साल 2020 में धमाल मचाएंगी ये बॉलीवुड फिल्में - Latest Bollywood Movies In Hindi

साल 2020 में धमाल मचाएंगी ये बॉलीवुड फिल्में - Latest Bollywood Movies In Hindi

हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्में छपाक और ताण्हाजी को देखकर आपने भी अंदाज़ा लगा लिया होगा, कि साल 2020 की शुरुआत ऐसी है तो पूरे साल कितनी बेहतरीन और उम्दा फिल्में आएंगी। जी हां, साल 2020 (Movies in 2020) के शुरू होते ही दो सुपरहिट फिल्मों (Top Bollywood Movies) को बॉलीवुड फैन्स ने देख लिया है, लेकिन आपको बता दें आगे इससे भी ज्यादा मज़ेदार फिल्में आने वाली हैं। यहां देखिए इन्हीं न्यू हिंदी मूवी (new hindi movie) की लिस्ट यानी 2020 में आने वाली वो सुपरहिट फिल्में (Latest Bollywood Movie) जो बड़े पर्दे पर धमाल मचा देंगी और साथ ही आपको खूब एंटरटेन भी करेंगी।

Table of Contents

    बॉलीवुड की नई फिल्में - Latest Bollywood Movies in Hindi

    साल 2020 की शुरुआत कई बड़ी फिल्मों (New Bollywood Movies) की रिलीज के साथ हुई है और आगे भी कई बड़ी फिल्में रिलीज होंगी। तो आइए जानते हैं कि कौन-कौन सी हैं वो बॉलीवुड फिल्में जिनका लुत्फ आप इस साल उठा सकते हैं -

    • स्ट्रीट डांसर 3D
    • पंगा
    • जवानी जानेमन
    • शिकारा
    • लव आज कल
    • शुभ मंगल ज्यादा सावधान
    • अंग्रेजी मीडियम
    • सूर्यवंशी
    • गुलाबो सिताबो

    स्ट्रीट डांसर 3D - Street Dancer 3D

    इस लिस्ट में सबसे पहले देखिए वरूण धवन और श्रृद्धा कपूर की ये डांस ड्रामा पिक्चर। ये मूवी (bollywood hindi movie) इससे पहले आई फिल्म एबीसीडी का सीक्लव है। फिल्म डांस लवर्स को काफी पसंद आने वाली है। फिल्म में नूरा फतेही भी शानदार डांस करती नज़र आ रही हैं। मूवी रिलीज़ हो रही है 24 जनवरी को, और इसे डायरेक्ट किया है डांसर और कोरिओग्राफर रेमो डिसूजा ने।

    पंगा - Panga

    कंगना रनोत एक बार फिर तैयार हैं पंगा लेने के लिए अपनी फिल्म 'पंगा' के साथ। ये फिल्म बनी है एक कबड्डी खिलाड़ी पर, जो शादी करके एक हाउस वाइफ बन जाती है जिंदगी करवट लेती है और ये हाउस वाइफ एक बार फिर कबड्डी के लिए खुद को तैयार करती है। शादी के बाद एक बार फिर देश के साथ-साथ खुद के लिए खेलने का जज्बा दिखाती है ये फिल्म 'पंगा'।

    जवानी जानेमन - Jawaani Jaaneman

    सैफ अली खान के फैन्स के लिए धमाकेदार साबित होगी फिल्म 'जवानी जानेमन'। ये एक मॉर्डन कॉमेडी फिल्म है, जिसमें सैफ अली खान और तब्बू की बेटी बनती हैं अलाया फर्नीचरवाला। बता दें अलाया बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी की बेटी हैं और इस फिल्म में भी एक बेटी का रोल निभा रही हैं। अगर आपको फिल्म सैफ अली खान, डियाना पैंटी और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'कॉकटेल' पसंद आई थी, तो ये फिल्म भी आपको जरूर पसंद आएगी।

