साड़ी में परफेक्ट लुक कैसे पाएं - How To Look Perfect In Saree Tips In Hindi | POPxo

Tips : साड़ी पहनते समय इन बातों का रखें ध्यान और पाएं एकदम परफेक्ट लुक

Tips : साड़ी पहनते समय इन बातों का रखें ध्यान और पाएं एकदम परफेक्ट लुक

साड़ी हमारे देश का सबसे पुराना और पारम्परिक पहनावा है। इतने समय में इसकी स्टाइल, लुक में बहुत बदलाव आये हैं लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी में कोई भी कमी नहीं आई है। ऑफिस वियर से लेकर साड़ी बॉलीवुड सितारों के बीच तक छाई हुई है। ये एक ऐसा सिंपल सोवर आउटफिट है जो स्मार्ट लुक के साथ ही आपको भीड़ में अलग हटकर लुक भी देता है। बशर्ते साड़ी सही ढंग से पहनी गई हो। 

साड़ी में परफेक्ट लुक कैसे पाएं - How To Look Perfect In Saree Tips In Hindi

बहुत से लोगों का साड़ी पहने का तो बहुत मन करता है और वो कई सारी खरीद भी लेते हैं। लेकिन साड़ी पहनने के बाद उन्हें फील होता है कि ये आउटफिट उन पर अच्छा नहीं लग रहा है। वो ये सोचते होंगे कि सब कुछ अच्छा होने के बाद भी ऐसी क्या कमी रह गई जो उनपर साड़ी सूट नहीं कर रही है। तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है यहां हम आपको साड़ी खरीदने से लेकर साड़ी पहनने तक हर वो छोटी और जरूरी टिप्स दे रहे हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप साड़ी से एकदम परफेक्ट लुक पा सकती हैं। तो आइए जानते हैं कि साड़ी पहनते समय किन-किन बातों का रखना चाहिए ध्यान -

अपनी बॉडी शेप को समझें

हर किसी का बॉडी शेप अलग होता है, ऐसे में इस बात का ध्यान रखें कि जो साड़ी दूसरे के ऊपर अच्छी लग रही है वो आप पर भी सूट करेगी या फिर नहीं। इसीलिए सबसे पहले अपने बॉडी शेप को समझे और उसी तरह की साड़ी खरीदें। जैसे कि अगर आप प्लस साइज के हैं तो कॉटन की जगह शिफॉन या फिर इटेलियन सिल्क फ्रैबिक वाली साड़ी लें। वहीं अगर आप स्किनी हैं तो नेट या फिर बनारसी सिल्क, कॉटन साड़ी ट्राई कर सकती हैं।

रंग पर भी ध्यान दें

रंग का भी आपकी पर्सनैलिटी पर काफी प्रभाव पड़ता है। जब भी आप अपने लिए साड़ी की शॉपिंग करते हैं तो उसका फेब्रिक देखने के साथ-साथ उसके रंग पर भी ध्यान रखें। साड़ी के रंग का चुनाव अपने स्किन टोन से मैच करते हुए ही खरीदें। इससे साड़ी आपके ऊपर खिलकर सामने आएगी। जैसे कि अगर आप डार्क स्किन टोन के लिए पेस्टल कलर, सांवले रंग के लिए पर्पल, मरून और फेयर स्किन टोन के लिए हरा, बैंगनी, डार्क रेड जैसे रंग अच्छे लगेंगे। 

साड़ी ड्रेपिंग के लिए नये ट्रेंड करें फॉलो

सीधे और उल्टे पल्लू के अलावा भी साड़ी पहनने के कई तरीके हैं। अगर आप साड़ी में कूल लुक अपनाना चाहते हैं तो उसमें फ्यूजन ट्राई कर सकते हैं। साड़ी को टॉप, बेल्ट या फिर शर्ट के साथ भी कैरी सकते हैं। जी हां, यूट्यूब पर तमाम तरह के साड़ी ड्रेपिंग ट्यूटोरियल मौजूद हैं, जिसकी मदद से आप न्यू लुक अपना सकते हैं।

