कोरोना वायरस के बीच घर पर बोर होने के बजाए देखिए ये वेब सीरीज़

कोरोना वायरस के बीच घर पर बोर होने के बजाए देखिए ये वेब सीरीज़

कोरोना वायरस के चलते इन दिनों लगभग पूरा देश लाॅकडाउन हो चुका है। कई राज्य सरकारों ने 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में महाराष्ट्र का नाम भी शामिल है, जिसके चलते ऐसा पहली बार है, जब मायानगरी कहे जाने वाले शहर मुंबई की रफ्तार थम गई हो। बीते 19 मार्च से मुंबई में सभी टीवी सीरियल्स की शूटिंग 31 मार्च तक के लिए रोक दी गई है। यही वजह है कि सोमवार 23 मार्च से बमुश्किल एक-दो सीरियल्स ही टीवी पर नज़र आएंगे, जिनकी शूटिंग एडवांस में हो रखी है। ज़ाहिर सी बात है, ऐसे में आप अपने फेवरिट टीवी सीरियल्स को मिस तो ज़रूर कर रहे होंगे। उदास मत होइए क्योंकि हमारे पास आपका एंटरटेनमेंट करने के लिए इससे भी अच्छे ऑप्शन मौजूद हैं।

इन वेब सीरीज़ से करिए अपना एंटरटेंमेंट

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि आपके फेवरिट टीवी सीरियल की जगह कोई नहीं ले सकता। मगर इस समय कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन से एक ओर जहां सभी सुरक्षित अपने घर पर हैं वहीं दूसरी ओर न चाहते हुए भी हमारे जीवन को अस्त-व्यस्त हो गया। अब घर बैठकर हॉबी फॉलो करें भी तो कितना, कुकिंग में भी कितना मन लगा लें। ऊपर से शाम होते ही टीवी पर जिन सीरियल्स को देखने की आदत है, वो भी नहीं आ रहे। ऐसे में एंटरटेनमेंट कैसे होगा?
आपके इस सवाल का जवाब हम लेकर आए हैं। दरअसल, इस बीच हॉट स्टार, ऑल्ट बालाजी, अमेज़न प्राइम, एमएक्स प्लेयर और नेटफ्लिक्स पर कई ऐसी वेब सीरीज़ आई हैं, जो आपके एंटरटेनमेंट का बेहतरीन डोस साबित हो सकती हैं। तो देर किस बात की? शुरू करें...।

मेंटलहुड Mentalhood

'मेंटलहुड' ऑल्ट बालाजी (Alt Balaji) पर 11 मार्च को रिलीज़ हो गई थी। इस वेब सीरीज़ में 'मदरहुड' को 'मेंटलहुड' का नाम दिया गया है। इसमें अलग-अलग 5 माओं और एक पिता की जर्नी दिखाई जाएगी। इन सभी का अपने बच्चों को पालने का तरीका भले ही अलग हो लेकिन मकसद उनकी बेहतरीन परवरिश ही है। बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर इस वेब सीरीज़ के ज़रिए सालों बाद एक्टिंग की दुनिया में वापस लौटी हैं। इस वेब सीरीज़ में करिश्मा कपूर कानपुर की लड़की बनी हैं, जो शादी के बाद अपने बच्चों की परवरिश में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। वहीं बाकि किरदार भी काफी दिलचस्प हैं। कुल मिलकर 10 एपिसोड्स की ये वेब सीरीज़ आपका बढ़िया एंटरटेनमेंट कर सकती है।
 