    शिकारा - Shikara

    अगर आपको थोड़ी सीरियस टाइप फिल्मों का शौक है तो विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 'शिकारा' जरूर देखिए। ये फिल्म एक हिस्टोरिकल रोमांटिक ड्रामा है, जिसमें कश्मीरी पंडितों की कहानी के साथ-साथ एक कपल के प्यार को भी दिखाया गया है। कश्मीर पर बहुत कम फिल्में बॉलीवुड में दिखाई देती हैं। 370 हटने के बाद पहली बार है कि जब कश्मीर की कहानी दिखाती हुई कोई फिल्म पर्दे पर दिखाई जा रही है।

    लव आज कल - Love Aaj Kal

    आपको सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण की साल 2009 में आई फिल्म 'लव आज कल' याद है? ये उसी का अगला पार्ट है, जिसमें एक्ट्रेस की भूमिका निभा रही हैं सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान और उनका साथ दे रहे हैं कार्तिक आर्यन। फिल्म रोमांटिक है और अभी से चर्चा में है।

    शुभ मंगल ज्यादा सावधान - Shubh Mangal Zyada Saavdhan

    'शुभ मगंल ज्यादा सावधान' फिल्म साल 2017 में आई 'शुभ मंगल सावधान' का सीक्वल है। इस फिल्म के पोस्टर के मुताबिक इसमें गे वेडिंग के बारे में दिखाया जाएगा। साल 2017 की फिल्म सुपरहिट थी, तो दर्शकों को 2020 में आने वाली आयुष्मान खुराना की ये सुपर-डुपर हिट फिल्म भी खूब पसंद आएगी।

    अंग्रेजी मीडियम - Angrezi Medium

    इरफान खान की सुपर हिट फिल्म 'हिंदी मीडियम' किसे याद नहीं! बस उसी मस्ती और कैंसर से लड़ने के बाद इरफान एक बार फिर तैयार है 'अंग्रेजी मीडियम' के साथ। इस फिल्म में इरफान खान के साथ नज़र आएंगी करीना कपूर खान और राधिका मदन।

    सूर्यवंशी - Sooryavanshi

    रोहित शेट्टी की फिल्में और अक्षय कुमार का एक्शन देखना अच्छा लगता है तो 'सूर्यवंशी' आपको बहुत पसंद आएगी। इस फिल्म में बाजीराव सिंघम यानी अजय देवगन और संगाराम भालेराव सिंबा यानी रणवीर सिंह, दोनों ही नज़र आयेंगे। तो अगर आपको सिंबा और सिंघम पसंद आई है तो इस फिल्म के लिए अभी से तैयार हो जाइए।

    गुलाबो सिताबो - Gulabo Sitabo

    नाम अजीब है लेकिन फिल्म मज़ेदार साबित होगी, क्योंकि इसे बना रहे हैं सुजीत सरकार और इस फिल्म में नज़र आने वाली हैं नेशनल अवार्ड विजेता आयुष्मान खुरान और बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड को हाल ही में अपने नाम करने वाले अमिताभ बच्चन की जोड़ी। इस फिल्म का एक पोस्टर हाल ही में ट्विटर पर वायरल भी हुआ था।

    लुडो - Ludo

    अनुराग बासु की इस फिल्म में हैं अभिषेक बच्चन, राजकुमार राव, फातिमा सना शेख, आदित्य रॉय कपूर, सान्या मल्होत्रा, पंकज त्रिपाठी और आशा नेगी जैसे सितारे। मतलब आपके वीकेंड को मज़ेदार बनाने के लिए ये फिल्म काफी है।

    शमशेर - Shamshera

    यह एक एक्शन फिल्म है, जिसमें रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर नज़र आएंगे। फिल्म में सितारे डाकू बन अंग्रेजों से आजादी की लड़ाई लड़ते हुए नज़र आएंगे। वहीं, रणबीर कपूर फिल्म में डबल रोल निभाते दिखेंगे। संजय दत्त को काफी दिनों बाद स्क्रीन पर लोग विलेन के किरदार में देख सकेंगे।

