डबल चिन को छुपाएं इन आसान मेकअप Tricks की मदद से और पाएं स्लिम एंड शार्प फेस

डबल चिन को छुपाएं इन आसान मेकअप Tricks की मदद से और पाएं स्लिम एंड शार्प फेस

ऐसा कई बार होता है कि आपकी ड्रेस तो आपको परफेक्ट लुक दे देती है लेकिन आपके चेहरे का एक्सट्रा फैट यानि कि डबल चिन आपके ओवरऑल लुक को खराब देती है। वजन बढ़ने के साथ ही आपकी चिन यानि ठोड़ी भी डबल हो जाती है। इससे जिससे आपका चेहरा भारी लगने लगता है। लेकिन आप चाहे तो इसे मेकअप और फैशन टिप्स (How to Hide Double Chin) की मदद से इसे आसानी से छिपा सकती हैं। ज्यादातर सेलेब्रिटीज़ भी अपने फेस को शार्प और स्लिम दिखाने के लिए मेकअप की ही सहारा लेते हैं। 

डबल चिन छुपाने के मेकअप ट्रिक्स Easy Makeup Tricks to Hide Double Chin

अगर आप के डबल चिन है और आप इसे छिपाना चाहती हैं तो घबराइये मत, यहां हमको कुछ ऐसे ही आसान से फैशन और मेकअप टिप्स एंड ट्रिक्स (How to Hide Double Chin) बता रहे हैं जो आपके डबल चिन को छिपा देगी और आप खुद को कॉन्फिडेंट फील कर पायेंगी। तो आइए जानते हैं डबल चिन छुपाने के मेकअप ट्रिक्स -

  • कभी भी सेम शेड का कॉम्पेक्ट पाउडर चेहरे और गर्दन पर न लगाएं। हमेशा गर्दन पर लगाने वाला पाउडर चेहरे से एक टोन डार्क होना चाहिए।
  • आंखों को हाईलाइट करें। उसपर काजल, मस्कारा और आईशेडो लगाएं। इससे लोगों का ध्यान सीधे आपकी आंखों पर पड़ता है न कि आपके डबल चिन पर।
  • हल्के कलर शेड की लिपस्टिक लगाएं, ताकि आपके चेहरे का निचला हिस्सा हाइलाइट न हो।
  • चेहरे की जॉ लाइन पर ज्यादा ध्यान दें। जब मेकअप करें तो इन्हें उभारना और हाइलाइट करना न भलें। क्योंकि इससे डबल चिन पर ज्यादा ध्यान नहीं जाता है।
  • अपनी हेयरस्टाइल ऐसी रखें जिससे आपके बाल चिन से न तो ज्यादा ऊपर हों और न ही ज्यादा लंबे। डबल चिन छुपाने के लिए फैदर कट या फिर लेयर्ड हेयर एकदम परफेक्ट हैं।
  • डबल चिन वालों को चोकर हार नहीं पहने चाहिए। इससे फेस और भी भारी नजर आता है।
  • हमेशा ऐसे कपड़ों का चुनाव करें जिनका गला गहरा हो न कि बंद गले वाला या फिर कॉलरनुमा हो।
  • अपने बॉडी पोश्चर को हमेशा सीधा रखें। गर्दन को झुकाये रखने से फेस का सारा फैट चिन में वसा के रूप में इकट्ठा होने लगता है। इसीलिए गर्दन को सीधा रखने की ही कोशिश करें।

डबल चिन छुपाने के लिए कंटूरिंग (Contouring) कैसे करें ?

अपने फेस के फीचर्स को शॉर्प दिखाने के लिए बड़े- बड़े सेलेब्रिटीज़ भी कंटूरिंग (Contouring) की ही मदद लेते है। इसके लिए आप अपनी जॉलाइन को उभारने और चिन को पतला करने की कोशिश करें। इसके पहले अपने गालों को अंदर की ओर सक (Suck) करें और ब्रॉन्जर को टेम्पल से शुरू करते हुए चीकबोन तक लाएं और वहां से जॉलाइन के नीचे तक लें जाएं। ऐसा चेहरे के दोनों तरफ करें। ये ना सिर्फ आपकी डबल चिन को छिपायेगा बल्कि आपकी जॉलाइन को भी उभारेगा, जिससे आपका फेस पतला और शार्प दिखेगा।

POPxo की सलाह : डबल चिन को सही से छुपाने के लिए ट्राई करें MYGLAMM ये शनदार मेकअप प्रोडक्ट्स -

Beauty

Manish Malhotra Face And Body Highlighter

INR 1,250 AT MyGlamm

Beauty

CLEAN BEAUTY ARGAN OIL BB FOUNDATION STICK

INR 950 AT MyGlamm

Beauty

POSE HD Bronzer Duo - Cinnamon | Teracotta

INR 699 AT MyGlamm

Beauty

Powder Brush

INR 1,295 AT MyGlamm

MyGlamm: 3 in 1 Face Highlighter - Blush, Bronzer, Highlighter (Contouring Palette) - Chisel It - Show Stopper

INR 1,250 AT MyGlamm