चश्मा लगाने वाली लड़कियों के लिए बेस्ट मेकअप टिप्स (Makeup Tips)

चश्मा लगाने वाली लड़कियों के लिए बेस्ट मेकअप टिप्स (Makeup Tips)

बहुत सारी लड़कियां केवल चश्मा (Glasses) लगाने की वजह से ही मेकअप (Makeup Tips) करने से बचती हैं। ऐसे में अगर आप भी उन लड़कियों में शामिल हैं और मेकअप करने में अजीब महसूस करती हैं तो इन टिप्स को आपको ज़रूर पढ़ना चाहिए। चश्मा लगाने वाली लड़कियां मेकअप करके काफी अच्छी लग सकती हैं। साथ ही इसमें कोई परेशानी नहीं है। सिर्फ इस वजह से कि आप चश्मा लगाती हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मेकअप नहीं कर सकती हैं।

आपको केवल यह पता होना चाहिए कि आप किस तरह से अपने मेकअप को चश्मे के साथ भी क्लासी और सेक्सी रख सकती हैं। इस वजह से हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स (Makeup Tips) लेकर आए हैं, जो आपके बहुत काम आएंगी और आपके सिंपल लुक को भी स्टाइलिश बना देंगी।

चश्मा लगाने वाली लड़कियां ये मेकअप टिप्स करें फॉलो- Makeup Tips for Girls Who Wear Glasses in Hindi

कंसीलर

Beauty

TWIN FACED CONCEALER STICKS - TOFFEE DUSKY

INR 795 AT MyGlamm

चश्मा (Glasses) लगाने की वजह से आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स नज़र आ सकते हैं। डार्क सर्कल्स ना होने के बाद भी कई बार ऐसा लग सकता है। इस वजह से ये बहुत ज़रूरी है कि आप अपनी आंखों के नीचे के हिस्से को अच्छी तरह से कंसील करें। ध्यान रखें कि आप कंसीलर लगाने के बाद इसे ट्रांसलुसेंट पाउडर से सेट करें ताकि ये फैले ना।

मस्कारा

चश्मे में चिपके हुए छोटे लैश बिल्कुल अच्छे नहीं लगते हैं। इस वजह से ज़रूरी है कि आप अपनी आई लैश में थोड़ा वॉल्यूम एड करें और इसके लिए आपको मस्कारे का इस्तेमाल करना चाहिए।

हेवी आई मेकअप से बचें

स्मोकी आई जैसे हेवी आई मेकअप को करने से बचें। कुछ इस तरह का आई लुक चुने जो काफी नैचुरल और सटल लगे ताकि चश्मा लगाने पर आंखीं अजीब ना लगें।

बोल्ड लिप्स

ब्राइट और बोल्ड लिपस्टिक आपकी बेस्ट फ्रेंड होती है, जब आप चश्मों के साथ अपना मेकअप करती हैं। इस वजह से अपने आई मेकअप को सटल रखें और ब्राइट रेड या फिर होट पिंक लिपस्टिक शेड्स लगाएं।

नाक को प्राइम करें

चूंकि आपके चश्मे आपकी नाक पर रहते हैं और चेहरे को काफी अधिक टच करते हैं। इस वजह से ज़रूरी है कि आप मेकअप करने से पहले अपने चेहरे और नाक को अच्छी तरह से प्राइम करें। चेहरे को प्राइम करने से आपका चेहरा अधिक देर तक ऑयल फ्री रहता है और मेकअप भी ज्यादा देर तक टिका रहता है।

सेटिंग पाउडर

Beauty

Glow to Glamour Shimmer And Fixing Powder

INR 1,195 AT MyGlamm

अपने मेकअप को सेटिंग पाउडर से सेट करना ना भूलें। इससे जब भी आप चश्मा उतारेंगी तो आपका मेकअप चश्मे पर नहीं आएगा और ना ही खराब होगा।

विंग्ड आई

चश्मा लगाने वाली लड़कियों के चेहरे पर विंग्ड आई लाइनर काफी अच्छा लगता है। आप अपने आई लुक को ब्राइट कलर की लिपस्टिक के साथ कंप्लीट कर सकती हैं।

ब्रोज

ध्यान रहे कि आपकी आईब्रो अच्छी शेप में हो और शार्प और डिफाइन्ड हो। इसके लिए आई ब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें और आई शैडो क्लोसेट से गैप को भरें ताकि आपकी आईब्रो वेल डिफाइंड और शार्प लगे।

Beauty

WIPEOUT Sanitizing Wipes 25 Wipes Pack

INR 159 AT MyGlamm