    बॉलीवुड की नई बायोपिक फिल्में - Biography Movies In HIndi

    हमारे भारत देश में ऐसी बहुत सी बड़ी शख्सियतें हैं, जिनके बारे में लोग ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं। इसी बात को भुना रही है हमारी फिल्म इंडस्ट्री। बीते कुछ सालों से बॉलीवुड में बायोपिक बनाने का चलन काफी बढ़ गया है। इस साल भी नामचीन शख्सियतों पर कई फिल्में (Upcoming Movies) रिलीज़ होने वाली हैं। जानिए, कौन-कौन सी हैं वो बायोपिक (New Bollywood Movies) फिल्में -

    • गुंजन सक्सेना
    • 83
    • लाल सिंह चड्ढा
    • लक्ष्मी बॉम्ब
    • थलाइवी
    • सरदार उधम सिंह
    • गंगूबाई काठियावाड़ी
    • पृथ्वीराज
    • शकुंतला देवी
    • तूफान

    गुंजन सक्सेना - Gunjan Saxena

    फिल्म धड़क के बाद एक बार फिर बॉलीवुड पर धमाल मचाने के तैयार हैं जाह्नवी कपूर। फिल्म 'गुंजन सक्सेना', 'द कार्गिल गर्ल' के नाम से जानी जाने वाली महिला की कहानी पर आधारित है। फिल्म के पोस्टर आ चुके हैं, जिसे देखने के बाद दर्शकों को उम्मीद है उन्हें जाह्नवी कपूर की ये फिल्म पसंद आएगी।

    83

    क्रिकेट प्रेमियों को ये फिल्म 100 प्रतिशत पसंद आने वाली है। क्योंकि इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और 1983 में भारत को पहला वर्ल्ड कप जीताने वाले कपिल देव की भूमिका में नज़र आने वाले हैं। ये फिल्म कपिल देव की बायोपिक है। लोगों को इस में कपिल देव बने रणवीर सिंह का लुक भी काफी पसंद आ रहा है।

    लाल सिंह चड्ढा - Lal Singh Chaddha

    साल 2020 में आमिर खान लेकर आ रहे हैं कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा'। वैसे आमिर खान की फिल्म का इंतजार सभी को रहता है, ठीक ऐसे ही फैन्स को इस फिल्म का काफी इंतज़ार है। इस फिल्म में उनके साथ नज़र आने वाली हैं करीना कपूर खान। आमिर खान इस फिल्म में एक सरदार का रोल निभाते हुए नज़र आ रहे हैं।

    लक्ष्मी बॉम्ब - Laxmmi Bomb

    हाल ही में अक्षय कुमार का पोस्टर वायरल हुआ था, जिसमें वो लाल रंग की साड़ी, बालों में जूड़ा, माथे पर बड़ी लाल बिंदी और आखों में काजल लगाए नज़र आए थे। ये वही फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' है। ये उन फिल्मों में से है जिनके पोस्टर से ही पता चल जाता है कि फिल्म सुपरहिट जाने वाली है या फ्लॉप। फिलहाल हमें तो फिल्म सुपरहिट लग रही है। वैसे भी अक्षय कुमार के फैन्स को इस हॉरर कॉमेडी फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ नज़र आने वाली हैं कियारा आडवाणी।

    थलाइवी - Thalaivi

    ये फिल्म तीन बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रह चुकी जयललिता की लाइफ पर बन रही है। जयललिता सिर्फ मुख्यमंत्री ही नहीं थी बल्कि इससे पहले वो एक्ट्रेस भी रह चुकी हैं। उन्होंने तमिल के अलावा तेलुगु, कन्नड, एक हिंदी और एक अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया। जयललिता की लाइफ अक्सर मीडिया में चर्चा में रही है। अभी हाल ही में उनकी जिंदगी से प्रेरित वेब सीरिज़ 'क्वीन' भी बनी है। वहीं, इस फिल्म में जयललिता का किरदार कंगना रनोत निभा रही हैं।

