महिलाएं इस स्टेप को स्किप कर देती हैं। इस वजह से आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। दरअसल, प्राइमर आपके मेकअप गेम को पूरी तरह से बदल देता है। बेस से पहल प्राइमर लगाने से ना केवल आपको फ्लॉलेस फिनिश मिलती है बल्कि साथ ही आपका मेकअप पूरे दिन टिका रहता है। अगर आपके पास प्राइमर नहीं है तो जल्दी खरीदिए।
इसके अलावा आप प्राइमर किस तरीके से लगाती हैं, यह भी बहुत महत्व रखता है।  प्राइमर से अपने टी जोन पर डोट बनाएं या फिर अगर आपके पोर्स बड़े हैं तो पूरे चेहरे पर डोट बनाएं। अब ब्लेंड से अच्छे से प्राइमर को डैब कर लें। कुछ मिनटों के लिए रुके ताकि प्राइमर अच्छे से आपकी त्वचा पर बैठ जाए और फिर फाउंडेशन से मेकअप लगाना शुरू करें।

लॉन्ग लास्टिंग फाउंडेशन

मार्केट में कई तरह टेक्सचर और फॉर्मुलों के फाउंडेशन मिलते हैं। फेस मास्क के नीचे पहनने के लिए आपको लॉन्ग लास्टिंक फाउंडेशन की ज़रूरत है। इसके लिए आप माईग्लैम की टोटल मेकऑवर एफएफ क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। माई ग्लैम की यह क्रीम लॉन्ग लास्टिंग है। 
लॉन्ग लास्टिंग फाउंडेशन आपके मेकअप को मास्क के नीचे टिकाए रखने में मदद करेगा और आपको पूरा दिन टचअप करने की भी टेंशन नहीं होगी। 

मेकअप को सेट करें

मेकअप को सेट करना भी बहुत ज़रूरी स्टेप है, अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो आपका मेकअप मास्क पर लग जाएगा। मेकअप सेट करने के लिए या तो आपको सेटिंग पाउडर की ज़रूरत होती है या फिर सेटिंग स्प्रे की। अपना बेस कंप्लीट करने के बाद सेटिंग पाउडर लगाएं। इससे आपका क्रीम प्रोडक्ट टिका रहेगा। आखिर में इतनी मेहनत करने और मेकअप को लगाने के बाद, सेटिंग स्प्रे से सबकुछ सील करना तो बनता ही है। सिर्फ इस आसान स्टेप से आप अपने मेकअप को मास्क पर लगने से और मेल्ट होने से रोक सकती हैं। 

मैट लिपस्टिक

अगर आप बहुत अधिक मेकअप करना पसंद नहीं भी करती हैं तो भी शायद आप लिपस्टिक लगाना तो पसंद करती ही होंगी। और लिपस्टिक सबसे पहली चीज है, जो मास्क पर लगती है और होठों से तो हट ही जाती है। आप इस समस्या से तो अच्छे से वाकिफ होंगी क्योंकि हमारे साथ भी ऐसा कई बार हुआ है। इस समस्या का आसान हल है कि आप मैट लिपस्टिक लगाएं।

Beauty

MyGlamm LIT Liquid Matte Lipstick

INR 395 AT MyGlamm

Beauty

Butterlicious Liquid Matte Lipstick - Rosé

INR 895 AT MyGlamm