चुकंदर की इस ब्यूटी ट्रिक से मात्र 15 सेकंड में पाएं गुलाबी गाल और होंठ

चुकंदर की इस ब्यूटी ट्रिक से मात्र 15 सेकंड में पाएं गुलाबी गाल और होंठ

लॉकडाउन और कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते हम सभी ज्यादा से ज्यादा वक्त घर पर ही बिता रहे हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए हम ब्यूटी रिजीम के लिए भी फिलहाल घरेलू नुस्खों पर ही निर्भर हैं। इस बीच बॉलीवुड और टीवी की कई एक्ट्रेसेस ने अपने ब्यूटी टिप्स और रिजीम शेयर कर फैन्स की काफी मदद की है। POPxo हिन्दी भी आज-कल आपको घरेलू ब्यूटी टिप्स देकर आपके ब्यूटी रिजीम को आसान बना रहा है। 

दीपिका सिंह का ब्यूटी सीक्रेट

भाग-दौड़ वाली इस लाइफस्टाइल में हम सभी इंस्टेंट उपायों पर जोर देते हैं। ऐसे में अगर हमें एक ऐसा ब्यूटी टिप मिल जाए, जिससे मात्र 15 सेकंड में हमारी त्वचा और होंठ गुलाबी हो जाए तो कितना मज़ा आ जाएगा न!
टीवी सीरियल 'दीया और बाती हम' फेम एक्ट्रेस दीपिका सिंह गोयल (Deepika Singh Goyal) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। लॉकडाउन में उन्होंने अपने ब्यूटी सीक्रेट्स से लेकर खाने-पीने की रेसिपीज़ तक, सोशल मीडिया पर बहुत कुछ शेयर किया। उन्होंने एक ऐसा ही ब्यूटी टिप (beauty tip) बताया है, जिससे मात्र 15 सेकंड में आपकी त्वचा गुलाब की तरह निखर जाएगी।

15 सेकंड ब्यूटी टिप

टीवी एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे सिर्फ 15 सेकंड में गालों और होंठों को गुलाबी बनाने का तरीका बता रही हैं। इस ब्यूटी टिप की खासियत है कि इसके लिए किसी भी ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट की मदद नहीं ली जाती है। वीडियो में दीपिका एक कटे हुए चुकंदर (beetroot) से होंठों व गालों की मसाज कर रही हैं। वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, 'मेरा यह 15 सेकेंड का ब्‍यूटी रूटीन आप भी आज़माएं।' 

चुकंदर त्‍वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसके रस से बालों को कलर भी किया जा सकता है। चुकंदर से घर पर ही फेस पैक (beetroot face mask) और लिप मास्‍क (beetroot lip mask) भी तैयार किया जा सकता है. जानिए चुकंदर से बनने वासे मास्क की विधि।

चुकंदर लिप मास्क

चुकंदर एक लाजवाब ब्यूटी इंग्रीडिएंट है। इससे आप घर पर ही एक ऐसा लिप मास्क तैयार कर सकते हैं, जिसकी मदद से आपके होंठ गुलाबी हो जाएंगे।
चुकंदर लिप मास्क के लिए : 1/2 टीस्पून चुकंदर का रस , 1/2 टीस्पून गाजर का रस और 1/2 टीस्पून शहद
विधि : इन सभी सामग्रियों को अच्छी तरह मिक्स करें। अब इस मास्क से होंठों की मसाज करें और फिर 20 मिनट के लिए उसे होंठों पर लगा छोड़ दें। इसके बाद ताज़े पानी से होंठ धो लें। रोज़ाना ऐसा करने से होंठों का कालापन दूर हो जाएगा और होंठ गुलाबी नजर आने लगेंगे।

चुकंदर फेस मास्क

अपने चेहरे को गुलाबी निखार देने के लिए घर पर ही फटाफट चुकंदर फेस मास्क बनाएं।
चुकंदर फेस मास्क बनाने के लिए : 1 चुकंदर का पेस्ट, 1 टेबलस्पून संतरे के छिलके का पाउडर और 1 टेबलस्पून गुलाब जल
विधि : इन सभी सामग्रियों को मिक्स करके एक स्‍मूद पेस्‍ट बनाएं। इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर रखें और फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें। हफ्ते में कम से कम 2 बार यह पैक लगाने से आप खुद ही जल्दी फ़र्क़ महसूस करने लगेंगे।