    सरदार उधम सिंह - Sardar Udham Singh

    ये फिल्म लंदन में बीच सेमिनार में जलियांवाला बाग का बदला लेने के लिए जनरल डायर पर गोली दागने वाले सरदार उधम सिंह कहानी पर बन रही है। इस फिल्म में उधम सिंह का किरदार निभा रहे हैं विक्की कौशल। इस फिल्म में विक्की कौशल के साथ नज़र आएंगे जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला और अनुपम खेर।

    गंगूबाई काठियावाड़ी - Gangubai Kathiawadi

    इस फिल्म का पोस्टर हाल ही में रिलीज़ हुआ, जिसमें आलिया भट्ट का लुक काफी शानदार लग रहा है। आलिया भट्ट पहली बार ऐसी किसी फिल्म में दिखने वाली हैं। दरअसल ये फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी पर आधारित है। गंगूबाई को उसका बॉयफ्रेंड कोठे पर बेच देता है और बाद में वो एक वैश्यालय की मालकिन बन जाती है। पोस्टर देखकर फिल्म सुपरहिट ही लग रही है।

    पृथ्वीराज - Prithviraj

    इस फिल्म से 2017 की मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में अपना डेब्यु कर रही हैं। फिल्म राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। फिल्म में पृथ्वीराज का किरदार अक्षय कुमार निभा रहे हैं। ये फिल्म दिवाली के दौरान थिएटर्स में आएगी।

    शकुंतला देवी - Shakuntala Devi

    ये फिल्म है 'मानव कंप्यूटर' नाम से मशहूर शकुंतला देवी की बायोपिक। उनका किरदार विद्या बालन निभा रही हैं। शकुंतला देवी लेखिका होने के साथ-साथ बड़े से बड़े गणित के सवालों को अपने दिमाग से चुटकियों में सुलझाती थी। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। इतना ही नहीं उन्होंने होमो सेक्सुअलिटी पर भी किताब लिखी थी, इस किताब को भारत में पहली होमो सेक्सुअलिटी पर स्टडी माना जाता है।

    तूफान - Toofan

    खिलाड़ियों से जुड़ी फिल्में पसंद हैं तो आपको फिल्म 'तूफान' पसंद आएगी। ये फिल्म एक नेशनल लेवल के बॉक्सर प्लेयर की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में बॉक्सर का किरदार फरहान अख्तर निभा रहे हैं। 'तूफान' में परेश रावल और म्रृणाल ठाकुर के साथ-साथ ईशा तलवार भी नज़र आएंगी।

    लेटेस्ट 2020 बॉलीवुड मूवीज - Latest Bollywood Movies 2020

    हर साल बॉलीवुड से लोगों को बहुत उम्मीदें होती हैं कि इस बार कौन-सी नई या फिर सीक्वेल फिल्में (Upcoming Movies)देखने को मिलेगी। आपके इसी उत्साह और उम्मीद को और बढ़ाते हुए हम बताने जा रहे हैं साल 2020 की बॉलीवुड की उन नई फिल्मों (New Bollywood Movies) के बारे में जिनका आपको काफी समय से इंतजार था। तो आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो बॉलीवुड फिल्में -

    • राधे
    • भूल भुलैया 2
    • सत्यमेव जयते 2
    • हंगामा 2
    • बागी 3
    • कुली नं. 1
    • जर्सी
    • खाली-पीली
    • सड़क 2

    राधे - Radhe

    सलमान खान के फैन्स को 2020 में फिल्म 'राधे' का बेसर्बी से इंतज़ार है। इस फिल्म को प्रभु देवा डायरेक्ट कर रहे हैं। आपको बता दें, सलमान खान की कई एक्शन फिल्मों में 'राधे' नाम का किरदार निभाया है। इस फिल्म में वो एक्शन करते ही नज़र आएंगे। ये फिल्म 2020 की पहली ईद पर रिलीज़ होगी।

