इन मेकअप टिप्स के ज़रिए वीडियो मीटिंग में दिखें बेहद आकर्षक

इन मेकअप टिप्स के ज़रिए वीडियो मीटिंग में दिखें बेहद आकर्षक

कोरोनावायरस के कारण कार्य प्रणाली में भारी बदलाव आ चुका है। भारत समेत पूरी दुनिया में ज्यादातर ऑफिस में वर्क फ्रॉम होम कल्चर को बढ़ावा दिया जा रहा है। कई जगहों पर तो दिसंबर तक के लिए एंप्लॉइज़ को उनके घरों से ही काम करने के आदेश भी जारी हो चुके हैं। ऐसे में मीटिंग से लेकर इंटरव्यू और स्कूल-कॉलेज की पढ़ाई तक, सब कुछ ऑनलाइन यानि कि वीडियो कॉल्स के ज़रिए ही संपन्न करवाया जा रहा है। यहां तक कि शादियों में भी अब सीमित लोगों को इनवाइट किए जाने के आदेश के बाद से लोग गेस्ट्स को ऑनलाइन लिंक भेजकर शादी व अन्य फंक्शंस में सम्मिलित कर रहे हैं।

वीडियो कॉलिंग के लिए मेकअप हैक्स

अगर आपकी ज़रूरी मीटिंग या इंटरव्यू वीडियो कॉलिंग के माध्यम से शेड्यूल्ड है और आप उसमें अपना एक खास इंप्रेशन छोड़ना चाहते हैं तो अब आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं कुछ खास मेकअप टिप्स (makeup tips), जिनके माध्यम से आप वीडियो मीटिंग और कॉल में भी काफी आकर्षक नज़र आ सकती हैं। ये मेकअप हैक्स बेहद आसान हैं और आपको इनसे तैयार होने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगेगा। जानिए आसान मेकअप टिप्स (makeup tips)।

मिनिमल मेकअप है बेस्ट

वीडियो कॉल के दौरान मेकअप (makeup) हमेशा मिनिमल यानि कि कम से कम रखना चाहिए। वीडियो कॉल के दौरान मेकअप कभी भी हेवी नहीं रखना चाहिए। मेकअप हेवी होने से कॉल पर चेहरा बहुत भारी और अजीब सा लगने लगता है। सामने वाले पर इंप्रेशन जमाने के लिए आपको मिनिमल या न्यूड मेकअप करना तो सीखना ही पड़ेगा। यकीनन, यह हेवी मेकअप करने से तो ज्यादा ही आसान है।

लाइट मेकअप टिप्स

लाइट मेकअप करने के लिए आपके पास फाउंडेशन, लिपस्टिक, काजल या मस्कारा होना चाहिए। सबसे पहले चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं। इसके बाद स्किन टोन को सूट करने वाली लाइट शेड की लिपस्टिक लगाएं। इससे आपको नेचुरल लुक मिलेगा। लाइट पिंक और लाइट ब्राउन लिपस्टिक शेड्स भी अच्छे लगेंगे। लिपस्टिक लगाने के बाद काजल या मस्कारा लगाकर अपना लुक कंप्लीट करें। अपने लुक को और शानदार बनाने के लिए आप ब्लशर भी लगा सकती हैं।

हेयर स्टाइल भी हो खास

वीडियो कॉल के दौरान मेकअप के साथ हेयर स्टाइल भी अच्छा होना ज़रूरी है। अगर आपको पहले से पता है कि आपको वीडियो कॉल अटेंड करनी है या वीडियो इंटरव्यू देना है तो सुबह हेयर वॉश ज़रूर कर लें। वीडियो कॉलिंग के दौरान बाल खुले हुए भी रख सकती हैं। वहीं, साइड चोटी या हाई बन जैसा ट्रेंडी हेयर स्टाइल बनाकर हेयर पिन्स से उसे खूबसूरत भी दिखा सकती हैं।

आंखों का रखें ख्याल

आपकी आंखें स्लीपी न नज़र आएं, इसके लिए आप वॉटर लाइन को काजल से भरें। त्वचा पर फेस पाउडर लगाकर मैट फिनिश दें। होंठों पर क्रीमी व न्यूड बुलेट लिपस्टिक लगाएं। अपने स्किन टोन से मैच करती हुई बीबी क्रीम लगाएं। होंठों को पिंक और ग्लॉसी बनाए रखने के लिए लिप मैक्सिमाइज़र यूज़ करें, जिससे आपका लुक कंप्लीट दिखे।

तकनीक का साथ भी ज़रूरी

अच्छे और ईज़ी मेकअप टिप्स के साथ ही वीडियो कॉलिंग के दौरान थोड़ा तकनीकी ज्ञान होना भी ज़रूरी है। आपको लाइटिंग और फिल्टर्स की जानकारी और उनके सही इस्तेमाल का तरीका भी पता होना चाहिए। जानिए ऐसे ही कुछ बेहद आसान तरीके, जिनसे आपका वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस और शानदार बन जाएगा।

लाइटिंग हो मज़ेदार

अपने लुक के साथ-साथ आपको रूम की लाइटिंग का भी ध्यान देना होगा। वीडियो कॉल के टाइम आपको अपना चेहरा हमेशा लाइट की तरफ रखना चाहिए। कॉल के समय कैमरा को ऐसे सेट करिएगा, जिससे आपके चेहरे पर ज़रा भी अंधेरा न आए। ध्यान रखें कि आपके चेहरे पर सीधे रोशनी न पड़े। इसके लिए आप घर में पहले से इसकी प्रैक्टिस करके भी देख लें।
अगर आपके पास मेकअप करने का समय न हो तो आप कॉल के दौरान फिल्टर्स का भी प्रयोग कर सकती हैं।