जनिए लिक्विड, क्रीम और पाउडर हाइलाइटर में कौन-सा आपकी स्किन पर करेगा सूट

जनिए लिक्विड, क्रीम और पाउडर हाइलाइटर में कौन-सा आपकी स्किन पर करेगा सूट
Products Mentioned
MyGlamm
MyGlamm
MyGlamm

चेहरे की हाइलाइटिंग के बारे में अगर आप किसी भी मेकअप लवर्स से पूछेंगे तो वो यही कहेंगे कि बिना हाइलाइटर के मेकअप करना बेकार ही है। पतले चेहरे को मोटा और मोटे को पतला दिखाने के आजकल चेहरे के कुछ हिस्सों को हाइलाइट करना ट्रैंड बन गया है। लेकिन जिन्हें हाइलाइटर के बारे में ज्यादा पता नहीं होता है वो अकसर इसे खरीदने में गलती कर बैठते हैं। क्योंकि हर स्किन के अलग-अलग टोन के अनुसार हाइलाइटर भी अलग-अलग प्रकार के आते हैं। आपको अपनी स्किन के टेक्सचर को ध्यान में रखकर ही हाइलाइटर का प्रयोग करना चाहिए। 

स्किन टाइप के अनुसार करें हाइलाइटर का चुनाव Highlighter According to Skin Type in Hindi

चेहरे को एक्सट्रा ग्लो देने के लिए हाइलाइटर सबसे अच्छा माना जाता है। यह आपके चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाता है। हाईलाइटर आपके चेहरे के जरूरी हिस्सों को हाईलाइट करता है। यह आपके चेहरे को अधिक ब्रााइट, खुला, हाइड्रेटेड और चमकदार लुक देता है। हाईलाइटर में वह जादू है, जो आपके चेहरे के पसंदीदा फीचर्स, चाहे वह आपकी नाक हो, होंठ हो या गाल को जादुई लुक देता है। साथ ही यह एक ऐसा प्रोडक्ट है, जिसका आपके मेकअप किट में होना जरूरी है। लेकिन सबसे बड़ी मुश्किल ये जानना है कि लिक्विड, पाउडर और क्रीम हाइलाइटर में कौन-सा हाइलाइटर किस तरह की स्किन टाइप पर सूट करता है। तो आइए आपकी ये परेशानी खत्म कर देते हैं और जानते हैं कि कौन-सा हाइलाइटर आपकी स्किन टोन पर सूट करेगा  -

लिक्विड हाइलाइटर Liquid highlighter

MyGlamm
Spotlight Illuminating Liquid- Stardust
INR 1,195 AT MyGlamm
Buy

स्कीन टाइप - नॉर्मल और ड्राई स्किन के लिए बेस्ट
खूबियां - नैचुरल ग्लो जैसा दिखाई दे, वेट फिनिश लुक और ये इसे मॉइश्चराइजर के साथ मिलाकर चेहरे, गर्दन, हाथ, पीठ और ऑल-ओवर ग्लो लाया जा सकता है।
लिक्विड हाइलाइटर, एक तरह का स्पॉटलाइट मल्टीटास्किंग स्ट्रोबिंग लिक्विड है जिसे इल्यूमिनेटर या स्ट्रोबिंग लिक्विड के नाम से भी जाना जाता है। ड्राई और नॉर्मल स्किन वालों के लिए लिक्विड हाइलाइटर बेस्ट रहता है। आप इसकी थोड़ी सी ही मात्रा से अपने चीकबोन्स, टेंपल, क्यूपिड बो और आइब्रो बोन को शाइनी लुक दे सकते हैं। इसे उंगलियों या फिर ब्रश के जरिए आराम से लगाया जा सकता है। आप फाउंडेशन के साथ मिलाकर या अलग से भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप दोनों को अलग-अलग करके इस्तेमाल नहीं करना चाहती या आपका मेकअप थोड़ा डल लग रहा है तो आप लिक्विड हाइलाइटर को लिक्विड फाउंडेशन के साथ मिलाकर लगाएं। आप इसे स्पंज से आसानी से अपने पूरे फेस पर लगा सकती हैं। इससे आपके पूरे चेहरे को जबरदस्त टोन और ग्लो मिलेगा। पाउडर हाइलाइटर की तुलना में लिक्विड हाइलाटर काफी इंटेंसिव होता है।

क्रीम हाइलाइटर Cream highlighter

स्कीन टाइप - नॉर्मल और ऑयली स्किन टाइप के लिए बेस्ट
खूबियां - स्मूथ, मैट फिनिश लुक, दे बिना स्पार्कल वाला ग्लो
हाइलाइटर का क्रीम फॉर्मूला स्किन में आसानी से ब्लेंड हो जाता है और आप इससे नैचुरल ग्लो पा सकते हैं और वो भी रोजाना। क्रीम हाइलाइटर का इस्तेमाल  बारिकी से की जाने वाली हाईलाइटिंग के लिए होता है। समान्यता: इसे चेहरे के डार्क हिस्सों को ग्लो देने के लिए उपयोग करते हैं, जैसे कि आंखों के नाचे, मुंह और नाक के कोनों को हाईलाइट करने के लिए। इस हाइलाइटर की सबसे खास बात ये है कि बिल्कुल भी फेक ग्लो नहीं देता है। ये आपकी स्किन में बड़ी ही आसानी से ब्लेंड हो जाता है और स्पॉटलाइट एरिया को बिल्कुल नैचुरल हाइटलाइट करता है। ये एक जार, पैलेट और स्टिक में आते हैं, जिसे आप अपनी उंगलियों या फिर ब्रश दोनों की ही मदद से अपने चेहरे के स्पॉटलाइट एरिया को हाइलाइट कर सकती हैं। वैसे कई बार हैंगओवर के बाद स्किन काफी ड्राई हो जाती है और उसे नमी की जरूरत रहती है। ऐसे में क्रीम बेस्ड हाईलाइटर का प्रयोग स्किन को मॉइश्चराइज़ भी करता है।
MyGlamm
MANISH MALHOTRA ILLUMINATING HIGHLIGHTER STICK - BEDAZZLED
INR 1,250 AT MyGlamm
Buy

पाउडर हाइलाइटर Powder highlighter

स्कीन टाइप - हर तरह की स्किन के लिए बेस्ट
खूबियां - शिमरी ग्लो देता है, पार्टी-फंक्शन के लिए बेस्ट
पाउडर हाइलाइटर का इस्तेमाल करना सबसे आसान है और ये कई तरह के शेड्स में भी आते हैं। अन्य हाइलाइटर की तुलना में पाउडर हाइलाइटर ज्यादा लोकप्रिय हैं। इनमें शिमर ज्यादा होता है, जो आपको देता है पार्टी वाला ग्लो। इसकी सबसे खास बात ये है कि अगर गलती से हाइलाइटर ज्यादा या कम लग जाता है तो आप इसे आसानी से कम या फिर ज्यादा कर सकते हैं। अगर आप पाउडर फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं तो आपको पाउडर हाइलाइट का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपका मेकअप सही रहेगा और आपका मेकअप खराब भी नहीं होगा। 
MyGlamm
POSE HD Highlighter Duo - Champagne | Rose Gold
INR 699 AT MyGlamm
Buy