    भूल भुलैया 2 - Bhool Bhulaiyaa 2

    अक्षय कुमार और विद्या बालन की भूल भुलैया सुपर हिट फिल्म थी। अब भूल भुलैया 2 उसी फिल्म का रिमेक है। इस फिल्म में अक्षय कुमार की जगह कार्तिक आर्यन नज़र आएंगे। इसी के साथ फिल्म में तब्बू और कियारा आडवाणी भी दिखेंगी। ये फिल्म भी पुरानी फिल्म की तरह हॉरर कॉमेडी फिल्म है।

    सत्यमेव जयते 2 - Satyameva Jayate 2

    साल 2020 में देशभक्ति पर भी फिल्म बन रही है। आपके पहले जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' देखी होगी, ये फिल्म उसी की अगली कहानी है। ये फिल्म गांधी जयंती के दिन थिएटर में आएगी। इस फिल्म में जॉन के साथ नज़र आएंगी दिव्या कुमार खोसला।

    हंगामा 2 - Hungama 2

    अक्षय खन्ना और परेश रावल की फिल्म हंगामा किसे याद नहीं। इसी सुपरहिट कॉमेडी फिल्म का सीक्वल आ रहा है 'हंगामा 2' नाम से। इस फिल्म से बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी एक बार फिर बॉलीवुड में नज़र आएंगी। फिल्म में परेश रावल भी नज़र आ रहे हैं। 

    बागी 3 - Baaghi 3

    बागी और बागी 2 के बाद टाइगर श्रॉफ लेकर आ रहे हैं बागी 3। एक्शन पसंद करने वालों के लिए एक बार फिर ये फिल्म तैयार है। इस फिल्म से दर्शकों के दिलों पर छाने के बाद बागी 3 में टाइगर श्रॉफ के साथ नज़र आएंगी श्रृद्धा कपूर और रितेश देशमुख।

    कुली नं. 1 - Coolie No. 1

    बॉलीवुड स्टार गोविंदा की सुपरहिट फिल्म 'कुली नं. 1' की रिमेक है ये फिल्म। इस फिल्म में वरूण धवण, सारा अली खान और परेश रावल नज़र आने वाले हैं। लोगों को इस फिल्म से बहुत उम्मीद है, क्योंकि जितनी मज़ेदार गोविंदा की फिल्म थी, ये फिल्म भी उसी लेवल की हो सकती है...यानी फुल पैसा वसूल।

    जर्सी - Jersey

    यह फिल्म सुपरहिट तेलुगु फिल्म 'जर्सी' का हिंदी वर्जन है। यह फिल्म एक क्रिकेटर की कहानी पर आधारित है, जिसे शाहिद कपूर निभा रहे हैं। एक और बात इस फिल्म में चार साल बाद शाहिद कपूर अपने पिता पंकज कपूर के साथ किसी फिल्म में दिखेंगे। फिल्म में म्रृणाल ठाकुर भी नज़र आएंगी।

    खाली-पीली- Khaali Peeli

    यह फिल्म एक ड्रामा एक्शन फिल्म है। इसमें ईशान खट्टर और अनन्या पांडे पहली बार स्क्रीन पर एक साथ नज़र आएंगे। साल 2019 में ही फिल्म का फर्स्ट लुक आ चुका है। यह फिल्म साल 2018 में आई तेलुगु फिल्म 'टैक्सीवाला' का रिमेक है।

    सड़क 2 - Sadak 2

    20 साल पहले संजय दत्त और पूजा भट्ट की फिल्म 'सड़क' लोगों को खूब पसंद आई थी। अब एक बार फिर महेश भट्ट दर्शकों के लिए 'सड़क 2' लेकर आए हैं। इस फिल्म में आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर नज़र आएंगे। फिल्म में संजय दत्त और पूजा भट्ट दोनों भी काम कर रहे हैं।