DIY: छोटे और पतले होठों को बड़ा और बोल्ड दिखाने के मेकअप टिप्स

DIY: छोटे और पतले होठों को बड़ा और बोल्ड दिखाने के मेकअप टिप्स

मेकअप करके आप अपने चेहरे को जैसे चाहे वैसे दिखा सकती हैं, ये अपने आप एक आर्ट है। मेकअप का सबसे अहम हिस्सा है लिप मेकअप। क्योंकि चेहरे पर बिना मेकअप के सिर्फ लिपस्टिक, लिप बाम या लिप कलर लगाने से आप आकर्षक दिख सकती हैं। इसी तरह, जब आप किसी फोटो के लिए पाउट करते हैं या मुस्कुराते हैं तो सबसे पहले आपका ध्यान आपके होंठों पर जाता है। यही कारण है कि होठों को हमेशा एट्रेक्टिव दिखने की आवश्यकता होती है। 

मेकअप से होंठों को बड़ा और बोल्ड कैसे दिखाएं How to Make Your Lips Look Bigger with Makeup in Hindi

ज्यादातर लोगों के होंठ बहुत छोटे और पतले होते हैं। जिससे उन्हें लगता है वो अपने होंठों को बोल्ड लुक नहीं दे सकते हैं। लेकिन आप मेकअप से अपने होंठों को मोटा, बड़ा और बोल्ड लुक दे सकती हैं। यहां हम आपको तो कुछ ऐसे मेकअप हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने होंठों को बेहद आसानी से बड़ा बना सकती हैं और उन्हें एट्रेक्टिव लुक दे सकती हैं - 

पहले होठों की अच्छी तरह देखभाल करें

अपने होंठों को सुंदर दिखाने के लिए, सबसे पहले आपको अपने होंठों की उचित देखभाल करने की आवश्यकता है। क्योंकि अगर होंठ झुर्रियों वाले या सूखे हैं, तो वे मेकअप के साथ भी अच्छे नहीं दिखेंगे। इसके लिए इसे लिप बाम और लिप प्राइमर के साथ नियमित रूप से हाइड्रेट रखें। चीनी और शहद का स्क्रबर इस्तेमाल करें। ये आपके होंठों पर काले घेरे को कम करने में मदद कर सकता है। आप अपने दांतों को ब्रश करते समय अपने होंठों को साफ करने के लिए गुनगुने पानी का उपयोग कर सकते हैं। होंठों को स्क्रब करने और साफ करने के तुरंत बाद लिप बाम जरूर लगाएं। इससे आपके होंठ साफ और मुलायम बनेंगे।

Skin Care

MyGlamm Manish Malhotra Hi-Shine Lip Gloss - Modern Muse

INR 893 AT MyGlamm

कंसीलर का करें इस्तेमाल

किसी भी लिप मेकअप को शुरू करने से पहले फाउंडेशन और कंसीलर से होंठों के आस-पास की जगह को अच्छी तरह से कवर करें। इससे आपके होठों के आस-पास की जगह एक समान आपकी स्किनटोन जैसी दिखेगी। इसके लिए कंसीलर से होंठों के किनारों को अच्छी तरह से कवर करें। अक्सर होंठों के किनारे पर झुर्रियां, महीन रेखाएं होती हैं, जिससे आपके होठों की खूबसूरती कम हो सकती है। कंसीलर लगाने से आपके होंठ आगे की तरफ थोड़े झुके हुए उभरे दिखेंगे। 

लिपलाइनर से दें होंठों को शेप

मेकअप लगाते समय पतले होंठों को आकर्षक बनाने के लिए यह पहला कदम है। होंठों को बड़ा और बोल्ड लुक देने के लिए पहले होंठों पर एक न्यूड शेड लिपस्टिक लगाएं और आप लिप लाइनर से अपने होंठों की आउटलाइनिंग करें। आप अपने होंठों को गहरे रंग के लिप लाइनर से भी काउंटर कर सकते हैं। लेकिन याद रखें काउंटर करते समय अपने चेहरे के आकार के अनुसार अपने होंठों को शेप दें।

MyGlamm: 2 in 1 - Matte Lipstick (Chubby) and Lipliner - Deep Maroon Color - Perfect Curves - Siren

INR 795 AT MyGlamm

ओवरलाइन ड्रा करें

मेकअप आर्टिस अक्सर अपने होठों को बड़ा करने के लिए इस तकनीक का उपयोग करते हैं। लेकिन आप इसमें एक्सपर्ट नहीं हैं, इसलिए आपको सावधानी से ओवरलाइन ड्रा करनी होगी। यह आपके होठों को बड़ा करने का एक आसान तरीका है। ऐसा करने के लिए, अपनी नेचुरल लिप लाइन के ठीक बगल में इस लाइन को खींचें। इसके अलावा, एक लिप लाइनर चुनें जो आपकी स्किन टोन से मेल खाता हो।

लिपस्टिक को करें अच्छी तरह से ब्लेंड

आउटलाइनिंग के दौरान अपनी फेवरिट लिपस्टिक या मैटेलिक लिपस्टिक शेड्स लगाएं। उसके बाद होंठों के मेकअप पर ध्यान दें और ब्रश से अच्छी तरह ब्लेंड करें। लिपस्टिक को ब्लेंड करने के लिए आप एंगल लिप ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप लिपस्टिक के साथ अपने मेकअप को भी ब्लेंड कर सकती हैं। न्यूड या ग्लॉसी लुक पाने के लिए बेहतर लिपस्टिक और शेड का चुनाव करें।

Make Up

MyGlamm's Butterlicious shea butter lipstick rose

INR 895 AT MyGlamm

क्यूपिट बो को हाइलाइट करें

केवल गाल, ठोड़ी और आंखों के ऊपरी हिस्से को दिखाने के लिए हाइलाइटर का उपयोग न करें। आप अपने होठों के ऊपरी भाग और नीचे के भाग (Cupid’s bow) को भी हाइलाइट कर सकते हैं। जो उस हिस्से को एक तरह की चमक देगा। अंत में होंठों के ऊपरी भाग पर थोड़ा सा लिपग्लॉस लगाएं। जिससे आपके होंठ बड़े और अधिक आकर्षक दिखेंगे।

Make Up

MANISH MALHOTRA ILLUMINATING HIGHLIGHTER STICK - BEDAZZLED

INR 1,250 AT MyGlamm