पार्टनर को अपने फोन की जासूसी करने से रोकने के उपाय - How to Stop your partner from Spying your Phone Tips in Hindi | POPxo

आपका भी पार्टनर करता है अगर आपके फोन की जासूसी, तो तुरंत उठाएं ये कदम

आपका भी पार्टनर करता है अगर आपके फोन की जासूसी, तो तुरंत उठाएं ये कदम

किसी दूसरे का फोन चेक करना या फिर चोरी-छुपे उसकी चैट पढ़ना, फोटो देखना या फिर कॉल रिकॉर्ड देखना गलत बात है। लेकिन रिलेशनशिप में अकसर पार्टनर एक-दूसरे का फोन इस्तेमाल कर लेते हैं। लेकिन कहीं-कहीं प्यार में मिली ये आजादी सीमा पार कर देती है। बहुत से मामलों में देखा गया है कि जानबूझकर लोग अपने पार्टनर के फोन की जासूसी करते हैं। वो ये जानना चाहते हैं कि उनका पार्टनर कहीं पीठ पीछे दूसरे लड़के या लड़कियों से बात तो नहीं करता है या फिर उसका कोई अफेयर तो नहीं चल रहा है। अगर आपका पार्टनर भी आपसे बिना पूछे आपके फोन डिटेल्स चेक करता है तो सावधान हो जाइए। क्योंकि ये कोई अच्छे संकेत नहीं हैं एक हेल्दी रिलेशनशिप के लिए।

पार्टनर को अपने फोन की जासूसी करने से रोकने के उपाय - How to Stop your Partner from Spying your Phone Tips in Hindi

सबकी अपनी पर्सनल लाइफ होती है। लेकिन अगर आपका पार्टनर रिलेशनशिप में धोखा दे रहा है तो आपको या फिर उसको एक-दूसरे के फोन की तब भी जासूसी करने का कोई हक नहीं बनता है। अकसर ऐसे हालातों में आपसी मनमुटाव के बाद झगड़े होना शुरू हो जाते हैं। कई मामलों में तो ये जासूसी वाली आदत, रिश्तों को कठघरे में लाकर खड़ा कर देती है। ऐसे में जरूरी है कि आप शुरूआत से रिलेशनशिप में अहतियात बर्ते। तो आइए जानते हैं कि ऐसा क्या करें जिससे पार्टनर के आपके फोन की जासूसी करने की नौबत ही न आएं या फिर वो अपनी यह आदत ही बदल ले -

पार्टनर को समय दें

ज्यादातर रिश्ते पार्टनर को समय न दे पाने के कारण भी खत्म हो जाते हैं या फिर खराब हो जाते हैं। दरअसल, अगर आप अपने पार्टनर के लिए पर्याप्त समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो ऐसे में वो खुद को इनस्क्योर समझने लगता है। ये बहुत बड़ा कारण है कि उसका आप पर शक करने का। अगर आप अपना रिश्ता बचाना चाहते हैं तो काम के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को भी बैलेंस करें। डेटिंग के और प्यार जताने के नये-नये तरीके ढूंढें और उन्हें सरप्राइज करें। यकीन मानिए आपके अंदर इस तरह का बदलाव देखकर वो आपका फोन क्या अपना फोन भी हाथ नहीं लगायेंगे।

हर बातें करें शेयर

पार्टनर को दोस्त की तरह ट्रीट करें। जिस तरह से हम अपनी सारी बातें दोस्तों से शेयर करते हैं ठीक उसी तरह से अपने पार्टनर से भी बातें करें। जैसे कि अगर आप किसी कलिग का ड्रेस स्टाइल या फिर उसका नेचर पसंद करते हैं तो अपने पार्टनर को भी बताएं। यकीन मानिए आपकी ये आदत उन्हें इरीटेट बिल्कुल भी नहीं करेगी। बल्कि उनको इससे आपका नेचर समझने में ज्यादा हेल्प होगी। 

NO. PopGrip

INR 499 AT POPxo

भरोसा जीतने की कोशिश करें

अकसर देखा गया है कि अगर आप अपने पार्टनर से कोई बात छुपाते हैं तो उसे लेकर एक नहीं बल्कि कई झूठ बोल देते हैं। ऐसे में किसी एक का भी सच पता लगने पर पार्टनर का आप से भरोसा उठने लगता है। इसीलिए ये गलती कभी भी न करें। बेहतर रहेगा जिन बातों का आप नहीं बतना चाहते हैं तो उस बारे में उससे बात करने से ही मना कर दें। लेकिन उस बात को लेकर कोई झूठ न बोलें। क्योंकि रिश्ते भरोसे पर टिके होते हैं। इसीलिए भरोसे को बनाए रखना जरूरी है।

गलफहमी को तुरंत दूर करें

अगर आपके पार्टनर को आपको लेकर कोई गलतफहमी है या फिर उन्होंने किसी से आपके के बारे में कोई गलत बात सुन रखी है तो उसे तुरंत क्लियर करें। कहते हैं कि एक हेल्दी रिलेशनशिप के लिए गलतफहमी से बड़ा दुश्मन और कोई नहीं है। इसीलिए किसी की कही-सुनी बातों पर बिल्कुल भरोसा न करें। अपने पार्टनर से हर वो बात क्लियर करें, जिसे लेकर आप उन्हें गलत समझ रहे हैं या फिर वो आप पर शक कर रहे हैं।   

प्राइवेसी पर खुलकर विचार रखें

ऐसा होता है कि जब पार्टनर आप की बात सुनने को तैयार नहीं है और वो आपका फोन चेक करना चाहता है। ऐसे में गुस्सा बिल्कुल मत करें और न ही अपनी सफाई देने के लिए फोन उसे दें। आप उन्हें एक समझदार पार्टनर की तरह हैंडल करें और उन्हें बताएं कि आपको अच्छा नहीं लगता कि उसका पार्टनर उस पर शक करें। साथ ही उन्हें ये भी समझाएं कि हर आदमी का एक प्राइवेट स्पेस होता है, जिसमें किसी को भी दखलअंदाजी नहीं करनी चाहिए। प्राइवेसी का मतलब ये नहीं है कि आप उनकी पीठ पीछे किसी से अफेयर कर रहे हैं बल्कि आप चाहते हैं कि जो बातें उनके काम की नहीं है उन्हें उसका हिस्सा बनने की कोई जरूरत नहीं है।  

आपके लिए खुशखबरी! POPxo आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स, होम डेकोर और राशि अनुसार प्रोडक्ट्स और साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी... और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) 

Love Doormat

INR 639 AT POPxo