आयुष्मान खुराना ही नहीं, रोडीज़ की बदौलत ये 7 कंटेस्टेंट्स भी बने रातों-रात स्टार

आयुष्मान खुराना ही नहीं, रोडीज़ की बदौलत ये 7 कंटेस्टेंट्स भी बने रातों-रात स्टार

एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) टीवी पर आने वाले सबसे लंबे रियलिटी शोज़ में से एक है। साल 2003 से लेकर अब तक इसके 16 सीज़न आ चुके है। जल्द ही एमटीवी रोडीज़ का 17वां सीज़न भी टीवी पर आने वाला है। इसके लिए अभी से कई शहरों में ऑडिशन भी शुरू हो चुके हैं। रोडीज़ एक ऐसा रियलिटी शो है, जिसमें न सिर्फ विनर बल्कि हिस्सा लेने वाले बाकी कंटेस्टेंट्स भी स्टार बन जाते हैं। बॉलीवुड के मंझे हुए एक्टर आयुष्मान खुराना इस बात का जीता-जागता उदाहरण हैं। सिर्फ आयुष्मान क्यों और भी ऐसे कई कंटेस्टेंट्स हैं, जो रोडीज़ की बदौलत एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी बनाने में कामयाब हुए हैं। 

रोडीज़ ने बनाया इन कंटेस्टेंट्स को रातों-रात स्टार

रणविजय सिंह को बतौर रोडीज़ होस्ट और जज तो हम सबने देखा है। पर कम ही लोग जानते हैं कि रणविजय सिंह रोडीज़ सीज़न 1 के विनर हैं यानि एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) के पहले विनर। इसके बाद रणविजय सिंह ने अब तक सभी सीज़न्स की कमान अपने हाथों में संभाले रखी। वहीं रणविजय सिंह के बाद आयुष्मान खुराना बने एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) के दूसरे सीज़न के विनर। इस लिस्ट में और भी कई ऐसे नाम हैं, जो आज स्टार कैटेगरी में आते हैं। जानिए कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में। 

प्रिंस नरूला

Instagram

टीवी एक्टर और बिग बॉस सीज़न 9 के विनर रह चुके प्रिंस नरूला ने एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) सीज़न 12 का ख़िताब अपने नाम किया था। प्रिंस नरूला आज छोटे पर्दे का जाना-माना नाम हैं। सीरियल 'बढ़ो बहू' से छोटे पर्दे पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले प्रिंस नरूला पिछले कई सीज़न्स ने एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) में गैंग लीडर बनकर भी आते हैं।   

बानी जे

Instagram

एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) सीज़न 4 की फर्स्ट रनरअप गुरबानी जज यानि बानी जे अपने टैटूज़ को लेकर शुरुआत से ही चर्चा में बनी रहती हैं। हिमेश रेशमिया की फिल्म 'आपका सुरूर' सहित बानी जे अब तक 5 बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। साल 2019 में अमेज़न प्राइम वीडियो पर आईं वेब सीरीज़ 'फोर मोर शॉर्ट्स' में लेस्बियन के किरदार से बानी जे को खासी पहचान मिली।

पूजा बनर्जी

Instagram

कम ही लोग जानते हैं कि सीरियल 'कसौटी ज़िंदगी कि' में निवेदिता बासु का किरदार निभा रहीं एक्ट्रेस पूजा बनर्जी ने भी एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) से ही इस इंडस्ट्री में कदम रखा है। पूजा एमटीवी रोडीज़ सीज़न 8 का हिस्सा रह चुकी हैं। हालांकि वो इसकी विनर नहीं बन पाई थीं लेकिन इसकी बदौलत पूजा बनर्जी ने छोटे पर्दे की ओर अपना रास्ता ज़रूर तलाश कर लिया। 

साहिल आनंद

Instagram

अगर 'कसौटी ज़िंदगी की' की निवेदिता एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) के सीज़न 8 की कंटेस्टेंट थीं तो वहीं सीरियल में उनके पति का अनुपम सेनगुप्ता का किरदार निभा रहे एक्टर साहिल आनंद भी रोडीज़ सीज़न 4 के कंटेस्टेंट रह चुके हैं। इतना ही नहीं साहिल आनंद करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से साल 2012 में बड़े पर्दे पर भी नज़र आ चुके हैं।

विशाल करवाल

Instagram

एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) सीज़न 4 के कंटेस्टेंट रह चुके विशाल करवाल छोटे पर्दे का जाना-माना नाम हैं। भोली सी सूरत और गालों पर डिंपल विशाल की सबसे बड़ी पहचान है। यही वजह है कि विशाल एक-दो नहीं बल्कि 3 बार टीवी पर श्री कृष्ण का किरदार निभा चुके हैं।

प्रियांक शर्मा

Instagram

अगर आप प्रियांक शर्मा को हिना खान के दोस्त और बिग बॉस सीज़न 11 की वजह से जानते हैं तो हम आपको बता दें कि वे एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) सीज़न 14 के कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं। प्रियांक शर्मा हाल ही में हिना खान के साथ एक म्यूज़िक वीडियो में भी नज़र आ चुके हैं। 

शालीन भनोट

Instagram

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना के साथ के साथ एमटीवी रोडीज़ (Mtv Roadies) सीज़न 2 के कंटेस्टेंट रह चुके शालीन भनोट अब तक 25 से भी ज्यादा टीवी शोज़ कर चुके हैं। शालीन पिछले साल 2019 में एकता कपूर के फेमस सीरियल 'नागिन' का हिस्सा भी रह चुके हैं।