फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां Avoid Making These Mistakes After a Facial Tips in Hindi | POPxo

फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, रिएक्शन से खराब हो सकता है चेहरा

फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, रिएक्शन से खराब हो सकता है चेहरा

जब भी आपकी स्किन डल दिखने लगती हैं या टैनिंग को हटाना होता है तो सबसे पहले दिमाग में फेशियल कराने की बात सूझती है। क्योंकि फेशियल हमारी स्किन टोन को ईवन करने में मदद करता है, हमारे पोर्स को खोलता है, हमारे ब्लड सर्कुलेशन को सुधारता है और सबसे जरूरी बात, यह हमारी स्किन को फ्रेश और ब्राइट बनाता है। लेकिन क्या आप जानती हैं फेशियल करने के बाद (After Facial Tips in Hindi) आपको कुछ काम बिल्कुल नहीं करनी चाहिए, नहीं तो फेशियल का रिएक्शन भी हो सकता है। दरअसल, फेशियल करवाने के कम से कम एक हफ्ते बाद तक कुछ ऐसी चीजें है जिनसे आपको बचना चाहिए।

फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां Avoid Making These Mistakes After a Facial Tips in Hindi

आप कितना भी अच्छा फेशियल क्यों न करा लें, मगर उसका रिजल्ट तभी अच्छा आयेगा जब आपने सारे रुल्स अच्छे से फॉलो किए होंगे। यहां हम आपको बता रहें हैं वो बातें जो फेशियल के बाद आपको जरूर रखना चाहिए। तो आइए जानते हैं कि फेशियल के बाद (After Facial Tips in Hindi) क्या-क्या नहीं करना चाहिए -

न करें फेसवॉश

अगर आप पार्लर से फेशियल करवा रहीं हैं या फिर घर भी ही फेशियल कर रही हैं तो इस बात का खास ख्याल रखें कि तुरंत फेसवॉश न करें। कम से कम 3 से 4 घंटे तक मुंह को पानी से भूलकर भी न धोएं। ऐसा करने से चेहरे पर पानी और कैमिकल का गलत रिएक्शन हो सकता है और आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है। 3 से 4 घंटों पर जब मुंह धुलें तो कोशिश करें कि फेसवॉश या साबुन न लगाएं और सादे पानी से ही मुंह धुलें। इसके बाद चेहरे को टावल की जगह किसी कपड़े से सुखाएं। 
POPxo की सलाह : वाइपआउट कीटाणुनाशक फेस वॉश (WIPEOUT GERM KILLING FACE WASH) के साथ अब ताजी, साफ और कोमल त्वचा को हेलो कहिए!

Beauty

WIPEOUT Germ Killing Face Wash

INR 119 AT MyGlamm

धूप में न जाएं

अक्सर लोग फेशियल कराने के तुरंत बाद ही धूप के कॉन्टेक्ट में आ जाते हैं और इससे उनके चेहरे पर रेडनेस बढ़ जाती है और दाने भी निकल आते हैं। इसीलिए  फेशियल करवाने के तुंरत  बाद भूलकर भी धूप में ना जाएं वरना चेहरे पर इसका रिएक्शन हो सकता है। अगर आप पार्लर से फेशियल करवाने गये हैं तो वहां से निकलते समय चेहरे पर कपड़ा बांधकर ही निकलें। 

फेस वैक्सिंग न करवाएं

फेशियल करवाने के तुरंत पहले और बाद चेहरे पर कभी वेक्सिंग नहीं करवानी चाहिए। क्योंकि आपने देखा ही होगा कि चेहरे के बालों की वैक्सिंग कराने से स्किन सेल्स की एक नई लेयर सामने आ जाती है। इस नई लेयर पर जब फेशियल के माध्यम से डीप एक्सफोलिएशन किया जाता है तो यह फ्रेशली वैक्स्ड स्किन को इरिटेट कर सकता है। और मालूम है कि इसके बाद क्या होगा?  रैश, बर्न और एक्ने ! इसीलिए फेशियल और फेस वैक्सिंग में कम से कम 4 से 5 दिन का अंतर रखें।
POPxo की सलाह :  ग्लो इरिडेसेंट ब्राइटनिंग शीट मास्क (GLOW IRIDESCENT BRIGHTENING SHEET MASK) आपकी स्किन को हैल्दी और रेडिएंट ग्लो देता है।

Beauty

GLOW Iridescent Brightening Sheet Mask

INR 199 AT MyGlamm

तुरंत बाद न करें मेकअप

फेशियल की इंटेन्सिटी और सेंसिटिवनेस के आधार पर फेशियल की गई स्किन पर तुरंत मेकअप का इस्तेमाल करने की कोशिश न करें। फेशियल के बाद अपनी स्किन को ब्रीद करने दें और ट्रीटमेंट का असर दिखने दें। अगर आपके पास फ्री टाइम है तो अपने ब्यूटी सेशन के बाद एक छोटी सी नींद ले लें , इससे जगने के बाद आपकी स्किन फ्रेश और रेडिएंट लगेगी।

1 हफ्ते तक फेस मास्क को कहें न

फेशियल कराने के 1 हफ्ते तक कोई और फेस मास्क और फेस पैक चेहरे पर अप्लाई न करें। इससे आपके फेशियल का ग्लो खत्म हो जाता है और साथ ही स्किन डल भी दिखाई देने लगती है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किसी भी फेशियल का अच्छा रिजल्ट उसे कराने के 1 हफ्ते बाद ही दिखता है तो भूलकर भी आप ऐसी गलती न कर बैठिएगा।

Beauty

Manish Malhotra Face And Body Highlighter

INR 1,250 AT MyGlamm