नाभि के नीचे से बांधे साड़ी

साड़ी को न ही ज्यादा कमर के ऊपर से बांधे और न ही ज्यादा नीचे से। क्योंकि ऐसा करने से आपकी हाइट कम लग सकती है। साड़ी को हमेशा नाभि के नीचे से ही बांधना चाहिए। भले ही साइड को आप कवर करके रखें।

कम प्लीट्स बनाएं

ये बात जानकर आपको हैरानी होगी कि ज्यादा प्लीट्स डालने की वजह से भी साड़ी की शोभा घट सकती है। सेक्सी और परफेक्ट लुक पाने के लिए कम से कम प्लीट्स बनाएं। साथ ही ध्यान रखें कि प्‍लीट्स पतली बनाएं ताकि कमर और पेट के पास साड़ी फूली हुई नजर न आए। 

अच्छे से करें पिनअप

परफेक्ट लुक के लिए साड़ी को सही से पहनना और पिनअप करना बहुत जरूरी है। अगर आप साड़ी पहनकर फ्री महसूस करना चाहती हैं तो ऐसे में आपको साड़ी पिन का इस्तेमाल करना चाहिए। इन पिन्स का इस्तेमाल करने से आपकी साड़ी हिलेगी नहीं, और आप आराम से साड़ी पहनकर घंटों रह सकेंगी।

साड़ी कसकर लपेटें

आपने देखा होगा कि बहुत से लोगों की साड़ी ढीली-ढाली बंधती है। इसके पीछे कारण है साड़ी कसकर लपेटा नहीं गया है। साड़ी को ढीला पहनने से साड़ी बिल्कुल बेकार दिखती है। इसलिए अगर आप साड़ी में परफेक्ट लुक चाहती हैं तो साड़ी को अच्‍छे तरीके से थोड़ा कसकर बांधें। क्योंकि चलने-फिरने से साड़ी धीरे-धीरे खुलती जाती है।

ब्लाउज की डिजाइन भी करती है मैटर

जी हां, ब्लाउज तो साड़ी का हीरो होता है। इसीलिए साड़ी का ब्लाउज मैचिंग और स्टाइलिश होने के साथ-साथ फीटिंग का भी होना चाहिए। साथ ही ध्यान रखें कि ब्लाउज की हाइट कमर से ज्यादा ऊपर न हो, ये बहुत खराब लुक देती है। लंबे ब्लाउज आजकल काफी ट्रेंड में हैं, आप इसे ट्राई सकते हैं।

Leo Phone Cover

INR 399 AT POPxo

सही पेटीकोट का चुनाव

साड़ी के अंदर पेटीकोट हमेशा फिटिंग के ही पहनें। इससे स्लिम और सेक्सी लुक आता है। अगर आप साड़ी पहनने की आदी नहीं हैं तो फ्लेयर्ड पेटीकोट बिल्कुल भी न पहनें। एक्सपर्ट की मानें तो पेटीकोट के लिए लिजी बिजी फेब्रिक का इस्तेमाल करें। 

साड़ी के साथ कैरी करें सही फुटवियर

वैसे तो अपने कंफर्ट को ध्यान में रखकर ही फुटवियर का चयन करना चाहिए लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि साड़ी के साथ कोई भी फुटवियर चल जाएगा। ज्यादातर एक्सपर्ट का मानना है कि साड़ी के नीचे पैंसिल हील्स और प्लेटफॉर्म हील्स शोभा नहीं देती है। साड़ी के साथ ब्लॉक हिल्स ज्यादा अच्छी लगती हैं और साथ ही ये कंफर्टेबल भी रहती है।

आपके लिए खुशखबरी! POPxo आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स, होम डेकोर और राशि अनुसार प्रोडक्ट्स और साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी... और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) 

Unicorn Poop Phone Cover

INR 399 AT POPxo