स्पेशल ऑप्स Special Ops

'बेबी', 'हॉलीडे' और 'अ वेडनेसडे' जैसी फिल्में बनाने वाले बॉलीवुड के मंझे हुए डायरेक्टर नीरज पांडे अब वेब सीरीज़ की दुनिया में 'स्पेशल ऑप्स' लेकर आए हैं। हॉट स्टार (Hot Star) पर ,मौजूद इस वेब सीरीज़ में स्पेशल इंटेलिजेंस की कहानी दिखाई गई है। इसमें एक आदमी, जो भारतीय खुफिया एजेंसी, रॉ (RAW) में काम करता है, साल 2001 में संसद पर हुए हमले के गुनहगार को पकड़ना चाहता है और उसके चक्कर में 19 साल तक काम में लगा रहता है। इसके लिए दुनियाभर में उसने अपने एजेंट्स भी बिछा रखे हैं। सीरीज़ की पूरी कहानी उस एक शख्स को ढूंढने में ही बीत जाती है। बॉलीवुड एक्टर के के मेनन उसी रॉ (RAW) एजेंट का किरदार निभा रहे हैं। 8 एपिसोड्स की ये वेब सीरीज़ आपको अंत तक बांधे रखेगी।
 

भौकाल Bhaukaal

'उरी' फिल्म के बाद टीवी एक्टर मोहित रैना अपनी अदाकारी का डंका बड़े पर्दे पर भी बजवा चुके हैं। ऐसे भी एमएक्स प्लेयर (MX Player) पर मौजूद वेब सीरीज़ 'भौकाल' का पूरा दारोमदार उन्ही के कंधों पर है, जिसमें वो डिस्टिंक्शन के साथ पास हुए हैं। कहानी मुज्जफर नगर के बाहुबली शौकीन और आई.पी.एस नवीन सिकेरा के इर्द-गिर्द घूमती है। मोहित रैना इसमें आई.पी.एस नवीन सिकेरा के किरदार में नज़र आ रहे हैं। उनकी दमदार पर्सनालिटी पर किरदार पूरी तरह से सूट कर रहा है। हां, इस वेब सीरीज़ में गालियां कूट-कूट कर भरी हुई हैं, इसलिए ईयर फोन लगाना मत भूलिएगा। 
 

गिल्टी Guilty

वैसे अगर वेब सीरीज़ देखने में कम दिलचस्पी रखते हैं तो आप नेटफ्लिक्स (Netflix) पर मौजूद वेब फिल्म 'गिल्टी' से भी घर बैठे अपना बढ़िया एंटरटेनमेंट कर सकते हैं। लगभग 2 घंटे की ये फिल्म आपको आखिर तक बांधे रखेगी। 'लस्ट स्टोरीज़' के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा अडवाणी की ये दूसरी वेब फिल्म है। फिल्म मीटू जैसे मुद्दे पर आधारित है। इस फ़िल्म में क्लास, समाज और हिंसा पर बखूबी काम किया गया है। साथ ही एक बार फिर 'नो मींस नो' का संदेश देने की कोशिश की गई है।
 

मर्ज़ी Marzi

वैसे फिल्म के अलावा मीटू जैसे गंभीर मुद्दे पर एक वेब सीरीज़ भी आधारित है। इस वेब सीरीज़ में मुख्य किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे एक्टर राजीव खंडेलवाल और एक्ट्रेस अहाना कुमरा। राजीव खंडेलवाल इसमें एक प्रतिष्ठित डॉक्टर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसपर उनके बेटे की स्कूल टीचर रेप का आरोप लगाती है। इस दौरान सच को बयां करने के लिए दोनों की अपनी-अपनी कहानी है। अब रेप वाकई में हुआ या फिर ये पॉपुलैरिटी के लिए उठाया गया स्कूल टीचर का सिर्फ एक कदम था, ये जानने के लिए आपको वेब सीरीज़ देखनी होगी, जो वूट (Voot) पर उपलब्ध है।
 

आपके लिए खुशखबरी! नए साल के आने की खुशी में POPxo भी अपने चाहने वालों के लिए लाया है #POPxoLucky2020 की सौगात। POPxo Zodiac कलेक्शन से आप अपनी राशि के अनुसार खरीद सकते हैं कॉफी/चाय मैजिक मग, नोटबुक्स, मोबाइल कवर्स और भी बहुत कुछ ... और वो भी 20% की आकर्षक छूट के साथ। तो फिर देर किस बात की, popxo.com/shop/zodiac-collection पर जाकर शुरू कीजिए शॉपिंग!